Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
राजस्थान

PRO भर्ती-2019 में चयन के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, 1 पद रिक्त रखने को कहा

Thursday, May 06, 2021 15:10 PM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने जनसंपर्क अधिकारी भर्ती-2019 में चयन के बावजूद अभ्यर्थी को नियुक्ति नहीं देने पर सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक और आरपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही कोर्ट ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने को कहा है। न्यायाधीश एसपी शर्मा ने यह आदेश राजेश कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिए। याचिका में बताया गया कि आरपीएससी ने जून, 2019 में जनसंपर्क अधिकारी भर्ती निकाली थी, जिसमें याचिकाकर्ता को चयनित किया गया। दस्तावेज सत्यापन के बाद अन्य अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी गई, लेकिन याचिकाकर्ता को चयन से वंचित कर दिया।

याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ता को नियुक्ति देने के लिए आरपीएससी ने अपनी सिफारिश विभाग में भेज दी, लेकिन विभाग ने उसे चयन से वंचित करने के लिए उस पर वे शर्तें लगा दी गई जो ना तो नियमों में तय की गई हैं और ना ही विज्ञापन में बताई गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने के आदेश देते हुए संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गहलोत आज निकाय प्रतिनिधियों-अधिकारियों-सफाईकर्मियों से करेंगे वीसी के जरिए संवाद

कोरोना संक्रमण के दौरान स्वायत्त शासन विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में प्रदेश की समस्त नगरीय निकायों के वर्तमान एवं पूर्व अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, अधिकारियों तथा मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक, जमादार, सफाई कर्मचारी के साथ सोमवार को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस से संवाद करेंगे।

06/07/2020

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का परिणाम घोषित, यहां क्लिक कर देखें

12वीं कला का परिणाम 3 बजे जारी किया जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

22/05/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमित 274 मरीज हुए ठीक, 97 को मिली अस्पताल से छुट्टी

राजस्थान में कोरोना वायरस रुकने का नाम नहीं ले रहा है लेकिन अब तक इसके 274 मरीज ठीक हो चुके है, जबकि 100 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

22/04/2020

जयपुर: 38 वर्षों से फरार हत्या का आरोपी गिरफ्तार

डीएसटी साउथ और सोडाला थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हत्या के मामले में 38 वर्षो से फरार आरोपी जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है।

10/09/2020

बारिश से बिगड़े हालात, तीन लोग डूबे, पूर्वी राजस्थान में चेतावनी जारी

राज्य में मौसम ने कई रंग दिखाए। दोपहर तक उमस ने लोग परेशान रहे। बाद में आसमान में काले-पीले बादल छा गए और कुछेक जगह बरसे भी।

04/08/2019

निलंबित एसीपी आस मोहम्मद को जमानत नहीं

राजस्थान हाईकोर्ट ने झोटवाड़ा थाने के तत्कालीन एसीपी आस मोहम्मद को जमानत देने से इनकार कर दिया है। अदालत ने कहा है कि आरोपी चाहे तो आरोप पत्र पेश होने के बाद जमानत याचिका दायर कर सकता है।

18/09/2019

राहुल गांधी का प्रदेश दौरा आज से, 2 दिन में चार जिलों में 5 सभाएं करेंगे, ट्रैक्टर रैली भी निकालेंगे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार से दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर रहेंगे। गांधी अपने दो दिन के दौरे के तहत चार जिलों में पांच सभाएं करेंगे। इस दौरान वे ट्रैक्टर रैली और मंदिर दर्शन करते भी नजर आएंगे। राहुल गांधी की सभाओं की तैयारी के लिए सत्ता और संगठन कई दिनों से जुटे हुए हैं।

12/02/2021