Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

PRO भर्ती-2019 में चयन के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, 1 पद रिक्त रखने को कहा

Thursday, May 06, 2021 15:10 PM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने जनसंपर्क अधिकारी भर्ती-2019 में चयन के बावजूद अभ्यर्थी को नियुक्ति नहीं देने पर सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक और आरपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ ही कोर्ट ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने को कहा है। न्यायाधीश एसपी शर्मा ने यह आदेश राजेश कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिए। याचिका में बताया गया कि आरपीएससी ने जून, 2019 में जनसंपर्क अधिकारी भर्ती निकाली थी, जिसमें याचिकाकर्ता को चयनित किया गया। दस्तावेज सत्यापन के बाद अन्य अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी गई, लेकिन याचिकाकर्ता को चयन से वंचित कर दिया।

याचिका में कहा गया कि याचिकाकर्ता को नियुक्ति देने के लिए आरपीएससी ने अपनी सिफारिश विभाग में भेज दी, लेकिन विभाग ने उसे चयन से वंचित करने के लिए उस पर वे शर्तें लगा दी गई जो ना तो नियमों में तय की गई हैं और ना ही विज्ञापन में बताई गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने के आदेश देते हुए संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आज भी किया दो घंटे कार्य बहिष्कार, मरीजों को हुई भारी परेशानी

जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (जार्ड) ने मंगलवार को भी दो घंटे कार्य बहिष्कार का किया। इससे पहले सोमवार को रेजिडेंट डॉक्टर्स ने जयपुर में काली पट्टी बांधकर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

22/09/2020

RPSC ने जारी की प्राध्यापक राजनीति विज्ञान परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों की सूची

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए प्राध्यापक राजनीति विज्ञान (स्कूल शिक्षा) परीक्षा 2018 के पदों के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची अस्थायी रूप से जारी कर दी है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि इस सूची के सफल अभ्यर्थियों को जल्द ही आवश्यक दस्तावेजों के साथ आमंत्रित किया जाएगा।

26/08/2020

कोरोना की सोमवार को सबसे घातक संक्रमण दर, हर 100 जांचों में से 12.28 फीसदी निकले पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। सोमवार को प्रदेश में 126 दिन बाद 2429 रिकॉर्ड मरीज आए हैं। वहीं अब कोरोना से मृत्यु दर भी बढ़ गई है, 12 लोगों की जान एक दिन में गई है, लेकिन चिंता का विषय इससे भी ज्यादा यह है कि सोमवार को प्रदेश में केवल 19,774 जांचें हुई, इनमें 2429 संक्रमित मिले हैं, यानि संक्रमण दर 12.28 फीसदी रही।

06/04/2021

तीन मौतें,पूर्व विधायक की पत्नी,पोते-पोती सहित 30 संक्रमित

उदयपुर। जिले में शनिवार को कोरोना से जहां और तीन मौतें हुई हैं वहीं संक्रमित रोगी बढ़ते ही जा रहे हैं। एक दिन पहले जहां 50 रोगी आए वहीं शनिवार को 30 नए मरीज आए हैं जिनमें से 13 क्लोज कांटेक्ट, चार प्रवासी तथा 13 अन्य हैं।

01/08/2020

भाजपा का घोषणा-पत्र झूठ, फरेब और धोखे का पुलिन्दा: प्रतापसिंह खाचरियावास

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं परिवहन तथा सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि भाजपा का जो घोषणा पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने जारी किया है वो झूठ का पुलिन्दा है।

09/04/2019

ऑक्सीजन के मामले में जल्द आत्मनिर्भर होगा कोटा, अस्पतालों में प्लांट किए जा रहे स्थापित: धारीवाल

नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने राज्य सरकार को वैश्विक महामारी कोरोना के इस संकट में अतिसंवेदनशील बताते हुए कहा कि कई स्तर पर प्रयास किए जा रहे है और कोटा शीघ्र ही ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो जाएगा।

16/05/2021

भाजपा समिति ने ली दलित युवक के साथ हुई घटना की जानकारी

नागौर में दलित युवक के साथ हुई मारपीट की घटना की जांच के लिए भाजपा नेताओं की गठित समिति पांचौड़ी थाना इलाके में दलित युवक के आवास गई।

21/02/2020