Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
राजस्थान

हनुमानगढ़: पुलिस ने ढाई लाख रुपए की हेरोइन और 4 लाख की नकदी सहित तस्कर को किया गिरफ्तार

Friday, May 22, 2020 16:05 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

हनुमानगढ़। जिले में तलवाड़ा में पुलिस ने हेरोइन तस्करों के एक नेटवर्क का खुलासा करते हुए एक युवक को भारी मात्रा में हेरोइन और हेरोइन बिक्री के चार लाख रुपए सहित गिरफ्तार किया है। तलवाड़ा थाना प्रभारी ओमप्रकाश सुथार ने बताया कि कस्बे में एक मंदिर के पास भारी मात्रा में हेरोइन लेकर कहीं जाने की फिराक में बैठे पप्पूसिंह (32) निवासी वार्ड नंबर 18, तलवाड़ा झील को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 34 ग्राम हेरोइन और हेरोइन की बिक्री से हासिल 3 लाख 90 हजार रुपए बरामद हुए। जब्त की गई हेरोइन की कीमत करीब 2 लाख 40 हजार रूपए है।

बीकानेर संभाग में हाल के दिनों में पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ की गई यह एक बड़ी कार्रवाई है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते इन दिनों तलवाड़ा क्षेत्र में हेरोइन प्रति ग्राम 7 हजार रुपए में बिक रही है। सामान्य दिनों में यह 3 से 4 हजार रुपए प्रति ग्राम बिकती है। थाना प्रभारी ने बताया कि पप्पूसिंह ने पूछताछ में कस्बे के ही एक व्यक्ति अशोक अरोड़ा से हेरोइन लाना बताया है। पप्पूसिंह के पकड़े जाने की भनक लगते ही अशोक अरोड़ा भूमिगत हो गया है। उन्होंने बताया कि अशोक अरोड़ा के संपर्क नई दिल्ली में किसी नाइजीरियन गैंग से है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के दर्ज किए गए मुकदमे में पप्पूसिंह को हेरोइन की सप्लाई करने वाले अशोक अरोड़ा को भी नामजद किया है, जिसकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

लड़कों में महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी हर माता-पिता की है: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को ब्रह्माकुमारीज संस्थान में महिला सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि बेटियों पर होने वाले आसुरी प्रहारों की वारदातें देश की अंतर आत्मा को अंदर तक झकझोर कर रख देती हैं।

06/12/2019

बीकानेर के देशनोक में सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, कई घायल

राजस्थान के बीकानेर जिले के देशनोक क्षेत्र में आज सुबह जीप और बस की टक्कर में चार महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये।

12/11/2019

पीएम मोदी ने सवर्णों को आरक्षण देकर राजस्थान का संकल्प पूरा किया: वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण देकर कमजोर वर्ग के लोगों के उत्थान का काम किया है।

13/11/2019

केजरीवाल को धमकी देने के मामले का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईमेल से दो बार जान से मारने की धमकी देने के मामले के आरोपी को अजमेर से गिरफ्तार कर लिया है।

06/10/2019

रोडवेज कर्मियों के महंगाई भत्ते में 10 फीसदी की बढ़ोतरी, 1 मार्च 2020 से होगा देय

रोडवेज के प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने छठे वेतन आयोग के वेतनमान में वेतन प्राप्त कर रहे रोडवेज के सेवारत कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में 154 प्रतिशत से 164 प्रतिशत अर्थात 10 प्रतिशत की वृद्धि करने का आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार मंहगाई भत्ते में वद्धि का नकद लाभ 1 मार्च, 2020 से देय होगा।

12/04/2020

हाईकोर्ट ने सांभर झील में पक्षियों की मौत को लेकर मांगा जवाब

राजस्थान हाईकोर्ट ने सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत के मामले में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से जवाब मांगा है। कोर्ट ने राज्य सरकार और सांभर सॉल्ट लिमिटेड से झील की रामसर साइट घोषित होने की तारीख 24 मार्च 1990 के बाद जारी लीज, निर्माण और अवैध कब्जों की जानकारी देने को कहा है।

20/12/2019

11 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल

अवैध निर्माण के खिलाफ जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मथुरादासपुरा व समुेल गांव में ग्यारह बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल कर दिया है। इसके साथ ही दस्ते ने विद्याधर नगर क्षेत्र में अतिक्रमण को भी हटाया।

05/02/2020