Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर किरोड़ी बैंसला ने 17 को बुलाई महापंचायत, कहा- अब किसी भी कमेटी से नहीं होगी बात

Sunday, October 04, 2020 16:00 PM
कर्नल किरोड़ी बैंसला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया महापंचायत का ऐलान।

जयपुर। प्रदेश में एक बार फिर गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आहट सुनाई देगी। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के आगामी रूपरेखा को लेकर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने महापंचायत का ऐलान करते हुए कहा है कि 17 अक्टूबर को सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में यह महापंचायत होगी। अपने आवास पर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बैंसला ने कहा कि सरकार ने जो 5 प्रतिशत आरक्षण दिया है, उसका लाभ ठीक ढंग से समाज को नहीं मिल रहा है। पिछली भर्तियों में आरक्षण, बैकलॉग सहित कई मांगे समाज की लंबित हैं। इन मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी कई बार अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

बैंसला ने कहा कि आज समाज में आक्रोश है, समाज के सैकड़ों युवा नौकरी से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आंदोलन स्पष्ट दिखाई दे रहा है। सब कमेटी के गठन को लेकर बैंसला ने कहा कि जो मांगे समाज की लंबित हैं। उनसे पहले भी सरकार को अवगत करा दिया है। अब किसी भी कमेटी से कोई बातचीत नहीं होगी। सरकार हमारी मांगे पूरी करें नहीं तो आंदोलन निश्चित होगा। वहीं 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर बैंसला ने कहा कि केंद्र सरकार से भी 9वीं अनुसूची में शामिल करने की केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलकर मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। केंद्र सरकार ने एक माह में कोई कार्रवाई नहीं की तो देश भर का गुर्जर दिल्ली कूच करेगा। इस दौरान आरक्षण संघर्ष समिति के भूरा भगत और विजय बैंसला भी मौजूद रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बांह पर लोहे व एल्यूमिनियम के सामान चिपकने का मामला, पसीने को चुंबकीय शक्ति मान बैठे लोग

कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद चुंबकीय शक्ति सक्रिय होने का वीडियो महाराष्ट्र में वायरल होने के बाद कोटा में भी शुक्रवार को एक महिला सहित तीन लोगों ने ऐसा ही दावा किया। उनका कहना था कि उनके शरीर पर लोहे के सामान चिपक रहे हैं, लेकिन कोटा के चिकित्सकों ने इस दावे को पूरी तरह से नकार दिया है।

12/06/2021

वाहन चोरी और नकबजनी में पांच बदमाश गिरफ्तार

प्रतापनगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को वाहन चोरी और नकबजनी के आरोप में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक स्विफ्ट डिजायर, 3 रॉयल इनफील्ड बाइक, साइकिल सहित 54 हजार रुपए बरामद किए हैं।

17/08/2019

गुलाबचंद कटारिया का काला दिवस पर निशाना, कहा- कृषि कानूनों का नहीं, मोदी का कर रहे हैं विरोध

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कुछ किसान संगठनों द्वारा काला दिवस मनाने पर निशाना साधा है। कटारिया ने कहा कि 26 मई को काला दिवस मनाना तय किया है, इसमें देश के कुछ प्रमुख पार्टियां भी इसका समर्थन कर रही है। ऐसा लगता है कि किसान संगठनों और विपक्षी दलों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करना ही एकमात्र उद्देश्य रह गया है।

24/05/2021

एक लाख रुपये का कुख्यात ईनामी बदमाश जसमत बावरिया गिरफ्तार

एक लाख रुपये का कुख्यात ईनामी बदमाश जसमत बावरिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

24/04/2019

शिक्षण संस्थाओं को एसओपी की करनी होगी पालना, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

आगामी 18 जनवरी से खोले जाने वाली सभी शिक्षण संस्थाओं को राज्य सरकार की ओर से जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनिवार्य रूप से पालना करनी होगी। उल्लंघन करने पर शिक्षण संस्थाओं के खिलाफ राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में गृह विभाग की ओर से बुधवार को आदेश जारी कर दिए गए है।

07/01/2021

कलराज मिश्र ने महिलाओं को दी अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं

राज्यपाल कलराज मिश्र ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि यह महिलाओं की आकाक्षांओं, सघंर्ष, उपलब्धियों और योगदान को याद करने का दिवस है।

07/03/2020