Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

पिछले 6 सालों में मोदी सरकार के काम से कांग्रेस को हो रहा है असहनीय कष्ट: कटारिया

Sunday, May 31, 2020 16:00 PM
गुलाबचंद कटारिया (फाइल फोटो)

जयपुर। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मोदी सरकार के 6 वर्षों को असहनीय कष्टों के लिए याद किए जाने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि इन वर्षों में जो जनहित, स्वच्छता, आतंकवाद पर काबू, कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने एवं दुनिया में भारत को सम्मान दिलाने तथा वर्तमान में वैश्विक महामारी के समय 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज देने के काम करने से कांग्रेस को असहनीय कष्ट हो रहा है। कटारिया ने कहा कि मोदी सरकार से पूर्व कांग्रेस शासन में केन्द्र सरकार से जो पैसा आता था, वह नकद में बंटता था। अब चाहे मनरेगा की मजदूरी हो, फसल खराबे का पैसा हो, वृद्धावस्था पेंशन हो या अन्य कोई राशि, वह अब सीधे ही लोगों के बैंक खातों में जाती है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, गांव एवं शहर की गली, मौहल्लों की सफाई होने के कारण में देश में स्वच्छता बढ़ी। पहले कश्मीर में सेना के हजारों सैनिक पत्थरबाजों और आतंकवादियों के कारण शहीद हो जाते थे। अब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन पर पूर्णत: काबू पा लिया है।

उन्होंने कहा कि आज देश एवं दुनिया में प्रधानमंत्री एवं भारत को जो सम्मान मिला, उससे देश के भारतवासियों का सीना गर्व से फूल जाता है। वर्षों तक हिन्दुस्तान की फौज वन रेंक-वन पेंशन की मांग उठाती रही। इसकी पूर्ति मोदी ने की। मोदी सरकार के आने के बाद एक भी भ्रष्टाचार का आरोप सरकार या उसमें काम करने वाले किसी भी मंत्री या राजनेता पर नहीं लगा। न कोई भ्रष्टाचार करने के कारण जेल गया। केन्द्र सरकार द्वारा जीएसटी लागू किए जाने के कारण व्यापार में लालफीताशाही पर अंकुश लगा और जीएसटी के कारण ही देश एवं राज्य के खजाने में आमदनी बढ़ी तथा कर देने वाले लोगों में करोड़ों की संख्या का इजाफा हुआ। मोदी के दूसरे कार्यकाल में राम मंदिर की समस्या का समाधान होकर मंदिर के निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 एवं 35ए हटने से कश्मीर में पहले कुछ परिवार केन्द्र सरकार के पैसे का अपने परिवार के लिए उपयोग कर रहे थे, अब उसका सीधा लाभ वहां के गरीब, जनता, अनुसूचित जाति आदि के व्यक्तियों को मिल रहा है। कश्मीर में 370 और 35ए हटाए जाने पर किसी भी प्रकार की हिंसा एवं जनहानि नहीं हुई। कोरोना आने से आर्थिक मोर्चे पर पहले भारत विश्व की चौथी या तीसरी महाशक्ति बनने जा रहा था। 5 मिलियन करोड़ की अर्थव्यवस्था तीसरा या चौथा स्थान दिला रही थी। कटारिया ने कहा कि कोरोना की महामारी के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज से व्यापारी, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग, किसान, थड़ी व्यापारी, खोमचे वाले आदि को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए जो ऐतिहासिक पैकेज दिया, वह उन्हें सीधा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इन कारणों से कांग्रेस को असहनीय कष्ट हो रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने की 6 नए जिला अध्यक्षों की घोषणा

कोटा देहात में मुकुट नाहर सोगरिया, कोटा शहर में रामबाबू सोनी और पवन मावंडिया को झुंझूनूं का जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

09/01/2020

'एसीबी हमारे अंडर में है, हम एसीबी के अंडर में नहीं है, मां ने प्रताप नाम सोच समझकर रखा है'

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। उन्होंने एसीबी कार्रवाई और आरक्षण विवाद पर गहलोत को सफाई दी है।

18/02/2020

युवाओं को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता : नीरज

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. नीरज कुमार पवन ने मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में श्रम रोजगार, कौशल एवं उद्यमिता, कारखाना एवं बॉयलर निरीक्षण एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं (ईएसआई) विभाग के शासन सचिव के पद का कार्यभार ग्रहण किया।

12/02/2020

माहेश्वरी कम्पनी का फर्जी लोगो बनाकर मिलावटी चाय बेचते दो गिरफ्तार

सीआईडी सीबी जयपुर की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए अग्रसेन ट्रांसपोर्ट कम्पनी के पास माहेश्वरी कम्पनी की मिलावटी और नकली चाय सप्लाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

01/12/2019

अगले वर्ष खुलेगा होम्योपैथी का सरकारी कॉलेज: डॉ. रेणु बंसल

उदयपुर। होम्योपैथी विभाग की निदेशक डॉ. रेणु बंसल ने कहा है कि शीघ्र ही होम्योपैथी का भी सरकारी कॉलेज खोला जाएगा। वर्ष 2020-21 में यह अस्तित्व में आ जाएगा

22/10/2019

पार्टी आलाकमान को अपनी सरकार के मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड सौपेंगे गहलोत, 10 महीने बाद कल जा सकते हैं दिल्ली

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शुक्रवार को दिल्ली जाने का कार्यक्रम हैं। देर रात तक इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। मुख्यमंत्री करीब 10 महीने बाद दिल्ली जाएंगे। कोरोना संक्रमण काल से पहले राजस्थान विधानसभा का सत्र चल रहा था, उसमें व्यस्तता के कारण फरवरी महीने में भी नहीं जा सके थे।

17/12/2020

नशे में कार चालक ने तीन बाइक को मारी टक्कर, 1 की मौत

शहर में पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन कई चालक शराब पीकर वाहन चलाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

21/12/2019