Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
राजस्थान

गौशालाओं को अनुदान दिया जाना प्रकियाधीन : कटारिया

Friday, February 14, 2020 18:25 PM
लालचंद कटारिया (फाइल फोटो)

जयपुर। गोपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि कार्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत गौशालाओं को अनुदान दिया जाना प्रकियाधीन है तथा विभाग द्वारा शीघ्र इस संबंध में आगामी कार्रवाई की जाएगी। कटारिया ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि 11 गौशालाओं में से 6 गौशालाएं अनुदान के लिए पात्र है, जिनमें से 5 गौशालाओं को अनुदान दिया गयाा है तथा एक श्याम गोशाला समिति, किशनपुरा से आवेदन नहीं आया है। 

उन्होंने बताया कि 383.49 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जा चुका है तथा आंवटित 271.23 करोड़ रुपये में से 256 करोड़ रुपयों का अनुदान वितरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि गौशालाओं का सर्वे का कार्य चल रहा है।
 

यह भी पढ़ें:

गहलोत ने देश की अर्थव्यवस्था के बहाने केंद्रीय वित्त मंत्री, पीएम और गृहमंत्री शाह पर बोला हमला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश अर्थिक स्थिति चिंताजनक है और देश आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। किसी भी देश,राज्य और परिवार की अर्थ व्यवस्था से संकेत मिलते हैं कि उसका भविष्य कैसा होगा।

05/01/2020

पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज

खो नागोरियान क्षेत्र में हॉकर की हत्या के मामले में पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है।

06/09/2019

कार्यकताओं को मतभेद भुलाकर पार्टी को जिताना है: चंद्रशेखर

भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कहा है कि कार्यकर्ताओं को मतभेद एवं शिकायतों को भुलाकर सम्पूर्ण देश में भाजपा को विजयी बनाना है।

06/04/2019

अपेक्स और जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने बताया कि सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती के लिये प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है।

12/09/2019

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल कलराज मिश्र

वैश्य समाज के गणमान्य लोगों का अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन रविवार को होटल मेरियट में आयोजित किया जाएगा।

19/10/2019

सर्दी का कहर, रेलवे स्टेशन के बाहर एक की मौत

कड़ाके की सर्दी के चलते रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर एक भिखारिन की मौत हो गयी।

27/12/2019

जयपुर में सैंपल पैंडेंसी समाप्ति पर कम हुए मरीज, जोधपुर में रफ्तार जारी

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन और सरकार की हरसंभव कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक 49 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के साथ ही कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1937 हो गया।

23/04/2020