Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

मास्क नहीं लगाने पर अभी प्रदेश में दोहरी मार की स्थिति नहीं: गहलोत

Thursday, October 08, 2020 11:35 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जिस तरह से कई शहरों में मास्क नहीं लगाने पर भारी राशि का जुर्माना लगाया गया है। एक तो आजीविका की परेशानी और मास्क नहीं लगाने पर भारी जुर्माना। राजस्थान में अभी इस दोहरी मार की स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि रिपोर्ट्स के अनुसार मास्क न लगाने पर जुर्माने लगाए गए है। राजकोट में 6.5 करोड़, पुणे में 3.34 करोड़ और अहमदाबाद में 2.24 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। इससे जनता को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान में अभी ऐसी स्थिति नहीं आई है। राजस्थान सरकार ने जो कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन चलाया है। इसका सभी प्रदेशवासियों ने खुलकर सहयोग किया है। राजस्थान में सरकार और जनता साथ मिलकर जुर्माने की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देंगे। प्रदेश में स्थानीय संगठन, गैर सरकारी एवं स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आकर मास्क वितरण सहित जागरुकता अभियान में सहभागिता निभा रही है। यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक है। कोरोना संक्रमण को रोकने एवं जीवन को बचाने के लिए इसमें सभी को भाग लेना चाहिए।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आखिर सोशल डिस्टेंससिंग क्यों जरूरी, जयपुर के रामगंज क्षेत्र में दिखा इसका उदाहरण

कोरोना वायरस को लेकर आखिर सोशल डिस्टेंसिंग क्यों जरूरी है। इसका एक उदाहरण राजधानी जयपुर के रामगंज क्षेत्र के पहले लापरवाह संक्रमित मरीज के चलते देखने को मिला है। 11 मार्च को यह व्यक्ति ओमान से लौटा था, लेकिन इसने 14 दिन अलग से आइसोलेशन में रहने के निर्देशों की पालना नहीं की।

02/04/2020

जनजाति समुदाय के उत्थान के लिए 'जनजाति भागीदारी योजना' को मंजूरी, विश्व आदिवासी दिवस पर होगा शुभारंभ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के जनजातीय समुदाय के उत्थान के लिए जनजाति भागीदारी योजना के प्रारूप को मंजूरी दी है। योजना का शुभारंभ आदिवासी दिवस (9 अगस्त) के अवसर पर किया जाएगा। योजना के तहत जनजाति समुदाय के समावेशी विकास के लिए उनकी आवश्यकता के अनुरूप कार्य करवाए जा सकेंगे।

23/07/2021

लापता अधेड़ महिला की हत्या कर शव को बैड के नीचे छिपाया

ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में बर्मीज कॉलोनी में एक अधेड़ महिला की हत्या कर शव को कमरे में बैड के नीचे छिपाने का मामला सामने आया है।

13/06/2019

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.77 लाख के पार, अब तक 1.55 लाख से ज्यादा मरीज हुए रिकवर

प्रदेश में अब धीरे-धीरे कोरोना के नए मामले घटते जा रहे है। मंगलवार को भी 1897 नए केस सामने आए है, जबकि 14 की मौत हो गई। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख 77 हजार 123 है, जिसमें 1 लाख 55 हजार 95 रिकवर हो चुके है।

21/10/2020

थानाप्रभारी रो कर बोले : मुझे बहुत परेशान किया जा रहा है, मेरे साथ कोई नहीं

कहा जाता है कि पुलिस की दोस्ती भी बुरी और दुश्मनी भी बुरी। जो भी पुलिस के चंगुल में आता है उसे एकबारगी तो परेशान कर ही दिया जाता है।

16/05/2019

राष्ट्रीय वॉलीबॉल के मुकाबले आज से

चित्तौड़गढ़ । यूनियन क्लब संस्थान के तत्वाधान में शनिवार से 33 वीं फैडरेशन कप वॉलीबॉल चैम्पिशनशिप प्रतियोगिता आयोजित होगी।

14/02/2020

शराब की दुकानों को शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति, व्यापारियों और लोगों का विरोध सामने आया

कोरोना काल में दूसरी लहर के चलते सरकार ने सोमवार से जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू कर दिया है। गृह विभाग की गाइडलाइन में शराब की दुकानें खोलने या बंद करने को लेकर स्पष्ट आदेश नहीं थे। इसलिए शराब के दुकान मालिकों ने जब अपनी मांगें सरकार के सामने रखी तो सरकार ने दुकानों को शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है।

20/04/2021