Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

कोरोना के दौर में नकारात्मक राजनीति से बाज आए भाजपा नेताः गहलोत

Saturday, November 28, 2020 12:40 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। कोरोना के दौर में भी नकारात्मक राजनीति करने से भाजपा बाज आए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले दिनों में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में नकारात्मक राजनीति का माहौल बनाया है। एक वैश्विक महामारी के दौर में जहां राजस्थान सरकार पक्ष, विपक्ष और समाज के सभी तबको को साथ लेकर काम कर रही है। भाजपा के नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयान प्रदेश की राजनीति का स्तर गिराने वाले है। पिछले दिनों भाजपा नेताओं द्वारा राजस्थान सरकार के कोविड प्रबंधन और सरकार के भविष्य को लेकर अनर्गल बयान दे रहे है।

राज्य में मृत्यु दर एक प्रतिशत से भी कम
पिछले कुछ दिनों में सभी उत्तर भारतीय राज्यों में सर्दी बढ़ने, शादी और त्योहारों के कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े है, लेकिन राजस्थान में कोरोना की रोकथाम और उपचार के बेहतरीन उपाय किए है। राज्य के सभी जिलों में कोविड टेस्ट वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना के परीक्षण के लिए सबसे विश्वसनीय बताई गई आरटी-पीसीआर पद्धति से किए जा रहे है। राज्य सरकार ने मास्क लगाने को लेकर कानून भी बनाया है। इसका परिणाम है कि राज्य में मृत्यु दर एक प्रतिशत से भी कम है।

प्रदेश में 68 प्रतिशत ऑक्सीजन बेड, 59 प्रतिशत आईसीयू बेड और 79 प्रतिशत वेंटिलेटर्स आज भी खाली है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कोविड का इलाज पूरी तरह से मुफ्त किया जा रहा है। 40 हजार रुपए कीमत तक के जीवनरक्षक इंजेक्शन भी मुफ्त में उपलब्ध कराए है। निजी अस्पतालों में भी इलाज की दरें तय की गई है। इस तरह की व्यवस्थाएं दूसरे किसी राज्य में नहीं हैं। राज्य सरकार कोरोना के प्रति जन आंदोलन चलाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक भी कर रही है।

जनता में विपक्ष के प्रति रोष
राज्य सरकार ने कोरोना के दौर में ना सिर्फ सभी राजनीतिक दलों, बल्कि सामाजिक कार्यकर्ताओं, कर्मचारी संगठनों, सामाजिक संगठनों और धर्मगुरुओं को भी साथ लेकर काम किया है, लेकिन विपक्षी दल द्वारा की जा रही नकारात्मक राजनीति से जनता में विपक्ष के प्रति रोष का माहौल उत्पन्न हुआ है। बीते दिनों प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने बयान दिए है कि आने वाले समय में राजस्थान में सरकार गिर जाएगी। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बयान दिया कि राजस्थान में छह महीने में सरकार गिर जाएगी। पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने बयान दिया कि आने वाले समय में प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होंगे। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में सरकार डगमगाने लगी है। सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि पैसे के लिएर विधायक सरकार को छोड़कर कभी भी जा सकते है। यह सभी बयान भाजपा की लोकतंत्र विरोधी सोच को उजागर करते है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर: दुकानदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर की युवक की हत्या

मानसरोवर थाना इलाके में बदरवास चौराहे के पास वर्धमान कॉलोनी में सिगरेट खरीदने के दौरान कीमत को लेकर उपजे विवाद में थड़ी संचालक और उसके कर्मचारी ने युवक के सिर पर सरिए से वार कर दिया।

24/07/2019

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पैर छूकर कन्याओं को कराया भोजन

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने दुर्गाष्टमी पर मां दुर्गा की पूजा अर्चना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दुर्गा अष्टमी के पावन अवसर पर परिवार सहित राज राजेश्वरी माता के दर्शन किये व देवी मां रूपी नन्ही कन्याओं को भोजन करा कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

06/10/2019

CM गहलोत की प्रदेशवासियों से अपील, 10 मई से लागू होने वाली लॉकडाउन गाइडलाइन की करें पालना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार कोविड के प्रबंधन में संसाधनों को लेकर किसी तरह की कमी नहीं रख रही है, लेकिन ऑक्सीजन का आवंटन केंद्र सरकार के हाथ में है। आवश्यकता के अनुरूप आवंटन नहीं होने, दूरस्थ स्थानों से उठाव में लगने वाले समय के साथ ही टैंकरों की कमी के कारण हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

08/05/2021

राजस्थान: पदोन्नति में भी एससी और एसटी वर्ग को आरक्षण देने के निर्देश

अब सभी संवर्गों में पदोन्नति में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कर्मियों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा।

09/12/2019

बाटा की अपील खारिज, परिवादी को देना होगा 10 हजार रुपए जुर्माना

पेपर बेग के 2 रुपए वसूलने से जुड़े मामले में राज्य उपभोक्ता आयोग ने बाटा इंडिया लि. की अपील को किया खारिज कर दिया।

08/11/2019

निकाय प्रमुख के चुनाव को लेकर जल्द फैसला, धारीवाल देंगे गहलोत को फीडबैक

प्रदेश में स्थानीय निकाय प्रमुखों के चुनाव को लेकर अगले सप्ताह तक स्थिति साफ हो जाएगी।

06/10/2019

बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों की घुसपैठ को किया नाकाम, इलाके में चलाया तलाशी अभियान

प्रदेश के सीमांत श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सजग जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया हैं। पुलिस के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही श्रीगंगानगर से बीएसएफ सेक्टर के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। भारतीय क्षेत्र की ओर से इस खेप को लेने आने वाले संदिग्ध लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

08/02/2021