Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

25 अप्रैल के बाद कभी भी आयोजित होंगे राजस्थान बोर्ड के एग्जाम, तैयारियां जारी: डोटासरा

Monday, January 18, 2021 17:25 PM
गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से की बात।

जयपुर। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद सामान्य हो रही स्थितियों को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को अप्रैल के बाद कराने की तैयारियां चल रही है। संभवत 25 अप्रैल के बाद परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। डोटासरा ने पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज से सरकारी स्कूल और कॉलेज खोले गए हैं। कक्षा 1 से पास तक की कक्षाओं को खोलने के बारे में भी विचार चल रहा है। मैंने खुद 5 स्कूलों में निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों और अभिभावकों में काफी जोश और उत्साह नजर आया। इस दौरान 12 स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही के चलते नोटिस जारी किए।

निकाय चुनावों को लेकर डोटासरा ने कहा कि पर्चे भरने के बाद बागियों को मनाने के लिए प्रभारी और अन्य कांग्रेस नेता जुटे हैं। हमारे यहां भाजपा की तुलना में ज्यादा असंतोष नहीं है। संगठन के पदाधिकारी आलाकमान के कान, नाक और आंख हैं वह फील्ड में संगठन से जुड़ी रिपोर्ट तैयार कर पेश करेंगे, जिससे सरकार के माध्यम से बेहतर काम कराया जा सके। चुनावों के लिए पीसीसी में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जल्द ही संभाग स्तरीय प्रवक्ता और अन्य पदों पर नाम घोषित किए जाएंगे। रिसर्च सेंटर भी शुरू होगा। ग्राम पंचायतों के पीडी खातों को लेकर कहा केंद्र से फंडिंग की स्थिति को देखते हुए पीडी खाता मजबूरी हो गई थी। इस मामले में हमने मुख्यमंत्री को कहा तो उन्होंने कहा कि अगर असुविधा होगी तो बदलेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस पार्टी का स्पष्ट मत, नागरिकता धर्म के आधार पर नहीं : पायलट

लोकसभा में पारित हुए नागरिक संशोधन विधेयक पर उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने इस बिल का सैद्धांतिक रूप से विरोध किया है।

11/12/2019

मदनलाल सैनी, राज्यवर्धन राठौड़ और हनुमान बेनीवाल ने किया मतदान

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने पत्नी के साथ मानसरोवर में वोट डाला

06/05/2019

एंटीक आइटम की जांच अधर में लटकी, आयकर विभाग ने पुलिस को उपलब्ध नहीं कराए दस्तावेज

पुलिस कमिश्नरेट की एंटीक आइटम के लिए शुरू होने वाली जांच फिलहाल अधर में लटक गई है। इस जांच को पूरा करने के लिए अभी इनकम टैक्स विभाग की ओर से कमिश्नरेट को संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। यदि कमिश्नरेट पुलिस के पास दस्तावेज नहीं आते हैं तो माना जा रहा है कि यह जांच आगे भी नहीं बढ़ पाएगी।

31/01/2021

घूमना की पहाड़ियों में मिला शावक का शव

उपखंड के घूमना गांव में माधो सागर बांध घूमना की पहाड़ियों में एक पैंथर शावक का शव मिला। इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों को दी।

16/11/2019

CM गहलोत ने ली पर्यटक विभाग की समीक्षा बैठक, कहा- जल्द लाएंगे नई पर्यटन नीति

राजस्थान पर्यटन का महत्वपूर्ण केन्द्र है। इससे प्रदेश के लाखों लोगों की आजीविका जुड़ी हुई है। पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार जल्द ही नई पर्यटन नीति लाएगी।

06/08/2020

शिक्षा विभाग में अब शुरू होगी तबादलों की भागदौड़

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता अब हट गई है। ऐसे में अब शिक्षा विभाग में तबादलों की भागदौड़ शुरू होगी। इसे लेकर विभाग में हलचल तेज हो गई है।

27/05/2019

डोटासरा ने किया नामांकन वृद्धि और ठहराव के लिए डोर-टू-डोर सम्पर्क का आह्वान

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने राजकीय विद्यालयों में नामांकन वृद्धि और ठहराव के लिए डोर-टू-डोर सम्पर्क करने और प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण का प्रभावी क्रियान्वयन का आह्वान किया हैं।

25/06/2019