Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
राजस्थान

पीसीसी चीफ डोटासरा ने राजीव गांधी जयंती पर वृक्षारोपण करने के दिए निर्देश

Wednesday, August 19, 2020 12:20 PM
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की 76वीं जयंती पर गुरुवार को प्रदेश में वृक्षारोपण और फल वितरण कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है, जिसमें सभी कांग्रेसजनों, विधायकों, मंत्रियों को उनके क्षेत्रों में गुरुवार को वृक्षारोपण और फल वितरण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। डोटासरा ने बताया कि राजीव गांधी की जयंती हर साल 20 अगस्त को सदभावना दिवस के रूप में मनाई जाती है।

इसी क्रम में इस बार प्रदेश, जिला और ब्लॉक स्तर पर वृक्षारोपण और फल वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में संबंधित जिला और निवर्तमान पार्टी पदाधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी है। डोटासरा ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता एक पौधा जरूर लगाए और उसकी देखभाल भी करे। कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेंसिग की पालना अनिवार्य रूप से की जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोटा में बच्चों की मौत पर सरकार संवेदनशील, निरोगी राजस्थान हमारी प्राथमिकता: अशोक गहलोत

कोटा के जेके लोन अस्पताल में पिछले एक महीने में 102 बच्चों की मौत हो चुकी है। इतनी बड़ी तादाद में बच्चों की मौत पर सियासत भी शुरू हो गई है। इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोटा में हुई बीमार शिशुओं की मृत्यु पर सरकार संवेदनशील है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

02/01/2020

जयपुर में अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस का सर्च, 100 से ज्यादा संदिग्धों को पकड़ा

शहर में अपराध और अपराधियों को रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने इंदिरा गांधी नगर के कई संदिग्ध इलाकों में दबिश दी और जांच के लिए 100 से ज्यादा संदिग्धों को पकड़ा है।

16/01/2020

प्रदेश में शीतलहर से बदला मौसम का मिजाज, हवा चलने से दिनभर रहा ठंड का अहसास

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ और हिमालय से आने वाली हवाओं से मौसम में बदलाव आने लगा है। प्रदेश के सभी इलाकों में शीत लहर चल रही है और तापमान में दो से लेकर 4 डिग्री तक की गिरावट की संभावना है।

24/01/2021

सीएम ने लॉन्च किया व्हाट्सएप चैटबोट, कोरोना की मिलेगी सभी जानकारियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कोरोना से जुड़ी जानकारियों के लिए व्हाट्सएप चैटबोट लॉन्च किया है। इसके माध्यम से 0141-2225624 नंबर को मोबाइल में सेव कर व्हाट्सएप चलाया जा सकेगा। इस चैटबोट में कोरोना से बचाव, सावधानियों की जानकारी के अलावा प्रदेश में कोरोना की स्थिति सहित कोरोना से जुड़े कई अहम सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे।

16/04/2020

सतीश पूनिया ने गहलोत पर लगाया मतदाताओं को धमकाने का प्रयास करने का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर मतदाताओं को धमकाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्या कांग्रेस को वोट देने से ही न्याय मिलेगा। पूनिया ने आज सोशल मीडिया के जरिए कहा कि क्या कांग्रेस को वोट देने से ही न्याय मिलेगा। क्या कांग्रेस को वोट देने से ही अधिकारी-कर्मचारी दौड़ दौड़ कर काम करेंगे।

01/04/2021

स्कूल की बिल्डिंग से गिरने से छात्र की मौत

सांगानेर सदर थाना इलाके वाटिका रोड स्थित केडी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को नवी कक्षा में पढ़ने वाला संजय जांगिड़ स्कूल की बिल्डिंग की चौथी मंजिल से नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

06/12/2019

माइनिंग में ड्राई टेलिंग तकनीक से लाखों लीटर पानी की बचत

उदयपुर। माइिनंग क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले पानी को अब बचाया जा रहा है। ऐसा ड्राई टेलिंग तकनीक से संभव हुआ है। हिंदुस्तान जिंक ने उदयपुर जिले में टीडी के समीप जावर माइंस में देश का पहला ड्राई टेलिंग सिस्टम स्थापित किया है।

20/03/2021