Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

राज्यपाल ने राजभवन में अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मनाया पतंग उत्सव, उड़ाई पतंग

Wednesday, January 15, 2020 12:00 PM
पतंगबाजी करते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र।

जयपुर। प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को मकर संक्रांति के मौके पर राजभवन में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पतंग उत्सव मनाया। राज्यपाल मिश्र ने राजभवन से पतंग उड़ाई। उन्होंने पतंग उड़ाने के लिए साधारण धागे का उपयोग किया। राज्यपाल से राजस्थान आर्ट्स क्रॉफ्टस कलेक्टिा के पदाधिकारियों ने भी मुलाकात की। उन्होंने कलाकारों द्वारा निर्मित पेंटिग का अवलोकन किया। कलेक्टिा के संयोजक अशोक अत्रेय और पदाधिकारियों ने राज्यपाल मिश्र को अपने अनुभवों के बारे में बताया। वहीं राज्यपाल से पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने भी राजभवन में मुलाकत की।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर में वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस दो, भाजपा एक में जीती

अजमेर नगर निगम के दो वार्डों में हुए उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा ने 1-1 वार्ड में जीत हासिल की है. वहीं सरवाड़ नगर पालिका के वार्ड में कांग्रेस को सफलता मिली है।

06/08/2019

मां ने तीन बेटियों को दिया जहर, खुद फंदे पर लटकी

थाना क्षेत्र के लाहड़ी का बास गांव में एक महिला ने अपनी तीन मासूम बालिकाओं को जहर देकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

28/08/2019

जयपुर में हिट एंड रन केस: कार ने युवक को टक्कर मारी, 20 किमी तक घायल को छत पर लेकर दौड़ाता रहा चालक

शिवदासपुरा थाना इलाके में शनिवार रात को तेज रफ्तार कार ने भारत पेट्रोल पंप के पास बाईपास पर सड़क पार कर रहे युवक को टक्कर मार दी। हादसे में युवक उछलकर कार की छत पर जाकर गिरा। चालक ने इस दौरान कार को नहीं रोका और तेज रफ्तार में दौड़ाता हुआ भाग छूटा।

19/07/2021

कोरोना वायरस: डॉक्टर-नर्स वाकई धरती के भगवान हैं, जंग जारी है

डॉक्टर-नर्सों को आखिर धरती का भगवान क्यों कहा जाता है, कोरोना वायरस की महामारी ने हमें अच्छे से समझा दिया है। एसएमएस के डॉक्टरों और नर्सेज को खुद के संक्रमण लगने की परवाह नहीं, घर कब लौटेंगे कुछ पता नहीं। परिवार के लोगों की चिंता नहीं, उनका अस्पताल ही घर और कोरोना के मरीज ही इन दिनों परिजन हैं। टारगेट केवल कोरोना को हराना है, जंग जारी है।

02/04/2020

401 वर्ष पुरानी तापी बावड़ी मारवाड़ की ऐतिहासिक उपलब्धि: गजेन्द्र सिंह शेखावत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शाम करीब सात बजे तापी बावड़ी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। तापी बावड़ी के 401 वें स्थापना दिवस पर दीपदान कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने बावड़ी में कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों के साथ बावड़ी की सीढ़ियों पर दीप प्रज्वलित किये।

12/11/2019

रामायण के रचनाकार महर्षि पर जारी किया गया था डाक टिकट

डाक विभाग महान हस्तियों, त्योहारों आदि पर फर्स्ट डे कवर के साथ ही डाक टिकट जारी करता रहता है। ताकि इस माध्यम से लोगों को डाक टिकट के प्रति आकर्षित किए जा सके।

11/11/2019

महिला सशक्तीकरण की दिशा में मुख्यमंत्री का निर्णय, धौलपुर की बहादुर बेटी पुलिस उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त

अपनी जान की बाजी लगाकर हार्डकोर अपराधी को भगाने की हथियारबंद बदमाशों की गहरी साजिश नाकाम करने वाली धौलपुर की बहादुर बेटी वसुंधरा चौहान को राज्य सरकार ने पुलिस उप निरीक्षक के पद पर सीधी नियुक्ति देने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तीकरण की दिशा में निर्णय लेते हुए वसुंधरा के अदम्य साहस को सम्मान देते हुए इसकी मंजूरी दे दी है।

09/03/2021