Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
राजस्थान

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गणतंत्र दिवस पर दी शुभकामनाएं

Saturday, January 25, 2020 19:40 PM
राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 71वें गणतन्त्र दिवस पर प्रदेशवासियों और सीमा पर तैनात जवानों को शुभकामनाएं दी। मिश्र ने राष्ट्र की रक्षा में बलिदान करने वाले शहीदों, आजादी में योगदान देने वाले स्वतन्त्रता सेनानियों के त्याग, संघर्ष एवं बलिदान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, गौरवपूर्ण इतिहास और आत्मसम्मान की भावना को संजोये रखकर विकसित एवं सम्पन्न राजस्थान के निर्माण में सक्रिय सहभागिता का संकल्प लेना होगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। गहलोत ने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व लोकतंत्र और संविधान में देश के लोगों की आस्था का प्रतीक है। यह दिन हमें हमारे महान संविधान निर्माताओं की याद दिलाता है। उन्होंने देश के वीर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि उनकी कुर्बानियों का ही परिणाम है कि आज हम एक लोकतांत्रिक देश में संविधान प्रदत्त स्वतंत्रता और अधिकारों के साथ स्वाभिमानपूर्वक रह रहे हैं।

गहलोत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्ववान किया कि वे संवैधानिक मूल्यों का सम्मान करते हुए देश की अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लें, ताकि देश एवं प्रदेश उन्नति के नए आयाम छू सके। उन्होंने कहा कि हम सब आपसी भाईचारा, सद्भाव और सौहार्द्र बनाए रखने में योगदान दें ताकि हमारा देश-प्रदेश समृद्धि और खुशहाली की ओर निरंतर आगे बढ़ता रहे।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 10385, अबतक 234 लोगों की गई जान

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के रविवार सुबह 48 नए मामले सामने आने से इनकी संख्या बढ़कर 10385 पहुंच गई, वहीं 3 लोगों की मौत होने से कुल मृतकों की संख्या 234 पहुंच गई है।

07/06/2020

देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं, उनको सही दिशा देने की जरूरत है: कलराज मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने वेस्ट जोन की यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की मीट को संबोधित किया। उन्होंने सभी अतिथियों का अभिनंदन किया।

11/12/2019

राजस्थान: 10 थानाप्रभारियों ने नहीं माना सीएम और डीजीपी का आदेश, जारी की चार्जशीट

कई थानाप्रभारी अपनी मनमर्जी से सीएम और महानिदेशक पुलिस के इन आदेशों की खुली अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

12/12/2019

सतीश पूनियां ने किया विकास कार्यों का उद्घाटन

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं आमेर विधायक डॉ. सतीश पूनियां ने आमेर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 और 4 में सड़कों का उद्घाटन किया और विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की।

11/03/2020

खादी पर 50 प्रतिशत छूट देने से राजस्थान में बिक्री के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी सर्किल स्थित अंबर में महात्मा गांधी की प्रतिमा एवं खादी के नवनिर्मित शोरूम का उद्घाटन किया।

03/12/2019

केस स्टडी के लिए मरीजों का रखा जाएगा डाटा : रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों को जल्द आईटी से जोड़ेंगे, ताकि मरीजों का लेखा-जोखा डॉक्टर्स के पास रहे और उसे वे केस स्टडी के रूप में काम में ले सके।

20/01/2020

भाजपा में शामिल होने के तीन घंटे बाद ही सुशीला सीगड़ा को मिला टिकट

झुंझुनूं पंचायत समिति की प्रधान व वर्तमान में प्रधान का चौथा टर्म पूरा कर रही सुशीला सीगड़ा मंडावा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी होंगी। करीब 6 दशक से लगातार प्रधान पद पर कायम सुशीला सीगड़ा को रविवार को भाजपा में शामिल होने के तीन घंटे बाद ही भाजपा का टिकट थमा दिया गया।

29/09/2019