Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
राजस्थान

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गणतंत्र दिवस पर दी शुभकामनाएं

Saturday, January 25, 2020 19:40 PM
राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 71वें गणतन्त्र दिवस पर प्रदेशवासियों और सीमा पर तैनात जवानों को शुभकामनाएं दी। मिश्र ने राष्ट्र की रक्षा में बलिदान करने वाले शहीदों, आजादी में योगदान देने वाले स्वतन्त्रता सेनानियों के त्याग, संघर्ष एवं बलिदान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, गौरवपूर्ण इतिहास और आत्मसम्मान की भावना को संजोये रखकर विकसित एवं सम्पन्न राजस्थान के निर्माण में सक्रिय सहभागिता का संकल्प लेना होगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। गहलोत ने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व लोकतंत्र और संविधान में देश के लोगों की आस्था का प्रतीक है। यह दिन हमें हमारे महान संविधान निर्माताओं की याद दिलाता है। उन्होंने देश के वीर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि उनकी कुर्बानियों का ही परिणाम है कि आज हम एक लोकतांत्रिक देश में संविधान प्रदत्त स्वतंत्रता और अधिकारों के साथ स्वाभिमानपूर्वक रह रहे हैं।

गहलोत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्ववान किया कि वे संवैधानिक मूल्यों का सम्मान करते हुए देश की अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लें, ताकि देश एवं प्रदेश उन्नति के नए आयाम छू सके। उन्होंने कहा कि हम सब आपसी भाईचारा, सद्भाव और सौहार्द्र बनाए रखने में योगदान दें ताकि हमारा देश-प्रदेश समृद्धि और खुशहाली की ओर निरंतर आगे बढ़ता रहे।

यह भी पढ़ें:

जीसएसटी को लेकर होगी बैठक, धारीवाल होंगे शामिल

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मल सीतारमण की अध्यक्षता में बुधवार को जीएसटी को लेकर बैठक होगी। इसमें सभी राज्यों के वित्त मंत्री को बुलाया गया है।

19/11/2019

अशोक गहलोत, सचिन पायलट और सतीश पूनिया ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

गहलोत ने ट्वीट कर रूप चतुर्दशी व दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए सभी प्रदेशवासियों के जीवन की खुशहाली की कामना की है।

26/10/2019

मंदिर से लौट रही महिला की तोड़ी चेन, गांजे के साथ युवक गिरफ्तार

कोतवाली थाना इलाके के लालजी सांड के रास्ते में बाइक सवार दो युवक मंदिर से लौट रही महिला की चैन तोड़कर फरार हो गए।

03/11/2019

केन्द्रीय दल ने टिड्डी से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर फसल खराबे का लिया जायजा

गांवों के किसानों के खेतों पर टिड्डियों के हमले से प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर किसानों की फसल खराबे का आंकलन किया।

18/02/2020

चीन से आए लोगों की होगी स्क्रीनिंग

प्रदेश में कोरोना वायरस की आहट के चलते चीन से राजस्थान आए सभी 18 लोगों की रोजाना स्क्रीनिंग होगी। स्क्रीनिंग अगले 28 दिन तक होगी, क्योंकि वायरस से संक्रमित होने पर इस अवधि में कभी भी लक्षण मिल सकते हैं।

29/01/2020

मुख्यमंत्री ने की राजस्थान को अतिरिक्त मदद देने की पुरजोर वकालत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएमओ में वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह के साथ बैठक की। बैठक में मंत्रिमंडल के सहकर्मी और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

09/09/2019

कमिश्नरेट ने जारी की एएनपीआर ऐप

पुलिस कमिश्नरेट ने सड़क सुरक्षा कोष से मिले बजट से एएनपीआर और गोल्डन ऑवर्स ऐप जारी की। शहर के 11 एंट्री एग्जिट पॉइंट पर एआई बेस्ड कैमरे लगेंगे।

23/01/2020