Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट को दी जन्मदिन की बधाई

Monday, September 07, 2020 14:25 PM
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल मिश्र ने सोशल मीडिया के जरिए पायलट को बधाई देते हुए ईश्वर से उन्हें स्वस्थ एवं दीर्घायु रखने की कामना की। इसी तरह मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने पायलट की खुशी, उत्तम स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भी पायलट के जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए भगवान से उन्के अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि प्रदान करने की कामना की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने सचिन पायलट को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी और ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन प्रदान करने की कामना की। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने भी उन्हें जन्म  दिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने पायलट को जुझारू, ऊर्जावान एवं पक्के इरादों के धनी बताते हुए ईश्वर से उनके दीर्घायु, उत्तम स्वास्थ्य एवं  मंगलमय जीवन की कामना की।

प्रदेशभर में हुए कार्यक्रम
पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के 43वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में राजधानी जयपुर सहित प्रदेश भर में कई कार्यक्रम आयोजित हुए। पायलट समर्थकों ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में रक्तदान शिविर और वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए। कोरोना संकट के चलते पायलट ने किसी भी समारोह में भाग नहीं लिया और ना ही किसी व्यक्ति या कार्यकताओं से मुलाकात की। पायलट को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह सहित देश-प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने जन्मदिन की बधाई दी। पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में करीब 45 जगहों पर रक्तदान शिविर आयोजित हुए, वहीं प्रदेशभर में करीब 380 शिविर आयोजित हुए। सभी शिविरों में कुल 43 हजार यूनिट रक्त इकट्ठा करने का दावा समर्थकों ने किया है।

सोशल मीडिया के जरिए लोगों से हुए रूबरू
पायलट अपने जन्मदिन पर जयपुर निवास पर ही रहे, लेकिन किसी से व्यक्तिगत मिलकर बधाई नहीं ली। पायलट दोपहर 2 बजे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों से जुड़े और अपने जन्मदिन की बधाई स्वीकार करते हुए लोगों को धन्यवाद दिया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

युवक की तालाब में डूबने से मौत

दुदु के मोजमाबाद में युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। सिविल डिफेन्स की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया।

07/08/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मकर संक्रांति पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मकर संक्रांति और इस अवसर पर किए जाने वाले दान-पुण्य का विशेष महत्व है।

13/01/2020

मार्बल के 'नटवरलालों' ने लगाया करोड़ों का चूना, ऐसे किया गड़बड़झाला

केन्द्र सरकार की बहुप्रचारित जीएसटी योजना को लागू हुए 2 साल भी नहीं हुए कि राज्यभर में 550 करोड़ रुपए के फर्जी लेनदेन के खुलासे से ना केवल सरकार बल्कि अधिकारी भी हतप्रभ हैं।

09/04/2019

मानसून की पहली बारिश में पर्यटक स्थलों पर उमड़ी भीड़

शहर में मानसून के प्रवेश करने के दूसरे दिन शनिवार को झमाझम बारिश हुई। सुबह से ही छाई काली घटाओं के बाद दोपहर में जयपुर में बारिश से लोगों को राहत मिली।

07/07/2019

अपील के बाद भी लॉकडाउन तोड़ रहे है लोग, होगी सख्त कार्रवाई : सोनी

कोरोना संक्रमण को रोकने में हर व्यक्ति अहम भूमिका निभा सकता है। यदि वह बाहर नहीं निकले। वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार और पुलिस पूरी तरह सतर्क है, लेकिन कुछ लोग जो समाज के दुश्मन बने हुए है। पुलिस की बार-बार अपील करने के बाद भी यह लोग समझ नहीं रहे है।

17/04/2020

80 हजार की घूस लेते रीडर, दलाल के रिश्तेदार को पकड़ा

राजधानी जयपुर में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई कर सेशन कोर्ट में रीडर को रिश्वत लेते ट्रैप किया है। सेशन कोर्ट में रीडर अर्जुनलाल को 80 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया है।

10/05/2019

सांभर झील में अब तक 2000 से अधिक पक्षियों की मौत, घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी टीम

सांभरझील में देशी-विदेशी पक्षियों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। अब तक विभिन्न प्रजातियों के दो हजार से अधिक पक्षी मौत का ग्रास बन चुके हैं। पक्षियों की मौत से जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। करीब सात किलोमीटर के क्षेत्र में जगह-जगह मृत पक्षियों को एकत्रित करने का काम जारी है।

13/11/2019