Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
राजस्थान

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईद-उल-अजहा पर दी मुबारकबाद

Saturday, August 01, 2020 13:15 PM
अशोक गहलोत और कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईद-उल-अजहा पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। मिश्र ने त्याग और सौहार्द की भावना का प्रतीक इस पर्व की बधाई देते हुए कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए जारी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस त्योहार को परिजनों के साथ मनाएं। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ईद का यह त्यौहार हमें नेक नीयत और इंसानियत के साथ समाज के गरीब एवं जरूरतमंद तबके की मदद के लिए सदैव तत्पर रहने की प्रेरणा देता है। यह त्यौहार हमें सिखाता है कि देश-प्रदेश के लिए हम हमेशा त्याग और बलिदान करने के लिए तैयार रहें।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भी इस मौके सभी देशवासियों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ईद-उल-अजहा पर बधाई दी और कहा कि यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। इससे भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इस अवसर पर देश एवं प्रदेशवासियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि इस मुबारक मौके पर वह देश एवं प्रदेश के अमन-चैन एवं सुख-समृद्धि की दुआ करते है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए अपने घरों में रहकर ही इबादत करें।

यह भी पढ़ें:

नासा कन्वेंशन में आर्किटेक्चरल क्रिएटिविटी पर रहा फोकस

पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में नासा की ओर से आयोजित किए जा रहे 62वें जोनल नासा कन्वेंशन के तहत कई क्रिएटिव प्रतियोगिताएं हुई।

23/10/2019

पायलट ने लंदन में छात्रों को किया संबोधित

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लंदन दौरे के दौरान लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के शॉ लाइब्रेरी में आयोजित संवाद कार्यक्रम में युवा छात्रों को सम्बोधित किया।

05/12/2019

लूट की योजना बनाते दो बदमाश गिरफ्तार

नीमकाथाना क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने आज बताया कि सोमवार को बदमाश क्षेत्र के इंडियन ऑयल के एक पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे थे कि मौके पर पहुंची पुलिस ने दो बदमाशों को धर दबोचा।

10/12/2019

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, गंदगी में तैयार हो रही थी खाद्य सामग्री

प्रदेशभर में मिलावटखोरों के खिलाफ जारी शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने जयपुर में एम. डी. रोड पर स्थित चावला स्वीट्स की दुकान एवं निर्माण ईकाई और राजापार्क में चावला स्वीट्स पर कार्रवाई की।

22/05/2019

गुर्जरों के साथ कल होने वाली बैठक स्थगित

राज्य मंत्रिमंडलीय उप समिति और गुर्जर नेताओं के बीच 30 मई को प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी गई है। इसका कारण राज्य सरकार का चुनावों में व्यस्तता के कारण तैयारियां पूरी नहीं होना बताया गया है।

29/05/2019

पायलट की खट्टर के सुरक्षा चक्र से वापस लौटने पर ही कांग्रेस में वापसी संभव: सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि राजनीति में धर्म हो। जैसलमेर के सूर्यगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस राम मंदिर स्थापना समारोह को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी किए गए बयान को पढ़कर सुनाते हुए कहा कि राम तो सबके है।

04/08/2020

ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसेज वाले क्षेत्रों में की जाएगी रैंडम और क्लस्टर सैंपलिंग: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में जहां भी पॉजिटिव केसेस की संख्या बढ़ रही है, वहां रैंडम और क्लस्टर सेंपलिंग के जरिए जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। इसकी शुरुआत सबसे पहले जोधपुर से की जाएगी। रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बिना किसी लक्षण के पॉजिटिव आने वाले मरीजों को चिन्हित करना या उनकी पहचान करना सबसे बड़ी चुनौती है। जांच के जरिए ही इस बात का पता लगाया जा सकता है।

23/07/2020