Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
राजस्थान

राजस्थान: छात्रसंघ चुनाव के लिए सरकार ने बनाई कमेटी, होगी नियमित मॉनिटरिंग

Saturday, August 17, 2019 11:35 AM
राजस्थान विश्वविद्यालय

जयपुर। राजस्थान के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव-2019 की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस दौरान आने वाली विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए अकादमिक शाखा के संयोजन में एक मॉनिटरिंग कमेटी एवं नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

राज्य सरकार इस बार के छात्रसंघ चुनाव बिना किसी विवाद के पूरे करवाना चाहती है। इसलिए कमेटी का गठन किया है। इसको लेकर कॉलेज शिक्षा निदेशालय के आयुक्त व विशिष्ट शासन सचिव प्रदीप कुमार बोरड़ ने आदेश जारी कर दिए हैं, जिसके अनुसार कमेटी में शामिल किए सहायक व सहआचार्य के मोबाइल नंबर भी निदेशालय ने वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

ओपी मीणा को बनाया संयोजक
छात्रसंघ चुनावों की मॉनिटरिंग के लिए बनाई कमेटी का संयोजक ओपी मीणा को बनाया है, जो अजमेर संभाग के लिए है। इनके निर्देशन में नौ सदस्य भी बनाए गए है। इन सदस्यों में उदयपुर संभाग में डॉ. तारा चन्द्र बैरवा, जयपुर संभाग में डॉ. सौमित्रनाथ झा, जोधपुर संभाग में डॉ. अंजू सुथार, बीकानेर संभाग में डॉ. मनोज भारी, कोटा संभाग में डॉ. जयवीर सिंह और भरतपुर संभाग में डॉ. श्रुति गुप्ता को लगाया गया है। वहीं, नियंत्रण कक्ष में डॉ. चन्द्रभूषण जैन, डॉ. सुधा राठी और डॉ. पंकज माथुर को सदस्य के रूप में लगाया है।

 

यह भी पढ़ें:

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीएम गहलोत से की बिजली-पानी बिल माफ करने की मांग

रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कोरोना आपदा के कारण राज्य के किसानों और उपभोक्ताओं के 3 माह के बिजली व पानी के बिल माफ करने की मांग की है।

31/03/2020

गुलाबी नगरी का 292वां स्थापना दिवस, मोती डूंगरी गणेशजी को दिया निमंत्रण

गुलाबी नगरी जयपुर आज अपना स्थापना दिवस मना रहा है। जयपुर शहर की 18 नवंबर 1727 को स्थापना हुई थी। शहर के स्थापना दिवस पर महापौर विष्णु लाटा और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में प्रथम पूज्य की विधि-विधान से पूजा की।

18/11/2019

पूजा एक्सप्रेस के 2 कोच ट्रेन से हुए अलग

गांधीनगर स्टेशन पर पूजा एक्सप्रेस के दो डिब्बे ट्रेन से अलग हो गए। करीब आधे घंटे बाद दोनों डिब्बों को ट्रेन से जोड़ा गया।

03/10/2019

कोरोना संकट की घड़ी में मनरेगा ने दी करोड़ों लोगों को राहत: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए कहा है कि कोविड-19 के समय ने यूपीए सरकार की ओर से शुरू की गई महत्वाकांक्षी रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के महत्व को साबित कर दिया है। संकट की इस घड़ी में इस योजना ने देशभर के करोड़ों लोगों को सहायता दी है।

04/06/2020

पुष्कर सरोवर के परिक्रमा मार्ग में सड़कों पर भरा सीवरेज का गंदा पानी, लोग परेशान

सरोवर के परिक्रमा मार्ग व सावित्री मन्दिर मार्ग में पिछले चार दिनों से सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है। लोगों को इस रास्ते से निकलना बंद हो गया है।

30/10/2019

बाड़मेर: गरीबों के लिए 'मनरेगा' योजना बनी वरदान, 1.52 लाख श्रमिकों को मिल रहा रोजगार

प्रदेश के बाड़मेर जिले में महात्मा गांधी राष्ट्रीय राजेगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत 6 लाख 15 हजार जॉब कार्ड पर 1 लाख 52 हजार श्रमिकों को रोजगार मिल रहा है। सूत्रों के अनुसार मनरेगा के तहत अब इन श्रमिकों को 202 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी का भुगतान किया जाएगा।

21/05/2020

दिगम्बर जैन मंदिर में डकैती का मामला, महिला समेत 4 गिरफ्तार, मूर्ति और छत्र बरामद

बजाज नगर थाना पुलिस ने महावीर नगर स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में हुई डकैती का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने डकैती में शामिल महिला समेत 4 बदमाशों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से मूर्ति भी बरामद हुई है। इस मामले में पुलिस अभी तक छह अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि मुख्य सरगना लोकेन्द्र, कमलेश और गणेश जाट अभी फरार चल रहे हैं।

15/02/2021