Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 17 लाख का सोना, ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले और जूतों में छिपाकर लाया

Saturday, June 19, 2021 13:00 PM
दुबई से आए यात्री से बरामद सोना।

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई से आए एक यात्री के पास से 17 लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया है। ये सोना ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले, बाल सुखाने वाली मशीन और जूतों में क्लिप के तौर पर छिपाकर लाया गया था। बैग की एक्सरे स्कैनिंग के दौरान कस्टम के अधिकारियों को शक होने पर वह पकड़ा गया। बरामद किए गए सोने का वजन करीब 350.46 ग्राम बताया जा रहा है। सोने की कीमत 20 लाख रुपए से कम है, इसलिए उस यात्री को गिरफ्तार नहीं किया है।

कस्टम विभाग आयुक्त सुभाष चंद्र अग्रवाल ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री दुबई से जयपुर यात्री आया। ट्रॉली बैग की एक्सरे जांच में शक होने पर जब गहनता से जांच की तो यात्री डर गया। जांच में ट्रॉली बैग पर तार के रूप में सोने को चारों ओर फ्रेम कर रखा था। इसके अलावा जांच में चाबी के छल्ले, अंगूठियों और जूतों में क्लिप के तौर पर सोना मिला। सोने की पहचान को छिपाने के लिए युवक ने सोने पर सफेद रोडियम से पॉलिश करवा रखी थी, ताकि किसी को दिखे नहीं।

करीब एक घंटे तक छानबीन के बाद बरामद सोने का जब वजन किया गया तो वह 350.46 ग्राम निकला, जिसकी कीमत लगभग 17 लाख 22 हजार 511 रुपए आंकी गई। आयुक्त ने बताया कि यात्री से पूछताछ की जा रही है कि वह ये सोना कहां से लाया और किसे देने वाला था। हालांकि उन्होंने कहा कि नियम के मुताबिक सोने की कीमत 20 लाख रुपए मूल्य से कम होने पर व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गहलोत कैबिनेट ने सर्क्युलेशन से दो फैसलों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट ने सर्क्युलेशन से दो फैसलों को मंजूरी दी हैं। पहला निर्णय राजस्थान बायोफ्यूल सेवा राज्य एवं अधीनस्थ सेवा नियम 2019 संशोधन का किया गया है।

06/09/2019

जेडीसी ने JDA वेबसाइट पर लॉन्च की उप-विभाजन एवं पुनर्गठन की ऑनलाइन सेवाएं

जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त टी. रविकांत ने उप-विभाजन एवं पुनर्गठन की ऑनलाइन सेवाएं वेबसाइट लॉन्च की। उन्होंने कहा कि लोगो को पारदर्शिता के साथ आसान एवं सरल प्रक्रिया के तहत लोगों को कम से कम जेडीए आने की आवश्यकता पड़े, इस तरह की सेवाएं देना जेडीए की पहली प्राथमिकता है।

09/06/2020

राजस्थान में कोरोना संक्रमित की संख्या 3491 पहुंची, अबतक 100 लोगों की मौत

राजस्थान में शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक 64 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3491 पहुंच गई है, वहीं अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

08/05/2020

दिलावर के किसानों को लेकर दिए बयान पर पायलट का हमला, कहा- बीजेपी नेता ने किया अन्नदाता का अपमान

भाजपा विधायक मदन दिलावर के किसानों को लेकर दिए बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी हमलावर हो गए हैं। पायलट ने इस बयान को किसानों को अपमानित करने वाला बयान बताया है। अपने टोंक दौरे पर मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि देश का पेट पालने वाले अन्नदाता के प्रति बीजेपी नेता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। किसानों के मान सम्मान को ठेस पहुंची है।

10/01/2021

नो बैग डे अभियान की शुरुआत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा में शामिल प्रत्येक सरकारी स्कूलों में नो बैग डे घोषणा की शुरुआत जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस एवं जागो मरुधर के सौजन्य से राजकीय प्राथमिक संस्कृति विद्यालय, कालाडेरा से की गई।

01/03/2020

फर्जी प्रवेश पत्र बनाकर होनहार छात्रों को दूसरे की जगह परीक्षा दिलाने वाली गैंग पकड़ी

फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र बनाकर गांवों के लड़कों को नौकरी का झांसा देकर उनकी जगह होनहार छात्रों को बिठाकर परीक्षा दिलाने वाली गैंग का खुलासा करते हुए करणी विहार थाना पुलिस ने एक युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

04/06/2019

कस्टम ने एयरपोर्ट पर पकड़ा 36 लाख का सोना

सांगानेर स्थित एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार तड़के 3 यात्रियों को दुबई से गैरकानूनी तरीके से सोना लाते पकड़ा है।

26/12/2020