Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
राजस्थान

इंसानियत राजस्थान: टोंक में मासूम से रेप कर बेल्ट से गला घोंटकर की हत्या, आंख की पलकें काटी

Sunday, December 01, 2019 14:30 PM
परिजन की गोद में मासूम बच्ची का शव

टोंक। हैदराबाद में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि टोंक जिले के अलीगढ़ थानाक्षेत्र के एक गांव में 6 साल की मासूम को दरिंदगी का शिकार बना डाला। बताया जा रहा है कि आरोपी लालच देकर स्कूल से बच्ची को बहला कर अपने साथ ले गया और गांव की नाड़ी के समीप झाड़ियों में उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसने बच्ची की स्कूल की बेल्ट से गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया। पीड़िता कक्षा एक की छात्रा थी। पुलिस अधीक्षक के अनुसार एक आरोपी की पहचान कर ली गई है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हाथ-पैरों पर चोट के निशान
दरिंदे ने दुष्कर्म के बाद बालिका की स्कूल के बैल्ट से गला घोंट कर हत्या कर दी और उसकी आंख की पलकों को भी काट डाला। उसकी आंखें तक बाहर निकल आई। उसके हाथ-पैरों पर चोटों के निशान थे। पुलिस ने मौके से शराब की बोतल, कचोरी व चटनी की थैली भी बरामद की है। इससे पुलिस को आशंका है कि आरोपी बालिका को लालच देकर यहां लाया होगा। पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुखराम खोखर मौके पर मौजूद थे।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि ऐसी घटनाएं किसी भी तरह से सही नहीं ठहराई जा सकती। हम सब लोगों को आत्मचिंतन करना चाहिए। यदि लोग बिना खौफ के ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं तो प्रशासन, सरकार, नेता, समाज सबकी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लेकर आएं। ऐसी घटनाएं पूरे देश को विचलित करती हैं। 

यह भी पढ़ें:

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने सवाईमानसिंह अस्पताल से बाउंसर्स को हटाने के दिए निर्देश

मंत्री शर्मा ने कहा कि चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था हो, लेकिन सुरक्षाकर्मियों द्वारा मरीजों व आमजन से अच्छा व्यवहार किया जाए।

13/11/2019

मुख्य तालाब में रिसाव, चाकसू में बाढ़ के हालात, मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम

क्षेत्र में पिछले 12 घंटे में 292 बरसात हुई है, जिसके कारण कई तालाबों और बांधों में चादर चलने से बाढ़ के हालात हो गए।

27/07/2019

सरकारी स्कूलों में खाली पड़े प्रधानाचार्यों के 1800 पदों को भरा जाएगा

राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग के नए पदस्थापन पैटर्न में बड़े बदलाव के संकेत दे दिए हैं, जिसके अनुसार अब विभाग में कई बदलाव होंगे और सबसे प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े प्रधानाचार्यों के 1800 पदों को भरा जाएगा, जिसके लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

07/04/2019

मतदान के लिए जागरूक करने वाले मीडिया समूह होंगे सम्मानित

मतदाताओं में जागरूकता पैदा करने वाले मीडिया समूहों को सम्मानित किया जाएगा। इसका नाम राष्ट्रीय मीडिया सम्मान होगा।

12/10/2019

प्रदेश का हर बच्चा शिक्षित हो, उसके उज्ज्वल भविष्य का निर्माण हो: डोटासरा

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के अंतर्गत राजस्थानी भाषा विषय को भी सम्मिलित किया गया है।

24/07/2019

गहलोत सरकार ने बदला अपना ही फैसला, पार्षद चुनेंगे निकाय प्रमुख

निकाय चुनाव को अप्रत्यक्ष तरीके से कराने का फैसला गहलोत कैबिनेट ने लिया है।

14/10/2019

पुलिस ने पकड़े चार लुटेरे

तूंगा थाना पुलिस ने मंगलवार को चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. राहुल जैन ने बताया कि 14 अक्टूबर को गिर्राज उर्फ बाबूलाल नाई वाली ढाणी तन तूंगा ने सूचना दी कि गांव कचौलिया में अपने जुगाड़ से तूड़ा खाली करके वापस आ रहा था।

23/10/2019