Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
राजस्थान

इंसानियत राजस्थान: टोंक में मासूम से रेप कर बेल्ट से गला घोंटकर की हत्या, आंख की पलकें काटी

Sunday, December 01, 2019 14:30 PM
परिजन की गोद में मासूम बच्ची का शव

टोंक। हैदराबाद में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि टोंक जिले के अलीगढ़ थानाक्षेत्र के एक गांव में 6 साल की मासूम को दरिंदगी का शिकार बना डाला। बताया जा रहा है कि आरोपी लालच देकर स्कूल से बच्ची को बहला कर अपने साथ ले गया और गांव की नाड़ी के समीप झाड़ियों में उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसने बच्ची की स्कूल की बेल्ट से गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया। पीड़िता कक्षा एक की छात्रा थी। पुलिस अधीक्षक के अनुसार एक आरोपी की पहचान कर ली गई है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हाथ-पैरों पर चोट के निशान
दरिंदे ने दुष्कर्म के बाद बालिका की स्कूल के बैल्ट से गला घोंट कर हत्या कर दी और उसकी आंख की पलकों को भी काट डाला। उसकी आंखें तक बाहर निकल आई। उसके हाथ-पैरों पर चोटों के निशान थे। पुलिस ने मौके से शराब की बोतल, कचोरी व चटनी की थैली भी बरामद की है। इससे पुलिस को आशंका है कि आरोपी बालिका को लालच देकर यहां लाया होगा। पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुखराम खोखर मौके पर मौजूद थे।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि ऐसी घटनाएं किसी भी तरह से सही नहीं ठहराई जा सकती। हम सब लोगों को आत्मचिंतन करना चाहिए। यदि लोग बिना खौफ के ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं तो प्रशासन, सरकार, नेता, समाज सबकी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसे लोगों को सही रास्ते पर लेकर आएं। ऐसी घटनाएं पूरे देश को विचलित करती हैं। 

यह भी पढ़ें:

फाल्गुन में 'ओलों की बरसात', सड़कों पर बिछी सफेद चादर, जयपुर में फिर बढ़ी ठंड

मौसम ने फिर पलटी मारी है। कई इलाकों में तेज बारिश हुई। बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। बारिश से किसानों की चिंता बढ़ गई है।

05/03/2020

पथराव की झूठी सूचना पर तैनात की जा रही पुलिस

शास्त्री नगर थाना इलाके में सात वर्षीय बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में विवाद और पथराव की झूठी सूचनाएं मिलने से पुलिस अधिकारी परेशान हैं।

05/07/2019

फरार एसएचओ संजय बोथरा को पकड़ने और उसकी सम्पत्ति खंगालने के लिए सर्च ऑपरेशन

प्रदेश पुलिस के लिए मॉडल बने जोधपुर के बासनी पुलिस थाने में बजरी माफिया और पुलिस के बीच का रिश्ता उजागर होने के बाद बासनी थाने के तत्कालीन एसएचओ संजय बोथरा भूमिगत हो चुके हैं।

20/06/2019

सोलह सौ किलो नकली मिल्क केक बरामद

आईजी जयपुर रेंज की स्पेशल टीम, थाना किशनगढ़बास व खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने गुरुवार को संयुक्त कार्रवाई कर 1600 किलो नकली मिल्क केक बरामद कर दो मिलावटखोरों को गिरफ्तार किया है।

07/12/2019

गहलोत ने पूरी की बजट की औपचारिकता : वर्मा

सरकारी कालेज, बीसलपुर पेयजल योजना, राजकीय चिकित्सालय को जिला चिकित्सालय बनाने को लेकर राज्य के बजट में फिर से निराशा हाथ लगी है।

21/02/2020

बीजेपी करेगी रन फॉर यूनिटी का आयोजन

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर बीजेपी रन फॉर यूनिटी का आयोजन करेगी। शहीदों के स्मारक से इसकी शुरूआत की जाएगी।

30/10/2019

घोषित सड़कों का काम शीघ्र होगा : पायलट

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विधानसभा में कहा कि घोषित सड़कों का कार्य शीघ्र पूरा कराया जायेगा।

09/07/2019