Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

गहलोत ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- जल्दीबाजी में योजना लागू नहीं करती तो गलत खातों में पैसे नहीं जाते

Thursday, January 14, 2021 16:30 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू हुई तो राजनीतिक लाभ के लिए केंद्र सरकार ने आनन-फानन में राज्य सरकारों से किसानों का डाटा मांगा। राजस्थान सरकार ने किसानों का डाटा सर्वे एवं वेरिफिकेशन कर भेजा, जिस पर नरेंद्र मोदी ने नकारात्मक राजनीतिक टिप्पणियां की थी। गहलोत ने कहा कि आरटीआई से पता चला है कि करीब 20.50 लाख अयोग्य लोगों को 1364 करोड़ रुपये इस योजना में ट्रांसफर किए। अगर केंद्र सरकार चुनावी फायदे के लिए जल्दीबाजी में योजना लागू करने की जगह पहले लाभार्थी का वेरिफिकेशन करती तो इतनी बड़ी राशि गलत खातों में नहीं जाती।

यह भी पढ़ें:

आवासीय भवनों में संचालित हैं कोंचिग संस्थान एवं हॉस्टल

जिला प्रशासन की नाक के नीचे राजधानी के बीचों बीच आवासीय भवनों में अवैध रूप से कोचिंग संस्थान एवं हॉस्टल संचालित हो रहे हैं।

29/05/2019

सचिन पायलट ने कांग्रेस जिलाध्यक्षों से लिया फीडबैक, लोगों का सहयोग करने के दिए निर्देश

उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कोविड-19 के सम्बन्ध में प्रदेश कांग्रेस के सभी जिलाध्यक्षों एवं प्रदेश एवं संभाग स्तर पर संचालित कंट्रोल रूम के प्रतिनिधियों से वार्ता कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए कार्यों की समीक्षा की।

16/04/2020

कोरोना अपडेटः प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.67 लाख के पार, अब तक 1708 लोगों की मौत

प्रदेश में गुरुवार को कोरोना से 14 और लोगों की मौतें हो गई है। इनमें जयपुर में दो, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, चूरू, जैसलमेर, जालोर, झुंझुनूं, जोधपुर, कोटा, सीकर, उदयपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रदेश में इसके बाद कोरोना से मौतों का आंकड़ा 1708 जा पहुंचा है।

16/10/2020

जयपुर नगर निगम ने अस्थाई रैन बसेरों की क्षमता बढ़ाई, आयुक्त विजयपाल ने दिए निर्देश

नगर निगम ने पांच अस्थाई रैन बसेरों की क्षमता बढ़ा दी है। सर्दी के कारण प्रशासक एवं आयुक्त विजय पाल सिंह के निर्देश पर रैन बसेरों की क्षमता बढ़ाई गई है।

03/01/2020

राजस्थान में खुलेंगे 10 नए मेडिकल कॉलेज, केन्द्र ने 325 करोड़ रुपये किए आवंटित

प्रदेश में डॉक्टर बनने का सपना संजोए बैठे छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश में दस और नए मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रस्ताव को केन्द्र सरकार ने बजट की मंजूरी देकर सीधे तौर पर हरी झंडी दे दी है।

28/09/2019

ईएसआई हॉस्पिटल में जागरूकता कार्यक्रम

स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम के अंतर्गत ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल में स्वच्छता और प्लास्टिक से मुक्ति के लिए जागरूकता कार्यक्रम और पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

03/10/2019

पोस्ट कोविड स्वास्थ्य समस्याओं का होगा विशेष अध्ययन: गहलोत

राज्य सरकार कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद भी स्वास्थ्य पर होने वाले दुष्प्रभावों का गहन अध्ययन एवं विश्लेषण कराएगी।

03/01/2021