Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर गहलोत का केंद्र पर निशाना, कहा- जनता जानना चाहती है की ये आग कब बुझेगी?

Thursday, July 08, 2021 14:00 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने गुरुवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है, जिससे महंगाई बढ़ रही है। जनता जानना चाहती है की ये आग कब बुझेगी? कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को मोदी सरकार कैसे भी न्यायसंगत नहीं ठहरा पाएगी।

बता दें कि देश में तेल विपणन कंपनियां लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर रही है। तेल कंपनियों ने गुरुवार को भी पेट्रोल के दाम 36 पैसे की बढ़ोतरी की, जिसके बाद जयपुर में इसके दाम 107.37 रुपए प्रति लीटर हो गए। वहीं डीजल के दाम भी 9 पैसे की बढ़ोतरी के साथ शतक के करीब 98.74 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए। तेल कंपनियों की इस साल पेट्रोल के दाम में यह 63वीं बढ़ोतरी की है, जबकि डीजल के दाम 61 बार बढ़ चुके है। इस दौरान पेट्रोल के दाम 18.80 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल के दाम 17.86 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

CM गहलोत का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना, कहा- डॉ हर्षवर्धन की गलत बयानबाजी से देश में आक्रोश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की पहले ऑक्सीजन और अब वैक्सीन की लेकर गलत बयानबाजी से देश में आक्रोश फैल रहा है। गहलोत ने कहा कि जब देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था, तब डॉ हर्षवर्धन कह रहे थे कि देश में पर्याप्त ऑक्सीजन है। आज जब देश में वैक्सीन की कमी है तो उनका कहना है कि देश में पर्याप्त वैक्सीन है, लेकिन देश में अलग-अलग जगहों पर वैक्सीनेशन सेंटर बंद किए जा रहे हैं।

26/05/2021

फिर स्थापित होगा राजस्थान अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट फंड, तंगहाल निकायों को मिल सकेगी सहायता

छोटे निकायों की मदद के लिए प्रदेश सरकार फिर से अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट फंड स्थापित करेगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में यह फण्ड स्थापित था, लेकिन भाजपा सरकार ने इसे समाप्त कर दिया।

27/07/2021

साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सद्भाव की प्रतीक दरगाह में दीपावली पर जलाए दीये

साम्प्रदायिक सद्भाव व सौहार्द की प्रतीक स्थानीय कमरूद्दीन दरगाह में दीपावली की सायं गद्दीनशीन एजाज नबी सहित मुस्लिम व हिन्दु भाईयों ने मिलकर दरगाह को दीपो की रोशनी से जगमगा दिया।

30/10/2019

मुख्यमंत्री गहलोत किसानों से हुए रूबरू, फसलों में हुए नुकसान का लिया जायजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जैसलमेर जिले में रामगढ़ के विभिन्न खेतों में पहुंचकर टिड्डी दल के हमले से फसलों में हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सोमवार से ही विशेष गिरदावरी शुरू करने के निर्देश दिए।

30/12/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 38964, अब तक 650 लोगों की गई जान

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में बुधवार की सुबह 328 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 38964 हो गया है, जबकि मृतकों की संख्या भी बढ़कर 650 हो गई है।

29/07/2020

नोटबंदी के फैसले के तीन साल बाद भी नहीं उबर पाई अर्थव्यवस्था: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में नोटबंदी को तीन वर्ष हो जाने के बावजूद आज तक अर्थव्यवस्था उबर नहीं पाई है। गहलोत ने नोटबंदी के तीन साल पूर्ण होने पर अपनी प्रतिक्रिया में आज यह बात कही।

08/11/2019

निजी अस्पतालों के बाहर लगाए जाएं चिरंजीवी योजना के बोर्ड, मरीजों के लिए अलग से काउंटर: यादव

जयपुर शहर कांग्रेस के निवर्तमान महामंत्री और प्रवक्ता विमल यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मांग की है कि चिरंजीवी योजना का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए निजी अस्पतालों के बाहर भी चिरंजीवी योजना के बोर्ड लगाए जाएं।

25/06/2021