Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- चुनाव नतीजे आते ही बढ़ने लगे पेट्रोल-डीजल के दाम

Thursday, May 06, 2021 15:30 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते 3 दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जनता पर बोझ डालना शुरु कर दिया है। गहलोत ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि जब तक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे थे, मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें रोज बदल रही थीं।

गहलोत ने कहा कि चुनावों के नतीजे आते ही केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर महामारी से ग्रस्त जनता पर महंगाई का बोझ डालना प्रारम्भ कर दिया। केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाकर पहले से ही परेशान जनता को राहत देनी चाहिए। यूपीए सरकार के मुकाबले मोदी सरकार डीजल-पेट्रोल पर कई गुना अधिक टैक्स वसूल रही है, जिसके कारण लगातार महंगाई बढ़ रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शिक्षकों को भुगतना पड़ा अधिकारी की गलती का खामियाजा

विद्याधर नगर ईआरओ ने 20 शिक्षक जो बीएलओ लगे हुए थे, उन्हें निलंबित कर दिया गया। आरोप लगाया कि उन्होंने चुनावी कार्य में ड्यूटी ज्वाइन नहीं की, इसलिए उन्हें निलंबित किया जाता है।

24/09/2019

पायलट की खट्टर के सुरक्षा चक्र से वापस लौटने पर ही कांग्रेस में वापसी संभव: सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि राजनीति में धर्म हो। जैसलमेर के सूर्यगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस राम मंदिर स्थापना समारोह को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी किए गए बयान को पढ़कर सुनाते हुए कहा कि राम तो सबके है।

04/08/2020

खान विभाग को 36 खनिज प्लॉट्स की ई-नीलामी से मिले 35 करोड़

उदयपुर। खान और भूविज्ञान विभाग ने 21, 22 जनवरी को खनन पट्टा आवंटन की ई नीलामी में प्रदेश के खनि अभियंता क्षेत्रों में 36 खनिज प्लाट्स की ई-नीलामी की। ई-नीलामी में 232 बिडर्स ने भाग लिया।

23/01/2020

गहलोत सरकार ने बदला अपना ही फैसला, पार्षद चुनेंगे निकाय प्रमुख

निकाय चुनाव को अप्रत्यक्ष तरीके से कराने का फैसला गहलोत कैबिनेट ने लिया है।

14/10/2019

रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण पर चला जेडीए का बुलडोजर

शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर चलाए जा रहे अभियान के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में अतिक्रमणों पर कार्रवाई कर 80 बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया।

10/07/2019

एक जून से एसपी ऑफिस में दर्ज हो सकेगी एफआईआर

प्रदेश के नागरिक थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफ.आई.आर.) दर्ज नहीं किए जाने पर अब जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एफआईआर दर्ज करा सकेंगे।

30/05/2019

देश का लोकतंत्र खतरे में, मोदी का झूठ जनता समझ चुकी : गहलोत

कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत की नामांकन रैली में राजस्थान सरकार के कई कैबिनेट मंत्री, राज्य के विधायक, पूर्व विधायक समेत कई दिग्गज नेतागण आए।

10/04/2019