Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता अभी, केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था फैसला: गहलोत

Saturday, May 08, 2021 15:30 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता अभी बताते हुए कहा है कि यह फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था, जिससे मजदूरों सहित आम लोगों को कम से कम तकलीफ हो एवं साथ में राज्यों के बीच बेहतर समन्वय हो सके। गहलोत ने शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए यह बात कही। उन्होंने कहा कि आप सभी को विदित है कि कोरोना से देश के हालात भयावह बनते जा रहे है इस स्थिति में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की पहले से अधिक आवश्यकता है। केंद्र सरकार ने इसका फैसला सभी राज्यों पर छोड़ दिया है। मेरी राय है कि पिछले अनुभव के आधार यह फैसला केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए था, जिससे मजदूरों सहित आम लोगों को कम से कम तकलीफ हो एवं साथ में राज्यों के बीच बेहतर समन्वय हो सके।

उन्होंने कहा कि आज तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक दिल्ली समेत कई राज्य एक के बाद एक लॉकडाउन लगाते जा रहे है। कई राज्य दूसरे राज्यों के नागरिकों की एंट्री बंद कर रहे है। हमने भी सोमवार से प्रदेश में सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। देखा जा रहा है कि इस बार ग्रामीण क्षेत्रों एवं युवाओं में कोविड का संक्रमण तेज गति से फैल रहा है। गहलोत ने कहा कि इस संक्रमण को काबू करने करने के लिए सोमवार से प्रदेशभर में 15 दिन के लिए सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा। हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम अपना नागरिक धर्म निभाएं एवं इस लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करे, जिससे राजस्थान को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी तक आपके सहयोग से राजस्थान अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर स्थिति में है। अगर आप सभी सरकार का साथ देंगे तो हम सब मिलकर जल्द से जल्द कोरोना को हरा पाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

CM का संवेदनशील निर्णय, आजीविका का संकट झेल रहे 33 लाख परिवारों को 1 हजार की दूसरी किश्त जारी

राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण आजीविका का संकट झेल रहे 33 लाख निराश्रित, असहाय एवं जरूरतमंद परिवारों को इस वर्ष की दूसरी किश्त के रूप में एक हजार रुपए की सहायता राशि देने के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर कुल 330 करोड़ की राशि जारी की गई है। इनमें से 300 करोड़ आरआईएसएल तथा 30 करोड़ जिला कलक्टरों को हस्तांतरित किए गए हैं।

05/06/2021

जोधपुर: पोलिंग बूथ की छत से गिरने से BLO की मौत

सेतरावा कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छत से गिरने से रविवार रात को एक बूथ लेवल अधिकारी की मृत्यु हो गई।

29/04/2019

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में मतदान जारी

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कूकस मतदान चल रहा है

06/05/2019

उदयपुर-अहमदाबाद ब्रॉडगेज के लिए 332.6 करोड़ मंजूर

उदयपुर। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को लोकसभा में बताया कि उदयपुर-अहमदाबाद रेल लाइन आमान परिवर्तन और श्यामलाजी से मोडासा रेल बायपास के निर्माण कार्य पूरे करने के लिए 332 करोड़ 60 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

05/03/2020

किसान आंदोलन को भड़का रही है टुकड़े-टुकड़े गैंग, 90 फीसदी किसान केंद्र सरकार के साथ: अरुण सिंह

भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह इन दिनों प्रदेश के दौरे पर है। सोमवार को उन्होंने प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों को टकड़े-टुकड़े गैंग भड़का रही है। उन्होंने कहा कि 90 फीसदी किसान कृषि बिलों को लेकर केंद्र सरकार के साथ हैं। केवल कुछ किसान है, जो अलगाववादियों के द्वारा भ्रमित किए जा रहे है।

14/12/2020

कॉमर्शियल वाहनों ने किया चक्का जाम

कॉमर्शियल वाहन महासंघ की ओर से शहर में कॉमर्शियल वाहनों ने चक्का जाम किया गया। इस दौरान वाहनों का संचालन नहीं किया, जिसमें स्कूल बसों भी बंद रही।

24/01/2020

गहलोत वादाखिलाफी में घिरे, हमारी क्या औकात सरकार गिराने की: कटारिया

राज्यसभा चुनाव में पदों को लेकर जो भी वादे-आश्वासन किए गए थे, सीएम अशोक गहलोत के लिए उनको पूरा करने का वक्त आ गया है लेकिन अब वादा खिलाफी करनी पड़ रही है।

11/07/2020