Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

ओलावृष्टि प्रभावित जिलों में नुकसान का जायजा लेने कल जाएंगे मंत्री, प्रभावित किसानों से मिलेंगे

Saturday, March 07, 2020 13:00 PM
ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसल।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के सभी मंत्री 8 मार्च रविवार को ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में जाएंगे। प्रभारी मंत्री प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 4, 5 और 6 मार्च को हुई ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेंगे और प्रभावित किसानों से मुलाकात करेंगे। फसल खराबे से पीड़ित किसानों को आपदा राहत नियमों के तहत जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जाएगी।

गहलोत ने कहा है कि प्रभावित जिलों के प्रभारी मंत्री ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों से मुलाकात के साथ ही जिला कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों के साथ भी बैठक कर फसल खराबे की स्थिति का आकलन करेंगे। सभी प्रभावित जिलों में राजस्थान लैण्ड रेवेन्यू (लैण्ड रिकॉर्ड्स) रूल्स-1957 के तहत विशेष गिरदावरी कराई जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आपदा प्रबन्धन एवं सहायता विभाग को भिजवाई जा रही है। फसल खराबे की ये रिपोर्ट आपदा प्रबन्धन एवं राहत कोष से सहायता राशि प्राप्त करने के लिए भिजवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें:

महिला ने सरपंच बनने के बाद की पोस्ट ग्रेजुएट, मिल चुके कई सम्मान

भीम पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मण्डावर की सरपंच प्यारी रावत ने सरपंच के चार वर्षीय कार्यकाल में दो विषयों में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

13/09/2019

जयपुर: बेकरी से घर जा रहे युवक पर बदमाशों ने डंडे से किया हमला, मोबाइल छीनकर भागे

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मारपीट करने वाले बदमाशों की तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

12/12/2019

मुंबई-उदयपुर उड़ान 8 से,अहमदाबाद की फ्लाइट बंद

उदयपुर। सात दिन घाटे में चलने के बाद अहमदाबाद-उदयपुर उड़ान का संचालन बंद कर दिया गया। उधर 8 जून से मुंबई से उदयपुर उड़ान शुरू करने का कार्यक्रम जारी किया है।

05/06/2020

धनतेरस पर जमकर हुई खरीदारी, बाजारों में रही भीड़

कस्बे सहित क्षेत्रभर में धनतेरस पर्व के अवसर पर बाजारों में ग्रामीणों ने जमकर खरीददारी की। इस दिन बाजारों में ग्रामीणों की चहल-पहल देखी गई।

25/10/2019

पुष्कर में कार्तिक पूर्णिमा महास्नान करने उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, मेले का समापन

करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र तीर्थराज पुष्कर में मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के महास्नान पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पडा। कार्तिक मास की पूर्णिमा पर करीब डेढ़ लाख लोगों ने पवित्र पुष्कर सरोवर के सभी 52 घाटों पर भजन कीर्तन करते हुए आस्था की डुबकी लगाई तथा दान पुण्य कर परिवार में खुशहाली की कामना की।

12/11/2019

हाईकोर्ट ने संस्कृत शिक्षा विभाग की भर्ती प्रक्रिया नए सिरे से शुरू करने के दिए आदेश

हाईकोर्ट में संस्कृत शिक्षा विभाग की भर्ती प्रक्रिया को नए सिरे से शुरू करने के आदेश भी जारी किए। हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि अधिकारियों के गलत रवैये के कारण ना केवल योग्य व बेरोजगार युवाओं का अधिकार छीना जाता है, वहीं छात्रों का भविष्य भी अपनी कक्षाओं में शिक्षकों की नियुक्ति की राह देखते-देखते बर्बाद हो जाता हैं।

15/01/2020

बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर स्टेज-1 एवं बीसलपुर-जयपुर पेयजल स्टेज-2 परियोजना का शिलान्यास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जयपुरवासियों के लिए महत्वपूर्ण बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-1 तथा बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं पर करीब 853 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

12/06/2020