Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

गहलोत सरकार ने अभिभावकों को दी राहत, निजी स्कूल खुलने के बाद ही ले सकेंगे फीस

Wednesday, July 08, 2020 11:25 AM
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

जयपुर। प्रदेशभर के निजी स्कूलों की मनमानी पर राज्य सरकार ने एक बार फिर से लगाम लगाई है। सरकार ने इन स्कूलों को खुलने के बाद ही फीस लेने के निर्देश दिए है। इससे पहले सरकार ने कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए अप्रैल, मई और जून माह की फीस पर रोक लगाई थी, लेकिन जैसे ही जून माह पूरा हुआ और जुलाई माह में प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों ने अभिभावकों पर फीस लेने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में अधिकांश स्कूलों में अभिभावकों ने विरोध करना शुरू किया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा सहित शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से फीस के संबंध में शिकायत की। इसके बाद अब जाकर सरकार ने एक बार फिर से फीस पर रोक लगा दी है।

आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई
शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना काल में निजी विद्यालयों को 30 जून तक 3 महीने की स्कूल फीस स्थगित करने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश को वर्तमान में स्कूल खुलने तक आगे बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों की शिकायत पर विभाग संख्त कार्रवाई करेगा और फीस नहीं देने पर किसी भी बच्चे की टीसी कोई भी निजी स्कूल नहीं काट सकेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना अपडेटः प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.65 लाख के पार, अब तक 1694 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना से बुधवार को 15 और लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 1694 लोगों की जान गई है।

15/10/2020

लापरवाही पड़ेगी भारी, जुर्माना लगा तो स्वयं वहन करेंगी निकाय

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से दिए गए आदेशों की पालना को लेकर राज्य सरकार ने सभी संबंधित विभागों से 31 दिसंबर तक रिपोर्ट मांगी है।

14/12/2019

हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

मालवीय नगर थाना इलाके में अवैध हथियार लेकर विरोधी गैंग के रूपा मीणा व उसके साथियों पर जानलेवा हमला करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

11/11/2019

भाजपाईयों ने विभिन्न मुद्दों पर प्रदेशभर में एसडीएम को दिए ज्ञापन

भाजपा ने विभिन्न मुद्दों, जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर मंगलवार को प्रदेशभर में एसडीएम स्तर पर ज्ञापन दिए। प्रदेशभर में 415 स्थानों पर 14600 भाजपा के प्रतिनिधियों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

09/09/2020

जोधपुर: रात में महिला का अपहरण कर किया दुष्कर्म, केस दर्ज

जिले के ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्र में एक महिला का घर से अपहरण करने के बाद उससे दुष्कर्म करने का मामला पुलिस ने शुक्रवार रात को दर्ज किया। इधर पीड़िता का शनिवार सुबह मेडिकल करवाया गया है।

15/02/2020

आईओसीएल का वरिष्ठ प्रबंधक रोहित तिवारी निकला पत्नी और बेटे की हत्या का मास्टरमाइंड

प्रताप नगर के सेक्टर 26 स्थित यूनिक टावर के फ्लेट नम्बर-103 में रहने वाली श्वेता और उसके बेटे श्रेयम की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है।

10/01/2020

एसओजी ने फर्जी IPS अभय मीणा को किया गिरफ्तार, पिस्टल और कार भी बरामद

आरोपी अभय फर्जी आईपीएस बनकर वर्दी पहनकर आमजन के साथ-साथ पुलिसकर्मियों से भी ठगी कर चुका है।

31/05/2019