Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

राजगढ़ SHO विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की CBI जांच कराएं मुख्यमंत्री: शेखावत

Monday, May 25, 2020 17:50 PM
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

जयपुर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का अनुरोध किया है। अपने पत्र में शेखावत ने लिखा कि चूरू जिले के राजगढ़ थाने में सेवारत पुलिस निरीक्षक विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या करने के समाचार से स्तब्ध हूं। एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी द्वारा आत्महत्या जैसा कदम उठाना राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था से जुड़ी गंभीर समस्याओं की ओर संकेत करता है। इस घटना से संपूर्ण राज्य और समाज में रोष का माहौल है। समाज के विधायकों और विभिन्न जनप्रतिनिधियों द्वारा यह प्रकरण सीबीआई को अग्रेषित करने का आग्रह किया जा रहा है, जो कि इस विषय की गंभीरता को देखते हुए उचित भी है, ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक प्रभावी कदम भी उठाए जा सकें।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव बाद पीसीसी में बदलाव पर सचिन पायलट ने कहा, परिवर्तन प्रकृति का नियम है

प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता की हत्या करने वाले को देशभक्त बताया, भाजपा के किसी नेता ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान का खंडन नहीं किया

17/05/2019

अमेरिका के राजदूत जस्टर ने की गहलोत से मुलाकात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर ने मुख्यमंत्री कार्यालय में मुलाकात की। गहलोत से उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी।

23/01/2020

राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह ने संभाला पदभार, कहा- प्रदेश की वित्तीय हालत ठीक नहीं

राज्य वित्त आयोग के नव नियुक्त अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह ने गुरुवार को वित्त भवन में पदभार संभाला। पदभार संभालने के बाद प्रद्युमन सिंह ने कहा कि हम राज्य की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखकर ही अपने रिपोर्ट देंगे। राज्य की वित्तीय हालत ठीक नहीं है, केंद्र सरकार ने जीएसटी का पैसा भी नहीं दिया है।

15/04/2021

सर्वोदय विचार परीक्षा से जन-जन तक पहुंचेगी गांधीजी की शिक्षाएं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन मूल्यों एवं सिद्धान्तों से विद्यार्थियों को रूबरू करवाने के लिए सर्वोदय विचार परीक्षा के आयोजन के लिए एक उप समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस उप समिति में गांधीवादी विचारधारा से जुड़े लोगों को सम्मिलित किया जाए।

12/03/2021

राजस्थान यूनिवर्सिटी की टीचर्स को धमकी देने वाला निकला प्रोफेसर का बेटा

पिछले कुछ दिनों से राजस्थान विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों की करीब 100 से ज्यादा शिक्षिकाएं मनचले के खौफ के साए में जी रही हैं।

11/07/2019

प्रदेश में भारी बारिश के बाद कई बांधों के गेट खोले, निचले इलाकों में भरा पानी

प्रदेश में एक बार फिर भारी बरसात एवं कई बांधों के गेट खोलने से कोटा, झालावाड़, धौलपुर सहित कुछ जिलों के निचले क्षेत्रों में पानी भर गया और सेना, एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ सहित कई बचाव दल राहत कार्य में लगे हैं।

15/09/2019

हमारी सरकार की नीति और नीयत में राजस्थान के सभी क्षेत्रों का विकास करना: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत है कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकास हो।

04/03/2020