Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

सर्दी से राहत नहीं, धूप भी बेअसर

Saturday, January 11, 2020 10:00 AM
खेतों में बर्फ जम गई।

जयपुर। राज्य में पारा गिरने और सर्द हवा चलने से सर्दी तेज पड़ रही है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सर्द हवा चलने और तापमान गिरने से लोग सर्दी से परेशान रहे। फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात तापमान माइनस 1.8 डिग्री दर्ज होने से खेतों में बर्फ जम गई। जयपुर जिले के जोबनेर में बीती रात तापमान माइनस 1.5 डिग्री दर्ज किया गया। चूरू में तापमान 2.6 से 1.8, इससे सर्दी का असर बढ़ गया। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घण्टों में आसमान में बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 20 और रात का तापमान 6 डिग्री दर्ज रहने की संभावना जताई है।

कई जगह छाया रहा कोहरा
प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे और धुंध के चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। राजधानी और आस-पास के उपनगरों में सुबह के समय धुंध का असर रहा, बाद में धूप खिल गई, लेकिन सर्द हवा के चलते लोग सर्दी से ठिठुरते रहे। जयपुर में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई, जयपुर में दिन का तापमान 18.8 से बढ़कर 20.0 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, रात का तामान 6.0 से गिरकर 5.2 डिग्री दर्ज किया गया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन पर वैज्ञानिक नजरिए से लेना होगा निर्णय: पायलट

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि कोरोना वायरस धर्म, जाति या बॉर्डर देखकर नहीं आता है। लॉकडाउन पर वैज्ञानिक नजरिए से निर्णय लेना होगा। पायलट ने कहा कि लॉकडाउन की उपयोगिता अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन पूरे देश को लंबे समय तक लॉकडाउन रखा भी नहीं जा सकता है। देश की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना पड़ेगा, लेकिन एहतियात के तौर पर वहां पर ढिलाई नहीं दी जा सकती है, जहां केस बहुत ज्यादा हैं।

28/04/2020

कांग्रेस के बागी विधायकों को नोटिस का मामला, हाईकोर्ट में याचिकाएं खारिज करने के लिए प्रार्थना-पत्र पेश

कांग्रेस के बागी विधायको को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा जारी किये गये नोटिस के मामले पर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

20/10/2020

बजट की तैयारियों में जुटी गहलोत सरकार, मांगे जा रहे सुझाव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार आगामी बजट की कवायद में जुटी है। गहलोत सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हाल में एनजीओ, सिविल सोसायटी, उपभोक्ता फोरम के प्रतिनिधियों के साथ प्री बजट बैठक कर रहे है।

08/02/2020

बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला, HC ने स्पीकर के 22 जुलाई के आदेश को किया रद्द

राजस्थान हाईकोर्ट में विधानसभा स्पीकर के 22 जुलाई के उस आदेश को रद्द कर दिया है जिसके तहत स्पीकर ने मदन दिलावर दलबदल की अर्जी को खारिज कर दिया था। अदालत ने स्पीकर को 3 माह में दिलावर की अर्जी को तय करने को कहा है।

24/08/2020

ट्रेलर ने डम्पर को मारी टक्कर, चालक की मौत

अजमेर रोड 200 फीट बाईपास पार ट्रेलर ने डम्पर को मार दी, जिससे डम्पर बेकाबू होकर पलट गया। दबने से चालक की मौत हो गई। करधनी थाना पुलिस ने क्रेन की मदद से डम्पर को सीधा करावाया।

11/08/2019

कॉलोनी में आया दूषित पानी

शहर में बारिश के मौसम के बीच नलों में सीवर का पानी मिलकर आने की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला पिछले कई दिनों मोतीडूंगरी रोड स्थित आनंदपुरी कॉलोनी में सामने आया।

09/08/2019

साइबर ठगों ने तीन लोगों के खाते से निकाले 1.50 लाख

राजधानी में साइबर ठगों ने अपना जाल बिछा लिया है। वे आए दिनों किसी न किसी तरीके से लोगों से ठगी कर रहे है।

04/10/2019