Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
राजस्थान

सोशल मीडिया पर फोकस: कांग्रेस आईटी सेल को दिया उपचुनाव में प्रचार का जिम्मा, जिम्मेदारियां बांटी

Tuesday, February 23, 2021 14:30 PM
पीसीसी मुख्यालय में हुई सोशल मीडिया टीम की बैठक।

जयपुर। प्रदेश में 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में इस बार कांग्रेस का खास फोकस सोशल मीडिया पर है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म के जरिए कांग्रेस मतदाताओं खासकर युवा वर्ग को अपने पाले में लाना चाहती है। इसके लिए कांग्रेस ने अपनी आईटी सेल को आगे किया है। आईटी सेल के जरिए कांग्रेस पार्टी की विचारधारा, सरकार के कामकाज और उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करेगी। प्रचार-प्रसार को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने सोशल मीडिया टीमों के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां भी बांट दी है। उप चुनावों में सोशल मीडिया की भूमिका तय करने को लेकर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में तैयारी बैठक भी बुलाई गई। दोपहर 1 बजे कांग्रेस मुख्यालय में सोशल मीडिया टीम की बैठक हुई। बैठक के लिए प्रदेश के सभी जिलों से आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया। बैठक में मुख्यालय प्रभारी ललित तूनवाल और पीसीसी सचिव जसवंत गुर्जर आईटी सेल के कार्यकर्ताओं से तैयारियों को लेकर चर्चा की।

चार सीटों का डाटा होगा तैयार
बताया जाता है कि आईटी सेल के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचार के लिए मन बना चुकी कांग्रेस 4 सीटों सहाड़ा, राजसमंद, सुजानगढ़, वल्लभनगर क्षेत्रों का डाटा एकत्रित करने में जुटी है, जिसके तहत मतदाताओं का आंकड़ा और उन क्षेत्रों में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों का डाटा इकट्ठा किया जाएगा। फिर उन लोगों को कांग्रेस आईटी सेल की ओर से कांग्रेस की विचारधारा, कांग्रेस को वोट देने और गहलोत सरकार की ओर से किए गए कामों और जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, वाट्सअप, इंस्टाग्राम और ट्विटर के जरिए भेजी जाएगी। चर्चा ये भी सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान के लिए वॉइस मैसेज भी भेजे जाएंगे। सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार की निगरानी स्वयं प्रदेश कांग्रेस के कई नेता करते नजर आएंगे। हालांकि कहा ये भी जा रहा है कि उपचुनाव में राजस्थान आईटी सेल के साथ ही कांग्रेस केंद्रीय आईटी सेल के एक्सपर्ट की भी मदद लेगी। केंद्रीय आईटी सेल के एक्सपर्ट भी जयपुर आकर उपचुनाव में पार्टी का प्रचार-प्रसार करेंगे।

यह भी पढ़ें:

पेट्रोल पंप मालिक की हत्या और लूट मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, 2 अन्य की तलाश जारी

राजधानी के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में सोमवार को दिनदहाड़े पेट्रोल पंप मालिक की लूट और हत्या की वारदात के बाद पुलिस ने देर रात ही बड़ी सफलता हासिल की है। वारदात में शामिल 6 बदमाशों की टीम में से 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी दो की तलाश जारी है

08/09/2020

मोदी राष्ट्रवाद पर लोगों को भावनात्मक बनाकर धर्म के नाम पर वोट मांग रहे : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये राष्ट्रवाद पर लोगों को भावनात्मक बनाकर धर्म के नाम पर राजनीति कर वोट मांग रहे हैं।

20/10/2019

एक्वा गार्ड बंद, लोग पी रहे टंकी का दूषित पानी

पिछले तीन-चार सालों में जवाहर कला केन्द्र को इंटरनेशनल बनाने के फेर में करोड़ों का बजट खपा दिया, लेकिन आज भी यहां आने वाले लोगों को पीने

22/04/2019

PDS के तहत रसद सामग्री का सही वितरण नहीं करवाने पर दौसा-बांसवाड़ा DSO सस्पेंड

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने शनिवार को सचिवालय में खाद्य विभाग के अफसरों और जिला रसद अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर जिलों के हालातों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पीडीएस के तहत रसद सामग्री का सही ढंग से वितरण नहीं करवाए जाने पर दौसा एवं बांसवाड़ा जिला रसद अधिकारी को सस्पेंड किया।

04/04/2020

जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट हुए गहलोत समर्थक विधायक, विधानसभा सत्र शुरू होने तक वहीं रहेंगे

प्रदेश में चल रही सियासी घटनाक्रम का सेंटर शुक्रवार से बदल गया। अब आगामी 2 सप्ताह के लिए प्रदेश की सियासत का नया स्थान जैसलमेर होगा।

31/07/2020

सचिन पायलट से मिला एनएसयूआई का प्रतिनिधिमण्डल

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके निवास पर एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यू पूनिया के नेतृत्व में एनएसयूआई के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की।

17/07/2019

हिंसा करने वाले और हिंसा फैलाने वाले आमजन के दुश्मन हैं: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रविवार को 11:00 बजे अल्बर्ट हॉल से महात्मा गांधी सर्किल तक एनआरसी और सीएए के खिलाफ शांति मार्च निकाला जाएगा।

21/12/2019