Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
राजस्थान

शाहजहांपुर बॉर्डर पर ट्रैक्टर से बैरिकेडिंग तोड़ हरियाणा में घुसे किसान, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Thursday, December 31, 2020 18:05 PM
किसानों से ट्रैक्टर से तोड़ी पुलिस बैरिकेडिंग।

अलवर। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों के आंदोलन के समर्थन में अलवर के शाहजहांपुर बॉर्डर पर प्रदेश के किसानों का धरना जारी है। इस बीच गुरुवार को यहां कुछ किसानों ने जबरन हरियाणा में घुसने की कोशिश की। करीब 1 दर्जन ट्रैक्टरों पर सवार किसान हरियाणा पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए बॉर्डर से आगे निकल गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़ी और किसानों को खदेड़ा। इस दौरान कई किसान घायल हो गए। हरियाणा पुलिस ने कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया है।

बता दें कि प्रदेश के किसान शाहजहांपुर बॉर्डर पर 12 दिसंबर से आंदोलन कर रहे हैं। किसान हाइवे पर तंबू लगाकर पड़ाव डाले हुए हैं। यह सभी किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में दिल्ली कूच करना चाहते हैं, लेकिन हरियाणा पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दे रही है। शाहजहांपुर बॉर्डर पर राजस्थान और हरियाणा के अलावा गुजरात और महाराष्ट्र के भी भी किसान पहुंचे हैं। पहले यहां हाइवे की एक लेन बंद की गई थी, लेकिन नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के बॉर्डर पर पहुंचने से पहले हरियाणा पुलिस ने जयपुर-दिल्ली हाइवे की दूसरी लेन भी बंद कर दी थी। पुलिस को अंदेशा था कि सांसद के आने के बाद किसान दिल्ली कूच कर सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जोगाराम ने दिए जिले में धारा 144 लागू करने के आदेश

जिला कलक्टर डॉ. जोगाराम ने जिला जयपुर (पुलिस आयुक्तालय के अलावा) की समस्त राजस्व सीमाओं में स्थित सार्वजनिक स्थानों, धार्मिक स्थलों एवं अन्य आमजन की ओर से आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में एकत्रित होने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी किए है।

01/04/2020

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मजबूत कर भाजपा से जंग लड़ेगी कांग्रेस, आईटी सेल का नया रोडमैप तैयार

भाजपा के आईटी सेल से मुकाबला करने और आमजन तक अधिक से अधिक पहुंच बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अपने आईटी सेल को और मजबूती देने में जुटी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कांग्रेस आईटी सेल के पुनर्गठन को लेकर नया रोडमैप तैयार कर लिया है। आईटी सेल में बुद्धिजीवियों, लेखकों, आईटी एक्सपर्ट और सोशल मीडिया के विद्वानों को जोड़ा जा रहा है।

05/02/2021

रैंपवॉक कर कंटेस्टेंट्स ने दिखाया जीत का उत्साह

कॉन्फिडेंस, एटीट्यूड और स्टाइल के साथ रैंपवॉक कर कंटेस्टेंट्स ने अपनी जीत का उत्साह दिखाया। राजस्थान के प्रतिष्ठित ब्यूटी पैजेंट एलीट मिस राजस्थान सीजन 8 के टॉप 30 अनाउंसमेंट में यह देखने को मिला।

06/11/2021

देश ने सीडीएस और सैन्य अधिकारियों को खोया, कांग्रेस रैली सात दिन के लिए स्थगित हो

महंगाई हटाओ रैली : पूर्व महापौर ज्योति ने लिखा सोनिया को पत्र

09/12/2021

कल्ला ने किया 21वें राष्ट्रीय कला मेले का उद्घाटन

कलाएं मन की संवेदनाओं को उभारने, अंतर्मन की प्रवृतियों को ढालने तथा चिंतन को सही दिशा देने का कार्य करती है।

03/01/2020

कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ, 28 दिसबंर से प्रदेशभर में चलाएगी किसान संवाद कार्यक्रम: डोटासरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित वीडियो संवाद कार्यक्रम में कहा कि 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस है। इस स्थापना दिवस से कांग्रेस पूरे प्रदेश में मंत्री, कार्यकर्ता और किसानों के साथ मिलकर जय जवान जय किसान के नारे के साथ किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित करेगी।

25/12/2020

कोर्ट के आदेशों की आड़ में अभिभावकों के शोषण पर अड़ा सेंट ऐंस्लम्स स्कूल, पेरेंट्स में रोष

हाईकोर्ट के आदेश की आड़ में सेन्ट ऐंस्लमस स्कूल का प्रशासन अभिभावकों का शोषण करने कर रहा है। स्कूल प्रबंधन ने फीस पुस्तिका में फीस निर्धारित कर 30 सितंबर तक जमा कराने के लिए नोटिस दिए है।

22/09/2020