Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

मशहूर कव्वाल फरीद साबरी का निधन, गाए थे 'एक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'देर ना हो जाए' जैसे गाने

Wednesday, April 21, 2021 13:25 PM
फरीद साबरी (फाइल फोटो)

जयपुर। ख्यातनाम एवं फिल्मी दुनिया के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी का निधन हो गया है। जयपुर के एक अस्पताल में बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। वे निमोनिया से पीड़ित थे। जयपुर सहित देश भर के कला रसिकों ने साबरी के निधन पर गहरा शोक जताया है। पद्मभूषण पंडित विश्व मोहन भट्ट, गायिका इला अरुण, गजल गायक मोहम्मद हुसैन सहित अनेक लोगों ने साबरी के निधन पर दुख एवं संवेदनाएं जताई है

फरीद साबरी, उनके भाई अमीन साबरी और उनके पिता सईद साबरी की पहचान 'साबरी ब्रदर्स' के नाम से देश और दुनिया में कव्वाली गाने वालों में मशहूर थी। वे जयपुर के रामगंज इलाके में चौकड़ी गंगापोल में परिवार के साथ रहते थे। फईद साबरी ने ही अपने पिता सईद साबरी और लता मंगेशकर के साथ में मिलकर 'हिना' फिल्म के लिए कव्वाली 'देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए' गीत गाया था। बॉलीवुड फिल्म 'सिर्फ तुम' में गाए उनके गाने 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' ने भी खासी लोकप्रियता हासिल की थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीएए नागरिकता देने का कानून है, इससे अल्पसंख्यकों को फायदा होगा: अमित शाह

इस कानून में कहीं भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है और इससे किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है।

03/01/2020

विकास कार्यों के उद्घाटन पर गरमाई राजनीति

आम जनता की सुविधाओं के उद्घाटन को लेकर राजनीति गरमा गई और भाजपा कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने सामने हो गए।

20/10/2019

FB पर किया लाइव, कार के सीट बेल्ट से फंदा लगाकर दे दी जान

निकटवर्ती झंवर के जोडका नाडा स्थित एक थान के नजदीक रविवार दिन में एक युवक कार लेकर आया और खेजड़ी के पेड़ पर कार के सीट बेल्ट से फंदा लगा जान दे दी। जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को मथुरादास माथुर अस्पताल भिजवाया।

26/05/2019

कम वॉल्टेज की वजह से काफी देर तक नहीं हुआ जयपुर मेट्रो का संचालन

जयपुर में बिजली के कम वॉल्टेज की वजह से सोमवार की शाम करीब पौन घण्टे तक मेट्रो का संचालन ठप रहा। इसकी वजह से दो ट्रेनों में सवार करीब सौ यात्रियों को परेशानी की सामना करना पड़ा।

14/05/2019

राज्य में नई खेल नीति, एशियाड की तर्ज पर होंगे गेम्स : चांदना

राजस्थान के खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा है कि सरकारी नौकरियों में खिलाडिय़ों के लिए निर्धारित दो प्रतिशत पदों पर भर्ती के नियमों में बदलाव किया जा रहा है, जिससे उन्हें सरकारी नौकरी मिलने में आसानी होगी।

19/07/2019

तीनों केन्द्रीय कृषि कानूनों को बाइपास करेगी गहलोत सरकार, किसान हित के प्रावधान करेगी लागू

अशोक गहलोत सरकार तीनों केन्द्रीय कृषि कानूनों को बाइपास करेगी। मंत्रिपरिषद की बैठक में सोमवार को इस पर गहन मंथन हुआ। साथ ही एमएसपी पर खरीद, कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग पर राज्य सरकार किसान हित के प्रावधान लागू करेगी। मुख्यमंत्री निवास पर हुई मंत्रिपरिषद की बैठक नगर निगमों के चुनावों सहित अन्य राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

13/10/2020

बिजली चोरों पर लगाया 34 लाख का जुर्माना

उदयपुर। विद्युत निगम (डिस्कॉम) की ओर से जिले में शुक्रवार को बिजली चोरों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में बिजली चोरी के 208 मामले पकड़े गए। इन प्रकरणों पर 34 लाख का जुर्माना लगाया गया।

17/07/2020