Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

प्रदेश में स्कूल खोलने की कवायद: कल शाम 5 बजे कैबिनेट बैठक, सारे पहलुओं पर चर्चा के बाद होगा फैसला

Wednesday, July 21, 2021 15:20 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक कल गुरुवार शाम को 5 बजे सीएमआर में होगी। गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कई मामलों को लेकर विचार विमर्श होगा। कैबिनेट की बैठक के बाद शाम 5.30 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इसमें स्कूल शुरू करने, आगामी विधानसभा सत्र के साथ ही अनलॉक में छूट को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। राज्य में शिक्षा विभाग की ओर से बड़ी कक्षाएं शुरू करने का प्रस्ताव बनाया हुआ है। इसको लेकर सरकार सारे पहलुओं को देखेगी और उसके बाद ही फैसला किया जाएगा।

वैक्सीनेशन के बिना स्कूल खोलने पर खतरा
राज्य में वैसे अभी कोरोना के केसों में काफी कमी देखने को मिली है। प्रदेश में एक्टिव केस भी तीन सौ के आसपास रह गए है। प्रतिदिन आने वाले केस भी घटे है। सरकार अभी 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूलें खोलने पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी 18 साल से कम आयु वालों के लिए वैक्सीन नहीं है, ऐसे में इनमें खतरा बना हुआ है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वीकेंड कर्फ्यू सहनीय,लॉकडाउन किया तो व्यापारी को आत्महत्या करनी पड़ेगी

उदयपुर। वीकेंड कर्फ्यू के बाद दस दिनों के लॉकडाउन के कयास पर चैंबर आॅफ कॉमर्स उदयपुर डिविजन के लखारा चौक एसोसिएशन व वस्त्र व्यापार संघ के व्यापारियों ने कहा है कि यदि सरकार वीकेंड कर्फ्यू के अलावा लॉकडाउन की तैयारी करती है तो यह जान ले कि इस बार व्यापारियों को आत्महत्या करनी पड़ जाएगी।

17/04/2021

चित्तौड़गढ़: नरसिंहगढ़ सरपंच 6 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, बकाया वेतन देने की एवज में सफाईकर्मी से मांगी घूस

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने चित्तौड़गढ़ जिले की नरसिंहगढ़ ग्राम पंचायत के सरपंच को सफाईकर्मी से 6 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी सरंपच ने परिवादी सफाईकर्मी से उसका 12 माह का बकाया 48 हजार रुपए वेतन देने की एवज में 8 हजार रुपए रिश्वत देने की मांग की थी।

31/05/2021

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.02 लाख के पार, 24 घंटे में 8 मौतें, 1001 नए रोगी आए सामने

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से राहत है लेकिन दो दिन से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर बढ़ी है। मंगलवार को प्रदेश में 802 नए रोगी थे, लेकिन बुधवार को बढ़कर 992 और अब गुरुवार को 1 हजार पार होकर 1001 नए रोगी आए हैं। वहीं नए रोगियों के मुकाबले रिकवरी भी दो दिन से घटी है। बुधवार को जहां 937 वहीं गुरुवार को 970 मरीज रिकवर हुए हैं।

25/12/2020

15वीं विधानसभा का पांचवां सत्र, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा

विधानसभा में कोविड-19 के प्रबंधन और लॉकडाउन के बाद वित्तीय स्थिति पर चर्चा हुई। सदन में यह चर्चा करीब 6 घंटे तक होगीl

21/08/2020

मावठ से बढ़े सर्दी के तेवर

चित्तौड़गढ़। नगर एवं जिले में बुधवार को कई क्षेत्रों में सर्द मौसम के बीच बारिश होने से सर्दी और तेज हो गई।

15/01/2020

इंडियन मुजाहिदीन के 12 आतंकियों को आजीवन कारावास की सजा, संदेह के लाभ में एक बरी

महानगर के सत्र न्यायाधीश प्रथम ने आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े 12 आतंकियों मोहम्मद अम्मार यासर, मोहम्मद सज्जाद, मोहम्मद आकिब, मोहम्मद उमर, अब्दुल वाहिद गौरी, मोहम्मद वकार, अब्दुल माजिद, मोहम्मद मारूफ, वकार अजहर, बरकत अली, मोहम्मद साकिब अंसारी और अशरफ अली को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

30/03/2021

राष्ट्रीय वॉलीबॉल के मुकाबले आज से

चित्तौड़गढ़ । यूनियन क्लब संस्थान के तत्वाधान में शनिवार से 33 वीं फैडरेशन कप वॉलीबॉल चैम्पिशनशिप प्रतियोगिता आयोजित होगी।

14/02/2020