Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
राजस्थान

टैक्सदाताओं को राहत, बकाया गृह कर और नगरीय विकास कर जमा कराने पर अब 31 दिसंबर तक मिलेगी छूट

Friday, November 20, 2020 14:55 PM
स्वायत्त शासन भवन।

जयपुर। प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आवास व भूखंडों पर देय गृह कर एवं नगरीय विकास कर की बकाया समस्त राशि जमा कराने पर अब ब्याज व शास्ति में शत प्रतिशत छूट 31 दिसंबर 2020 तक मिल सकेगी। पूर्व में यह छूट 30 सितंबर तक दी गई थी। जिसकी सरकार ने अवधि बढ़ा दी है। स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नंदी ने बताया कि बकाया गृह कर जमा कराने पर ब्याज एवं शास्ति में 50 फीसदी छूट प्रदान की जाएगी, जबकि वर्ष 2019- 20 तक एक नगरीय विकास कर की राशि जमा कराने पर ब्याज व शास्ति पर शत प्रतिशत छूट होगी।

उन्होंने कहा कि जिन पर जिन प्रकरणों में 8 वर्ष से पूर्व का यूडी टैक्स बकाया है उन प्रकरणों में एकमुश्त राशि जमा कराने पर उस अवधि के यूडी टैक्स में ब्याज पेनल्टी की छूट के साथ ही मूल बकाया में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। इस छूट का 31 दिसंबर 2020 तक लाभ लिया जा सकेगा, लेकिन पूर्व में निस्तारित प्रकरणों को इस छूट के दायरे में नहीं लिया जाएगा और उन प्रकरणों में पुनः कोई राशि नहीं लौटाई जा सकेगी। पहले यह छूट कोरोना के लॉकडाउन के चलते दी गई थी, जिसकी 30 सितंबर 2020 तक दी गई थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

26 तहसीलदारों के तबादले

राजस्व मंडल अजमेर ने एक आदेश जारी कर 26 तहसीलदारों के तबादले कर दिए हैं।

21/09/2019

भाजपा के आह्वान पर बाजार बंद, थाने पर दिया धरना

थड़ियों में शॉर्ट सर्किट से आग लगने के बाद उनकी मुआवजा की मांग करने पहुंचे भाजपाइयों पर लाठीचार्ज करने वाले थाना इंचार्ज अरुण पूनिया को सस्पेंड करने की मांग को लेकर भाजपाइयों के आह्वान पर मालवीय नगर बाजार बंद रहा।

15/02/2020

राज्यपाल मिश्र, मुख्यमंत्री गहलोत समेत सभी नेताओं ने दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

भाई-बहनों के अटूट प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने देश और प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन के पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी।

03/08/2020

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस हुई बेनकाब, माफी मांगें राहुल: डाॅ. सतीश पूनिया

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने छद्म राजनैतिक स्वार्थ के लिए इसमें रोड़े अटकाने की कोशिश की थी, जिसका करारा जवाब उनको आज मिल गया है।

14/11/2019

जयपुर: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट से लूटे लाखों रुपए, पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

गुलाबी नगरी में मंगलवार सुबह सवेरे 6 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया। इस लूट की सूचना के बाद पूरे शहर में नाकाबंदी की गई। पुलिस को बाइक सवार युवकों की तलाश है, जिन्होंने हेलमेट पहना है।

25/08/2020

ऑपरेशन क्लीन स्वीप : मॉर्डन ड्रग एलएसडी के साथ बीटेक स्टूडेंट गिरफ्तार

राजधानी जयपुर में क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी सफलता लगी है। ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत कार्रवाई में विदेशी मॉर्डन ड्रग एलएसडी पकड़ी गई है। पुलिस ने बीटेक के छात्र को ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है।

21/02/2020

उदयपुर में छह कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा 700 पार पहुंचा

उदयपुर। एमबी हॉस्पिटल में मंगलवार को छह नए रोगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें तीन रोगी गणेशघाटी नानी गली स्थित जगन्नाथ काम्प्लेक्स से हैं। ये पूर्व में पॉजिटिव पाए गए पुरुष, उसकी मां के क्लॉज कांटेक्ट के हैं।

30/06/2020