Dainik Navajyoti Logo
Thursday 27th of February 2020
 
राजस्थान

शिक्षा से जुड़े हर बच्चा : गहलोत

Friday, February 14, 2020 18:35 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में हर बच्चा शिक्षा से जुड़े और आगे बढ़े। गहलोत पेडीवाल ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार का कर्तव्य है वह ऐसे फैसले ले, जिससे आमजन को लाभ मिले। इसी सोच के साथ हमारी सरकार ने गरीब और पिछड़े तबके के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कदम उठाए हैं। हमारा प्रयास है कि प्रदेश का हर बच्चा शिक्षा से जुड़े और आगे बढ़े।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन आवश्यकता है उन्हें तराशने की। राज्य सरकार इस दिशा में लगातार कदम उठा रही है। उन्होंने मातृभाषा हिन्दी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यद्यपि वर्तमान परि²श्य में अंग्रेजी का माहौल बढ़ रहा है लेकिन हिन्दी माध्यम से शिक्षित प्रतिभाएं भी किसी से कम नहीं हैं। इस अवसर पर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि गांव-ढाणी तक संस्कारित और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। आधुनिक शिक्षा के लिए निजी क्षेत्र की चुनौती को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल उनके मुकाबले में पीछे नहीं रहेंगे। हमारी सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल के रूप में विकसित हों।
 

यह भी पढ़ें:

रोडवेज कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, बोनस राशि की घोषणा

राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा मिला है। धनतेरस के मौके पर रोडवेज कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा गई है, जिसके अनुसार रोडवेज कर्मचारियों को 8.33 प्रतिशत बोनस राशि मिलेगी।

25/10/2019

अलवर: पहलू खान केस में कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

पहलू खान की भीड़ द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत के मामले में कोर्ट फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है।

14/08/2019

बजट महान मूल्यों से जोड़ता हैं : लोढ़ा

निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य सरकार का बजट महान मूल्यों से जोड़ता हैं। यह बजट दलगत राजनीति से ऊपर उठकर दिया गया है।

12/07/2019

अब हो सकती है प्राइवेट स्कूलों पर कार्रवाई

राजधानी के साथ ही प्रदेशभर के निजी स्कूलों की मनमानी के प्रति अब शिक्षा विभाग की कमेटी एक्शन में नजर आ रही है।

25/04/2019

बुमराह को खेलना आसान नहीं: चिगुंबरा

उदयपुर। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एल्टन चिगुंबरा का कहना है कि विश्व क्रिकेट में तेज गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह को कोई सानी नहीं है।

23/02/2020

ट्रेन का इंजन फेल

हिसार पैसेंजर ट्रेन का इंजन फेल हो गया है। इंजन से धुंआ निकलने की सूचना सामने आई है।

31/07/2019

यह सच है कि 'मां' के चरणों में ही स्वर्ग होता है: वसुंधरा राजे

देशभर में मदर्स-डे मनाया जा रहा है। इस दिन बच्चों के प्रति मां के समर्पण और प्यार को याद करते हैं। लोग अपनी-अपनी माताओं को खास तोहफा देकर मदर्स-डे मना रहे हैं।

12/05/2019