Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

ईडी की 9 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ऑफिस पर छापे की कार्रवाई, दस्तावेज किए जब्त

Friday, December 04, 2020 08:55 AM
प्रवर्तन निदेशालय की छापे की कार्रवाई।

जयपुर। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को राजधानी सहित देश के 9 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया के कथित रूप से राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर ऑफिसों पर छापे की कार्रवाई की। जयपुर में एमडी रोड स्थित फ्रंट के प्रदेश कार्यालय पर ईडी के नौ अधिकारियों ने कार्रवाई की, इसमें दस्तावेज जब्त किए गए। सूत्रों का कहना है कि ईडी की दिल्ली टीम ने गुप्त तरीके से कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें 9 राज्यों के 26 ठिकानों पर कार्रवाई की। ईडी ने फ्रंट को मिले चंदे की रसीदें, आईटीआर, बैलेंस सीट, बैंकों में अकाउण्ट सहित बाहरी राज्यों और देश से आ रहे चंदे की जानकारी जुटाई है।

इन राज्यों में की कार्रवाई
ईडी सूत्रों के अनुसार तमिलनाडु, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, केरल और राजस्थान में छापे की कार्रवाई की गई।  

ईडी की कार्रवाई, किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने की कोशिश
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया के प्रदेश मीडिया प्रभारी ताज मोहम्मद पठान ने बताया कि देशभर में कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार के इशारे पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय पदाधिकारियों सहित राजस्थान के एमआई रोड स्थित प्रदेश कार्यालय जयपुर पर ईडी ने कार्रवाई की। यह कार्रवाई नई नहीं है, देश में जहां कहीं भी जनता अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर आती है, केंद्र सरकार हर बार जनता का ध्यान भटकाने के लिए पॉपुलर फ्रंट पर नए आरोप लगा कार्रवाई में लग जाती है।

ऑफिस के अन्दर चली कार्रवाई, बाहर होता रहा प्रदर्शन
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया के प्रदेश कार्यालय के अन्दर ईडी के अधिकारी कार्रवाई करते रहे, जबकि बाहर फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। ईडी के अधिकारी प्रात: 11 बजे कार्यालय पहुंचे और करीब 5 घंटे तक दस्तावेजों को खंगालते रहे। ईडी के छापे की कार्रवाई की खबर जैसे ही स्थानीय लोगों को मिली तो उन्होंने कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सजावटी हथियार के लिए राज्य सरकार ने फ्री कर दिया था लाइसेंस, नहीं मान रहा केन्द्र

जोधपुर से से निर्यात होने वाले सजावटी बिनाधार वाले हथियारों के निर्यात में इन दिनों स्थानीय निर्यातकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। जोधपुर के निर्यातकों के शिपमेंट को दिल्ली में कस्टमस क्लीयरेंस करवाने में परेशानी आ रही है ।

20/11/2019

गरीबी के खिलाफ लड़ाई में सभी वर्गों का आना होगा साथ: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी क्षेत्रों में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आवश्यकता के अनुरूप संसाधन उपलब्ध करा रही है।

01/09/2020

टेस्ट ड्राइव के बहाने ले भागा पावर बाइक, आरोपी गिरफ्तार

टेस्ट ड्राइव करने के बहाने शोरूम से पॉवर बाइक लेकर भागने वाले आरोपी को चित्रकूट पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

03/05/2019

डीसीपी के निवास की बिल्डिंग में तोड़े ताले

शहर में मोबाइल लूट, चेन स्नेचिंग और चोरी की वारदात को बदमाश बेखौफ अंजाम दे रहे हैं।

06/08/2019

हत्या के दोषी को फांसी की सजा

विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में करीब 9 माह पहले महिला की हत्या करने के बहुचर्चित मामले में पॉक्सो क्रम संख्या 5 ने को दोषी को फांसी की सजा सुनाई है।

29/02/2020

जांच में सभी सुरक्षित

इटली से घूमने आए कोरोना वायरस के संक्रमित दल से प्रदेश में 2 दिन पहले बने भय के माहौल के बीच राहत की खबर आई है।

06/03/2020

अपनी योजनाओं नहीं, कांग्रेस के नाम पर वोट मांगती है भाजपा: महेश जोशी

विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कभी भी अपनी योजनाओं के नाम पर वोट नहीं मांगती है, बल्कि कांग्रेस के नाम पर वोट मांगती है। बीजेपी के पास अपनी योजनाएं गिनाने के लिए नही हैं, क्योंकि देश मे अधिकतर योजनाएं कांग्रेस की देन हैं।

28/06/2020