Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

पुलिस की तर्ज पर सभी कर्मचारियों को भी मिले रोडवेज में यात्रा की सुविधा, कर्मचारी संगठनों ने उठाई मांग

Monday, January 04, 2021 12:30 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। पुलिस की तर्ज पर प्रदेश सरकार के सभी कर्मचारी और अधिकारियों को राजस्थान रोडवेज की बसों में रियायती दरों पर यात्रा का प्रावधान होना चाहिए। इससे रोडवेज की आय के साथ कर्मचारियों को भी यात्रा की सुविधा मिल सकेगी। वहीं मंत्रालयिक कर्मचारियों को भी इस सुविधा का लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए कर्मचारी को हर महीने 300 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। इनमें से 100 रुपए राज्य सरकार देगी। जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने हाल ही में राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल से लेकर पुलिस निरीक्षक तक के अधिकारियों को रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसको लेकर पुलिस कर्मियों की ओर से रोडवेज को प्रतिमाह 300 रुपए दिए जा रहे हैं। इनमें 100 रुपए राज्य सरकार दे रही है। रोडवेज प्रशासन अब जल्द ही पुलिसकर्मियों के कार्ड बनाना शुरू करेगा। यह सुविधा अन्य विभाग के कर्मचारियों को भी मिले तो रोडवेज को घाटे से उभरा जा सकता है।

दूर-दराज क्षेत्रों से आते हैं कर्मचारी
विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारी दूर-दराज से नौकरी करने के जयपुर आते-जाते हैं। इनमें सबसे ज्यादा शिक्षक व अन्य विभागों के छोटे कर्मचारी हैं, जो रोडवेज की बसों में सफर करते हैं। यह सुविधा इन कर्मचारियों को मिलने से उनको यात्रा करने में सुविधा होगी। इस संबंध में कर्मचारी महासंघ और मंत्रालयिक कर्मचारियों की ओर से रोडवेज प्रशासन को ज्ञापन दिया जाएगा।

रोडवेज को होगा फायदा
राजस्थान सरकार के सभी विभागों के कर्मचारी और मंत्रालयिक कर्मचारी यदि रोडवेज बसों में सफर करते हैं तो इससे रोडवेज का भी राजस्व बढ़ेगा और रोडवेज प्रशासन कर्मचारियों को समय पर वेतन देने के साथ ही नई बसों की खरीद भी कर सकता है। पुलिसकर्मियों से रोडवेज प्रशासन को हर माह करीब तीन करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त होगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुरः पुलिस ने सर्च ऑपरेशन में खंगाले 100 से अधिक फ्लैट्स, 1 दर्जन से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लिया

दिवाली से 1 दिन पहले जयपुर में पुलिस ने शुक्रवार तड़के 3 बजे बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान मालवीय नगर, खोनागोरियां, जवाहर सर्किल और बजाज नगर थाना पुलिस ने 100 से अधिक फ्लैट्स को चैक किया। 4 घंटे की सर्चिंग के दौरान पुलिस ने 1 दर्जन से ज्यादा संदिग्ध युवक-युवतियों को हिरासत में लिया।

13/11/2020

अटक गए प्रस्ताव, पांच शहरों को नहीं मिली अमृत की सौगात

राज्य सरकार की ओर से पांच शहरों को अमृत मिशन में शामिल करने का केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया, लेकिन इन शहरों के प्रस्तावों को केन्द्र ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

25/04/2019

प्रदेश में तंबाकू सहित घातक केमिकल युक्त पान-मसाले और फ्लेवर्ड सुपारी पर रोक

प्रदेश में पान-मसाले से होने वाले नुकसान और बीमारियों को रोकने के लिए सरकार ने तंबाकू सहित घातक केमिकलों मैग्नीशियम कार्बोनेट, निकोटिन, मिनरल आॅयल के पान-मसाले और फ्लेवर्ड सुपारी में मिश्रित करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

03/10/2019

182 किलो अवैध गांजा बरामद

राजस्थान के धौलपुर जिले में सागरपाडा चैक पोस्ट पर 182 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

23/08/2019

भाजपा-कांग्रेस की टेंशन, बसपा बिगाड़ न दे समीकरण

पिछले 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर तत्कालीन अलवर रियासत के पूर्व महाराजा तेजसिंह के पौत्र भंवर जितेन्द्र सिंह को मैदान में उतारा था

04/05/2019

RAS भर्ती-2018: प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम पुनः जारी करने के आदेश

उक्त आदेश जस्टिस आलोक शर्मा ने पंकज राज व अन्य की याचिका पर दिए हैं। याचिका में प्रश्नों की जांच को लेकर आपत्ति उठाई थी।

23/04/2019

अगले महीने हो सकती हैं राजनीतिक नियुक्तियां, मंत्रिमंडल विस्तार नए साल में

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन की सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की उम्मीदें बढ़ गई हैं। पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों के बाद और गहलोत सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर महीनों से इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं और कुछ विधायकों को अगले महीने दिसम्बर में राजनीतिक नियुक्तियों का तोहफा मिल सकता है।

19/11/2020