Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
राजस्थान

कोरोना संक्रमण का असरः हाईकोर्ट में अब 23 अक्टूबर तक वीसी से होगी सुनवाई

Friday, October 02, 2020 11:45 AM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए केवल अति आवश्यक मामलों की वीसी के जरिए सुनवाई की चल रही व्यवस्था को 23 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। पहले यह व्यवस्था एक अक्टूबर तक लागू की गई थी। इसी तरह अधीनस्थ अदालतों के लिए भी अलग से निर्देश जारी किए गए हैं। रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस अवधि में केवल उसी संख्या में खंडपीठ या एकलपीठ का गठन किया जाएगा, जिसके लिए मुख्य न्यायाधीश निर्देशित करेंगे। सीमित संख्या में गठित होने वाली पीठें केवल अत्यावश्यक प्रकृति के मामले ही वीसी के जरिए सुनेगी। वहीं मुकदमों की सुनवाई का समय भी सुबह 10.30 से 1 बजे तक ही रहेगा। इसके अलावा रोस्टर के अनुसार मुकदमों की सुनवाई करने वाले न्यायाधीश ही कोर्ट में आएंगे।

हाईकोर्ट प्रशासन ने 5 से 23 अक्टूबर तक सूचीबद्ध किए जाने वाले सामान्य मामलों की सुनवाई स्थगित करते हुए उनमें नवंबर महीने की नई तारीखें दी हैं। हाईकोर्ट प्रशासन ने यह स्पष्ट किया है कि जिन मामलों में अंतरिम राहत अग्रिम आदेश तक प्रभाव में है, उनकी अवधि अगली सुनवाई सुनिश्चित होने तक स्वत: बढ़ी हुई मानी जाएगी। दूसरी ओर अधीनस्थ अदालतों के लिए रजिस्ट्रार जनरल ने अलग से परिपत्र जारी किया है। इससे पूर्व राज्य के सभी जिला एवं सत्र न्यायाधीशों के सुझाव मांगे गए थे, जिनके आधार पर चार तरह के सुझाव सामने आए हैं। जिला एवं सत्र न्यायाधीशों को 5 से 16 अक्टूबर तक चारों सुझावों में से किसी एक विकल्प को लागू करते हुए कोर्ट का कामकाज संचालित करने को कहा गया है। जिला न्यायाधीश हालात की समीक्षा के आधार 16 अक्टूबर से पहले दूसरे विकल्प को अपना सकेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सहायक लोको पायलट के लिए एप्टीट्यूट टेस्ट 10 मई से

रेलवे ने सहायक लोको पायलट के लिए एप्टीट्यूट टेस्ट की तिथियों की घोषणा करने के साथ ही अभ्यर्थियों की परीक्षा की तिथि और परीक्षा केन्द्र के शहर की जानकारी जारी कर दी है। यह परीक्षाएं 10 मई से आरंभ होंगी

05/05/2019

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का मामला, नेशनल लेवल सुपरवाइजर 16 जिलों में परखेंगे कामकाज

केन्द्र सरकार के राष्ट्रीय स्तर पर्यवेक्षकों (एनएलएम्स) यानि नेशनल लेवल सुपरवाइजर्स मार्च तक प्रदेश के 16 जिलों में भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की मॉनिटरिंग करेंगे। ये पर्यवेक्षक हर जिलें की दस ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

04/02/2020

धातु ढलाई उद्योगों में पावर सेविंग के लिए ईईएसएल और एफओए के बीच करार

उद्योग आयुक्त डॉ. कृष्णा कांत पाठक की उपस्थिति में धातुओं को ढ़ालने वाले उद्योगों में पावर सेविंग के लिए उद्योग भवन में भारत सरकार के उपक्रम एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लि. और फाउण्ड्री आनर्स एसोसिएशन विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र के बीच एक करार पर हस्ताक्षर हुए।

09/07/2019

कोरोना का रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, 723 सेंटर्स पर एक दिन में 1 लाख 22 हजार ने ली डोज

राजस्थान में बुधवार को पंचायती राज संस्थाओं के फ्रंटलाइन वर्कर्स श्रेणी में कोरोना वैक्सीनेशन के तहत रिकॉर्ड 1 लाख 22 हजार कर्मियों को एक दिन में वैक्सीन की रिकॉर्ड डोज दी गई है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत बुधवार को 723 वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें 1 लाख 29 हजार 937 कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया था, जिसमें 95 फीसदी कर्मी वैक्सीन लगवाने आए।

18/02/2021

कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रसंघ अध्यक्ष के जड़ा तमाचा

दयानंद कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष सीताराम चौधरी को जन्मदिन मनाने से रोकने गए प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत शर्मा की पहले उससे जमकर कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई कि छात्रसंघ अध्यक्ष ने प्राचार्य के मुंह पर केक फेंक दिया।

23/09/2019

चचेरे भाई ने 12 वर्षीय मासूम की ब्लेड से गला रेतकर की हत्या

दांतारामगढ़ थाना क्षेत्र में चचेरे भाई ने छोटे भाई की ब्लेड से गला रेतकर हत्या कर दी। यह हत्या आपसी रंजिश की वजह से की गई है।

09/01/2021

2021 के बाद बीसलपुर नहीं होगा ओवरफ्लो, ईसरदा बांध में जाएगा अतिरिक्त पानी

भारी बरसात के बाद ओवरफ्लो होने पर बीसलपुर बांध से हर साल व्यर्थ छोड़े जाने वाले पानी पर 2021 के बाद रोक लग जाएगी। इसके लिए ईसरदा बांध तैयार किया जा रहा है।

20/01/2020