Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ, 28 दिसबंर से प्रदेशभर में चलाएगी किसान संवाद कार्यक्रम: डोटासरा

Friday, December 25, 2020 16:55 PM
गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया को किया संबोधित।

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित वीडियो संवाद कार्यक्रम में कहा कि 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस है। इस स्थापना दिवस से कांग्रेस पूरे प्रदेश में मंत्री, कार्यकर्ता और किसानों के साथ मिलकर जय जवान जय किसान के नारे के साथ किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार के काले कानूनों को लेकर किसान सड़कों पर उतरा हुआ है, लेकिन उसके बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है और आगे भी साथ रहेगी। उन्होंने कांग्रेस सरकार के 2 साल के शासन का जिक्र करते हुए कहा कि जब कांग्रेस ने राजस्थान में सत्ता संभाली थी, तब प्रदेश में अराजकता का माहौल था। चारों और निराशा छाई हुई थी। वित्तीय प्रबंधन को दुरुस्त करते हुए सरकार ने 2 साल में कई ऐतिहासिक फैसले किए हैं, चाहे किसानों से जुड़े हो, बेरोजगारों के हित में हो या महिला उत्थान से जुड़े फैसले लिए गए हैं।

डोटासरा ने कहा कि कहा कि 2 साल में सरकार सबको साथ लेकर काम करते आगे बढ़ी है। उनके परिणाम भी सरकार को मिले हैं। हाल ही पंचायत और निकाय चुनाव हुए हैं, जिनमें बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है जबकि कहते हैं कि शहरों में भाजपा का ज्यादा प्रभाव रहता है, लेकिन निकायों में भी कांग्रेस को जीत मिली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के 2 साल के शासन में किसी तरह का कोई आंदोलन नहीं हुआ, गुर्जरों की समस्याओं का भी बातचीत के जरिए समाधान किया गया है। आगे भी सरकार 3 साल तक ऐसे ही जनहित के फैसले लेती रहेगी। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कहा कि प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का जल्द ही गठन किया जाएगा और राजनीतिक नियुक्तियों का सिलसिला भी शुरू होगा। कोरोना काल के कारण यह प्रभावित हुआ है, लेकिन अब जल्दी से पूरा किया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 10.79 लाख से अधिक व्यक्तियों के चालान: डीजीपी

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 10 लाख 79 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान किया जा चुका है। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 13 लाख 32 हजार 68 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 79 हजार 700 वाहनों को जब्त किया गया है एवं करीब 25 करोड़ 16 लाख रुपए से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

22/12/2020

पुलिस ने पकड़ा मिलावटखोर

चिकित्सा विभाग की खाद्य सुरक्षा की टीम ने बुधवार को 300 किलो मिल्क केक को नष्ट कराया है। यह मिल्क केक बेचने के लिए ट्रेन से खैरथल से गांधी नगर स्टेशन पर एक यात्री मोहनदास सिंधी लाया था, जिसे पुलिस ने पकड़ा था।

12/12/2019

क्राइम ब्रांच ने 101 किलो अफीम डोडा के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को जयपुर-अजमेर सीमा एक पिकअप की नाकाबंदी कर 101 अफीम डोडा पोस्त समेत 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

17/04/2020

प्रेमी-प्रेमिका ने साथ मरने की कसम तो खाई, लेकिन प्रेमिका ने क्या किया, जानें पूरा मामला

चित्तौड़गढ़। एक फिल्म की तर्ज पर दुर्ग मार्ग स्थित एक लॉज में एक युगल प्रेमी ने साथ मरने की कसम तो खाई, लेकिन प्रेमी द्वारा विषाक्त वस्तु का सेवन कर लेने के बाद प्रेमी की हालत काफी बिगड जाने पर प्रेमिका मौत को गले लगाने की हिम्मत नहीं कर सकी।

27/11/2019

ये हैं नन्हें 'सुभाष चंद्र बोस', पीसीसी में गहलोत-पायलट से की मुलाकात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीसीसी में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके साथ बच्चों ने भी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी।

23/01/2020

सांसद दीयाकुमारी ने मोदी से की मुलाकात

सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर मावली-मारवाड़ जंक्शन आमान परिवर्तन के कार्य को शीघ्र प्रारम्भ करवाए जाने के साथ ही हाईवे विस्तार योजनाओं को स्वीकृत किये जाने का अनुरोध किया।

20/11/2019

राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक काटे 2.42 लाख से ज्यादा चालान: लाठर

प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 2 लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान कर 3 करोड़ 85 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

14/07/2020