Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
राजस्थान

ESIC मॉडल हॉस्पिटल में शुरू होगा DNB पीजी कोर्स, मेडिसिन एवं सर्जरी विभाग को 2-2 सीटों का आवंटन

Wednesday, June 10, 2020 13:00 PM
ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल जयपुर।

जयपुर। राजधानी जयपुर में अजमेर रोड स्थित ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल में मेडिसिन एवं सर्जरी विभाग में इस वर्ष से डीएनबी पीजी कोर्स के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन नई दिल्ली द्वारा दोनों विभागों में दो-दो सीटों का आवंटन किया गया है। कोर्स के नोडल ऑफिसर डॉ. अनिल त्रिपाठी ने बताया कि डीएनबी हेडक्वार्टर द्वारा भेजी गई टीम ने दोनों विभागों की जांच कर पूरी संतुष्टि जाहिर की थी, जिसके परिणाम स्वरूप हमारे यहां पीजी कोर्स शुरू होने जा रहा है। ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल पूरे राज्य में बीमितों के लिए सबसे बड़ा रेफरल हॉस्पिटल है, जहां सभी स्पेशियलिटी सेवाओं के साथ साथ आयुष सुविधा भी उपलब्ध है। हॉस्पिटल में क्लीनिकल कार्यों के साथ-साथ एकेडमिक्स पर भी पूरा ध्यान दिया जाता है और यहां से कई रिसर्च पेपर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पढ़े और पब्लिश किए गए हैं।

ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बनारसीदास ने कहा कि मुख्यालय के निर्देशानुसार हमारे मेडिसिन एवं सर्जरी विभाग ने डीएनबी कोर्स हासिल करने में सफलता प्राप्त की। हम कोर्स के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाएंगे और आगे अन्य विभागों में भी इसी तरह कोर्स शुरू करवाने का प्रयास करेंगे।

ईएसआईसी मॉडल हॉस्पिटल के नोडल ऑफिसर मीडिया एवं पीआर डॉ. अखिलेश जैन ने कहा कि हमारा ध्येय क्लीनिकल और एकेडमिक गुणवत्ता के साथ-साथ सॉफ्ट स्किल्स को भी मजबूत करने पर रहेगा। पीजी कोर्स शुरू होने से रिसर्च कार्यों में भी वृद्धि होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आरोपी बीडीओ का मंत्र: मिलकर चलो-फर्जी रिकॉर्ड से पैसे उठाओ

उदयपुर। मिलकर नहीं चलने के कारण स्थानान्तरण हो गया, मैं इसे निरस्त करा दूंगा यदि मेरे से मिलकर चलोगे। साथ ही एक लाख रूपए दोगे तो ट्रांसफर निरस्त हो जाएगा।

26/06/2020

मुख्यमंत्री गहलोत का मेट्रो रेल काम में देरी पर दिया बयान हास्यास्पद एवं तथ्यहीन: शेखावत

पूर्व उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयपुर मेट्रो रेल चरण (प्रथम) बी के पूर्ण होने में 5 वर्ष की देरी के लिए तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी सरकार को जिम्मेदार ठहराने को हास्यास्पद एवं तथ्यहीन करार दिया है।

24/09/2020

पायलट को देखकर कांग्रेस को दिए थे वोट : मीणा

निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा के सचिन पायलट पर जातिगत आरोपों के बाद पायलट के आवास पर मीणा समाज की महिलाएं पहुंची।

26/06/2021

राजस्थान विश्वविद्यालय में कुलपति की कुर्सी पर ABVP छात्रनेता का कब्जा

राजस्थान विश्वविद्यालय कुलपति प्रो.आरके कोठारी के खिलाफ शिकायतों की जांच चल रही है। इस दौरान विश्वविद्यालय में जमकर बवाल हुआ।

11/10/2019

अजमेर के JLN अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध मरीज ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

अजमेर में सोमवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि कोरोना संदिग्ध ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल (जेएलएन) कोविड-19 वार्ड के बाथरूम में रस्सी के फंदे पर लटककर जीवनलीला समाप्त कर ली। आत्महत्या की यह घटना सुबह 6 बजे की बताई जा रही है।

11/05/2020

कमिश्नरेट की टीम ने पकड़ने के लिए कई घंटे पीछा किया

जयपुर में जाली नोट खपाने आई गैंग ने विद्याधर नगर थाना पुलिस को कई घंटों तक छकाया लेकिन पुलिस की टीम ने इन बदमाशों की कार को गोविंदगढ़ थाना इलाके में टक्कर मार दी।

24/08/2019

बहते सीवर के गंदे पानी के बीच कुर्सी डालकर धरने पर बैठे पार्षद

शहर में सफाई को लेकर नगर निगम के दावों की पोल उस समय खुल गई, जब नगर निगम के ही पार्षद जवाहर नगर में लगभग एक महीने से जाम पड़ी सीवर लाइन सही नहीं होने पर गंदे पानी के बीच ही कुर्सी लगाकर बैठ गए।

13/10/2019