Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
राजस्थान

सांसद दीया कुमारी ने सीएम को लिखा पत्र, जयपुर को विश्व धरोहर बनाए रखने की बने कार्य योजना

Friday, January 08, 2021 10:00 AM
दीया कुमारी (फाइल फोटो)

जयपुर। राजसमंद की सांसद दीया कुमारी ने जयपुर शहर का विश्व धरोहर स्टेटस बनाए रखने के लिए सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। उन्होंने मांग की है कि इसके लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण शहर अपना स्वरूप खोता है तो प्रदेश के मुखिया होने के कारण उनकी ही जिम्मेदारी है कि वे इस पर एक्शन लें। चारदीवारी को संरक्षित रखने में सरकार फेल रही है। सड़कों पर आवारा पशु दुघर्टना को न्यौता दे रहे हैं। उचित पार्किंग तक की व्यवस्था नहीं है। बाजारों में अवैध पार्किंग पर कंट्रोल नहीं है। विश्व धरोहर स्टेटस इससे खतरे में आ रहा है। सरकार को नए विजन के साथ काम करना चाहिए। सीएम अपनी अध्यक्षता में प्रबुद्ध नागरिकों की एक समिति बनाए और उसके अनुरूप कार्य योजना तैयार की जाए।

यह भी पढ़ें:

एएसआई लक्ष्मणदास 24 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 4 फाइलों में निकली घूस की राशि

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने जवाहर सर्किल थाने के एएसआई लक्ष्मणदास को 24 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है।

29/11/2020

युवक का अपहरण कर मांगी 80 लाख की फिरौती

दलोट। पड़ौसी राज्य मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में एक युवक का अपरण कर अस्सी लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आया हैं। पुलिस ने साजिशकर्ता युवक के सगे काका सहित पांच आरोपियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर युवक को छुड़ा लिया। अपहरण की सुपारी लेने वाला एक आरोपी फरार हैं।

06/03/2020

15 हजार रुपए की घूस लेते एईएन गिरफ्तार, गाड़ी का किराया और बिल पास करने की एवज मांगी रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर की टीम ने सोमवार शाम को 15 हजार रुपए की घूस लेते जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग पंचायत समिति सांभर के एक एईएन को रंगे हाथों दबोचा है।

22/12/2020

भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने आत्महत्याओं पर जताई चिंता, सरकार से कानून में संशोधन करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व विधायक रामलाल शर्मा ने राजस्थान में बढ़ रही आत्महत्या की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है।

23/09/2020

अवैध हथियार के साथ 2 बदमाश गिरफ्तार

कंचनपुर पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो बदमाशो को गिरफ्तार कर उनसे बडी मात्रा में हथियार बरामद किया है। पुलिस के अनुसार पुलिस ने गश्त के दौरान कार्रवाई करते हुये कंचनपुर निवासी पंकज ठाकुर एवं बंटी गुर्जर को गिरफ्तार किया है।

14/03/2020

रोडवेज बसों में सफर करने के लिए कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं: राजेश्वर सिंह

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी राजेश्वर सिंह ने रोडवेजकर्मियों को राज्य सरकार की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन कर बसों को सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए हैं, जिससे आमजन को आवागमन के लिए सुगमता से परिवहन साधन उपलब्ध हो सकें।

30/11/2020

सावन के आखिरी सोमवार जमकर बरसे बदरा, राजधानी में सड़कें लबालब, नाले में फंसी कार

सावन के आखिरी सोमवार को सुबह-सुबह राजधानी जयपुर में हुई जोरदार बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया। करीब दो घंटे तक हुई तेज बारिश से जगह-जगह सड़कों पर पानी भर जाने से रास्ते जाम हो गए और लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

03/08/2020