Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

Sunday, May 09, 2021 11:45 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि सभी प्रदेशों को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन और दवाईयों का वितरण किया जाना चाहिए। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार से निवेदन करता हूं कि सभी प्रदेशों को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन और दवाईका वितरण किया जाना ही उचित रहेगा।

प्रदेश में संक्रमितों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन एवं दवाईयों का आवंटन आवश्यक है। गहलोत ने कहा कि कोविड 19 से भारत में बड़ी भयावह स्थिति बनी हुई है, जब तक अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी, तब तक इस संक्रमण पर नियंत्रण नहीं हो सकेगा। केन्द्र सरकार को भारत की अधिकतम जनसंख्या को वैक्सीन लगाने का प्रबंध करना चाहिए। चाहे इसके लिए विदेशों से वैक्सीन मंगवाई जाए या फिर भारत में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाया जाएं। लोगों को वैक्सीन लगाकर कोरोना पर नियंत्रण किया जा सके।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बूंदी में एसीबी की कार्रवाई, बिजली विभाग का लाइनमैन 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बूंदी जिले के मंडावरा में विद्युत विभाग के लाइनमैन को 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी लाइनमैन ने परिवादी रामलक्ष्मण गुर्जर से उसके खेत में लगे ट्रांसफार्मर की बुचिंग डालने और उसकी मरम्मत करने की एवज में 2 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

30/06/2020

युवा पीढ़ी राजीव गांधी के व्यक्तित्व से ले प्रेरणा : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे शांति, प्रगति और खुशहाली के लिए एक-दूसरे के प्रति आस्था और प्रेम की भावना रखें।

20/08/2019

बीसीसीआई चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

बीसीसीआई चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

11/10/2019

RU के शिक्षकों का किसान आंदोलन के पक्ष में प्रदर्शन, सरकार से अन्नदाता के पक्ष में फैसला लेने की मांग

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षकों ने भी अपना समर्थन दिया है। केंद्र सरकार के 3 कृषि कानूनों के विरोध में राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षकों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया और एक स्वर में किसान आंदोलन के प्रति सरकार के दमनकारी रवैये की कड़े शब्दों में आलोचना की।

01/12/2020

भीड़ ने देर रात तीन घंटे तक मचाया तांडव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

शास्त्री नगर थाना इलाके में सात वर्षीय बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में सोमवार देर रात बड़ी संख्या में इकट्ठी हुई भीड़ ने इलाके में जमकर तांडव मचाया।

03/07/2019

सफल नहीं होने दूंगा कोई षड्यंत्र, सरकार का मुखिया होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव की घोषणा होते ही गुजरात में 4 विधायकों के इस्तीफे हो गए। मैं राजस्थान में कोई भी षड़्यंत्र सफल नहीं होने दूंगा, सरकार का मुखिया होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है। इ

12/06/2020

प्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, अब एक दिन में आए 237 नए रोगी, सभी जिलों में एक्टिव केस

राजस्थान में कोरोना संक्रमण फिर से लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को एक दिन में 237 नए रोगी सामने आए हैं। दो माह बाद प्रदेश में फिर से इतने मरीज आए हैं। पहले जहां आधे से ज्यादा जिलों में कोरोना मरीजों के नए केस नहीं आ रहे थे, वहीं शुक्रवार को नौ जिलों में ही नए रोगी नहीं है। बाकी सभी जिलों में नए संक्रमित सामने आए है।

13/03/2021