Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

लोकपाल की नियुक्ति पर आरसीए में विवाद

Thursday, October 17, 2019 16:50 PM
ज्ञानसुधा मिश्रा (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ में नये चुनाव के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब आरसीए में नये लोकपाल की नियुक्ति को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आरसीए ने राजस्थान उच्च न्यायालय के सेवानिवृत जज प्रशांत कुमार अग्रवाल का नाम नये लोकपाल के लिए बीसीसीआई को भेजा है, लेकिन आरसीए की मौजूदा लोकपाल सर्वोच्च न्यायालय में जज रही ज्ञानसुधा मिश्रा ने आरसीए की इस कार्रवाई पर गहरी नाराजगी जताई है।

बीसीसीआई ने अपनी सभी सम्बद्ध स्टेट एसोसिएशनों क ओंबुड्समैन और एथिक्स ऑफिसर को भेजने के लिए कहा था। आरसीए की ओर से जस्टिस प्रशांत कुमार अग्रवाल का नाम बीसीसीआई को भेजा गया है। इसकी सूचना आरसीए के सचिव की ओर से मौजूदा लोकपाल जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्रा को भी भेजी गई।

आरसीए सचिव की ओर से भेजे ईमेल में मौजूदा लोकपाल से कहा गया है कि वे नई नियुक्ति के बाद अब आगे आरसीए से संबंधित कोई मामला नहीं देखें और तीन दिन में सभी पत्रावलियां और रिकॉर्ड आरसीए के दफ्तर में सौंप दें। आरसीए की ओर से दी गई इस जानकारी के बाद जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्रा ने गहरी नाराजगी जताई है। जस्टिस मिश्रा ने आरसीए सचिव के पत्र के जवाब में कहा है कि उन्हें नियुक्त किया गया। उनका कार्यकाल 2020 तक है। ऐसे में मौजूदा लोकपाल का कार्यकाल पूरा होने से पहले बीच में ही नई नियुक्ति नहीं की जा सकती। जस्टिस मिश्रा ने कहा है कि फिलहाल उनके पास तीन जिला क्रिकेट संघों की सुनवाई की प्रक्रिया चल रही है।

उन्होंने कहा है कि मौजूदा लोकपाल का कार्यकाल बाकी रहते नई नियुक्ति करना आरसीए के गलत इरादों को इंगित करता है। उन्होंने आरसीए से पूछा है कि किस आधार पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई अमल में लाई गई। जस्टिस मिश्रा ने कहा है कि वह अपने कर्तव्य से पीछे भी नहीं हट सकती हैं। उन्होंने आरसीए कार्यकारिणी की सलाह दी है कि कानून को ध्यान में रखकर कार्य करें।

 

यह भी पढ़ें:

घूसखोरों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई, बूंदी में आबकारी निरीक्षक व कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय के निर्देश पर भ्रष्ट अधिकारियों पर रखी जा रही सतत निगरानी में शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए एसीबी की बूंदी इकाई ने बूंदी शहर के आबकारी थाना के प्रहराधिकारी शिवप्रताप सिंह राणा व आबकारी थाना केशवरायपाटन के कांस्टेबल रामनिवास थाना को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

20/11/2020

यातायात नियम तोड़ने वालों पर सख्त हुई पुलिस

जयपुर पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस उपायुक्त यातायात राहुल प्रकाश के निर्देशन में अभियान शुरू किया है।

01/08/2019

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीएम गहलोत से की बिजली-पानी बिल माफ करने की मांग

रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कोरोना आपदा के कारण राज्य के किसानों और उपभोक्ताओं के 3 माह के बिजली व पानी के बिल माफ करने की मांग की है।

31/03/2020

182 किलो अवैध गांजा बरामद

राजस्थान के धौलपुर जिले में सागरपाडा चैक पोस्ट पर 182 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

23/08/2019

30 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

हरियाणा एवं राजस्थान में आतंकवाद का पर्याय बना इनामी बदमाश विक्रांत उर्फ विक्की को बहरोड़ थाने की पुलिस टीम ने शुक्रवार को दिल्ली के समीप गुरूग्राम से गिरफ्तार कर लिया।

14/02/2020

दीया कुमारी ने रोड शो में लोगों से मांगे वोट

ग्रेटर नगर निगम चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा सांसद दीया कुमारी ने वार्ड 146 की प्रत्याशी के समर्थन में शुक्रवार को रोड शो में भाग लेकर लोगों से वोट मांगे।

31/10/2020

बजट से रोजगार के नए अवसर होंगे सृजित : रघु

बजट से रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। प्रदेश का आधारभूत ढांचा सुदृढ़ होगा। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत बजट को जन कल्याणकारी बताते हुए कहा कि बजट में चिकित्सा, रोजगार, कृषि, रोजगार, युवाओं, महिलाओं, मजदूरों, वंचित वर्गो सहित सभी वर्गो का ध्यान रखा गया है।

24/02/2021