Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

बहते सीवर के गंदे पानी के बीच कुर्सी डालकर धरने पर बैठे पार्षद

Sunday, October 13, 2019 10:40 AM
पार्षद जवाहर नगर में लगभग एक महीने से जाम पड़ी सीवर लाइन सही नहीं होने पर गंदे पानी के बीच ही कुर्सी लगाकर बैठ गए।

जयपुर। शहर में सफाई को लेकर नगर निगम के दावों की पोल उस समय खुल गई, जब नगर निगम के ही पार्षद जवाहर नगर में लगभग एक महीने से जाम पड़ी सीवर लाइन सही नहीं होने पर गंदे पानी के बीच ही कुर्सी लगाकर बैठ गए। पार्षद के गंदे पानी में बैठने के बाद भी निगम के अधिकारी तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचे। इसके बाद अधिकारियों के जल्द सीवर लाइन सही कराने के आश्वासन के बाद ही पार्षद ने जगह छोड़ी।

अधिकारियों की लापरवाही, जनता परेशान
दीपावली के त्योहार को कुछ दिन ही शेष रहे हैं, लेकिन शहर वासियों को गंदगी और सीवर लाइन जाम से दो चार होना पड़ रहा है। निगम में हालात यह है कि जब पार्षदों की शिकायतों के बाद ही निस्तारण नहीं हो रहा है, तो आम जनता का शिकायतों का निस्तारण कैसे हो पाएगा। वार्ड 61 के पार्षद महेश कुमार कलवानी ने बताया कि जवाहर नगर सेक्टर 6 एमपीएस स्कूल के पास करीब एक महीने से सीवर लाइन जाम है। आमजन के साथ ही उन्होंने भी अधिकारियों को इसके बारे में अवगत करा दिया, लेकिन अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को राहत नहीं मिल रही है और लोगों को गंदगी के बीच रहना पड़ रहा है, जब आमजन गंदगी के बीच रह सकती है, तो जनप्रतिनिधि क्यों नहीं रह सकता है। ऐसे में वह लगभग तीन घंटे तक गंदे पानी के बीच ही कुर्सी डालकर बैठ गए, लेकिन मौके पर तीन घंटे बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने सीवर लाइन के जाम होने की शिकायत का दस दिन में समाधान कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद आमजन के कहने के बाद ही वह वहां से खड़े हुए।
 

यह भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री गहलोत ने पेश किया बजट, किसानों, युवाओं और कर्मचारियों के लिए कई घोषणाएं

सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा में राजस्थान का 2020-21 का बजट पेश किया। सीएम अशोक गहलोत ने 11 बजे अपना बजट भाषण शुरू किया और करीब 1 घंटे 42 मिनट तक भाषण पढ़ा। बजट भाषण की शुरुआत में गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी से प्रेरित होकर मैं यह बजट पेश कर रहा हूं।

20/02/2020

देश के विकास के लिए युवाओं के नवाचारों को देना होगा बढ़ावा : कलराज मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार को रामदास अग्रवाल मार्ग के लोकार्पण और अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि उद्योगों में युवाओं को आगे लाकर उनके नवाचारों को बढ़ावा देना होगा, ताकि देश का विकास हो सके।

20/10/2019

बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर ठगने वाला शातिर गिरफ्तार

प्रतापनगर पुलिस ने बेरोजगार युवकों को झांसे में ले उनसे लाखों रुपए ऐंठने के मामले में शातिर आरोपी को गुरूवार रात में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की तलाश पिछले दस माह से पुलिस को थी, ऐसे में आखिरकार वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

21/11/2019

महाशिवरात्रि पर गहलोत ने की पूजा

देशभर में महाशिवरात्रि पर्व मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पूजा-अर्चना की।

21/02/2020

राजस्थान में 12 जिलों में पहुंचा कोरोना, अबतक 18 मरीजों ने कोविड-19 को हराया

राजस्थान में अब कोरोना 12 जिलों में पहुंच गया है नया जिला टोंक है। जहां बुधवार को तबलीगी जमात से लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे के बीच एक अच्छी खबर यह है कि बुधवार तक प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 18 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

02/04/2020

जेएनयू कैंपस में हुए हमले के विरोध में राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन

एनएसयूआई नेता जसविंदर चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने केलिए विपक्ष पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है।

06/01/2020

हाईकोर्ट में लंबित याचिका खारिज करवाने के लिए पेश अर्जी पर टली सुनवाई, अब 8 मार्च तय की तारीख

राजस्थान हाईकोर्ट में सोमवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित उनके गुट के अन्य विधायकों को विधानसभा स्पीकर की ओर से नोटिस देने के मामले में लंबित याचिका को खारिज कराने के लिए अर्जी पर सुनवाई टल गई है।

14/12/2020