Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

पायलट ने SC के फैसले पर किसानों की प्रतिक्रिया का किया स्वागत, कहा- सरकार रद्द करे तीनों कृषि कानून

Thursday, January 14, 2021 12:25 PM
सचिन ने किसानों की प्रतिक्रिया का स्वागत किया है।

जयपुर। पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसानों की प्रतिक्रिया का स्वागत किया है। पायलट ने कहा कि सरकार को किसानों की मांगों पर सहमति देनी चाहिए। कोर्ट के निर्णय पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं, जो कमेटी पर सवाल उत्पन्न हुए है, वह महत्वपूर्ण है। इस दौरान केसी वेणुगोपाल से बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि केसी वेणुगोपाल हमारी राज्यसभा के सांसद है। उनसे मैंने कई मुद्दों पर चर्चा की है।

पायलट ने कहा कि प्रदेश के सियासी मामलों के लिए जो कमेटी बनाई गई है। उनके निर्णयों को प्रदेश में लागू किया जाएगा। पीसीसी की एक छोटी संतुलित टीम बनाई गई है। हम केवल 21 विधायक रह गए थे। यह बात हमें नहीं भूलनी चाहिए, जो कार्यकर्ता पार्टी को सत्ता में लेकर आए उन्हें  सम्मानित करने का समय है। विधानसभा में सदाचार कमेटी में लिए जाने पर पायलट ने कहा कि यह सतत प्रक्रिया है। आप इसके बारे में ज्यादा आकलन कर रहे हो। कांग्रेस को क्षेत्रीय तौर पर मजबूत होना होगा। भाजपा में अंतर्कलह पर कहा कि दूसरी पार्टी के विषय पर मैं अधिक नहीं बोलूंगा, लेकिन जनता सब देख रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सिद्धांतविहिन राजनीति पाप के समान : मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि अंहिसा वीरों का आभूषण है और सिद्धांतविहिन राजनीति पाप के समान है। यह विचार महात्मा गांधी को दुनिया के अन्य महापुरूषों से महान् बनाते हैं।

16/01/2020

ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों को गति देने के लिए तैयार होगा रोडमैप: पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सभी जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को कोरोना महामारी के कारण जारी लॉकडाउन से विभागीय योजनाओं की क्रियान्विति में तेजी लाने के लिए सोमवार तक रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं, जिससे 20 अप्रैल के बाद संशोधित लॉकडाउन के दौरान कार्यों को पूर्ण गति दी जा सके।

17/04/2020

बकाया भुगतान करने के लिए रोडवेज लेगा लोन

रोडवेज प्रशासन कर्मचारियों के बकाया भुगतान करने के लिए बैंक से लोन लेगा। इसे लेकर सरकार से सैद्धांतिक सहमति मिल चुकी है।

02/01/2021

10 नए डॉक्टर और बिल्डरों को फंसाया, हर डॉक्टर से उठवाया 25 लाख रुपए का लोन

स्पेशल आॅपरेशन गु्रप (एसओजी) की गिरफ्त में चल रहे शातिर ठग डॉ. रामलखन डिसानिया ने शेयर मार्केट में निवेश कराने के नाम पर कई डॉक्टरों को ठगी का शिकार बनाया था।

21/07/2019

प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ से अनेक भागों मे तेज अंधड़, बारिश और ओले गिरने से तापमान में गिरावट हुई। जयपुर सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में बारिश हुई।

23/05/2021

प्रदेश में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर, कुल क्षमता की 50 फीसदी उपस्थिति रहेगी

प्रदेश में कोरोना की स्थिति अब नियंत्रण में है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्कूलों में 9 से 12वीं तक की कक्षाएं, विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय की अन्तिम वर्ष की कक्षाओं, कोचिंग सेन्टर और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को 18 जनवरी से खोलने के निर्देश दिए हैं।

06/01/2021

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने रेल मंत्री से मुलाकात कर बाड़मेर से नई रेल चलाने की मांग की

दिल्ली में रेल भवन में बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मुलाकात कर बाडमेर से मुम्बई के लिए नई ट्रेन व मण्डोर एक्सप्रेस को बाड़मेर तक बढ़ाने की मांग की।

05/06/2019