Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

वेणुगोपाल और गहलोत के बीच केरल-राजस्थान से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा, पायलट से भी राजनीतिक विषयों पर की बातचीत

Thursday, January 14, 2021 10:40 AM
केसी वेणुगोपाल (फाइल फोटो)

जयपुर। कांग्रेस के संगठन महासचिव और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को अपने जयपुर दौरे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से कई राजनीतिक विषयों पर चर्चा की। वेणुगोपाल और गहलोत के बीच केरल चुनावों और राजस्थान के कई महत्वपूर्ण विषयों को संसद में उठाने पर भी बात हुई। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी की ताजपोशी  के लिए राजस्थान में संभावित स्थान तलाशने पर भी इन नेताओं के बीच चर्चा हुई। राज्यसभा सांसद वेणुगोपाल मंगलवार देर शाम जयपुर पहुंचे थे। होटल मेरिएट में रुकने के बाद बुधवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने होटल में पहुंचकर उनका स्वागत किया। कुछ विधायकों ने भी उनसे मुलाकात की।

उसके बाद वेणुगोपाल डोटासरा के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर पहुंचे। गहलोत और वेणुगोपाल के बीच हुई बैठक में यह चर्चा हुई कि अगले महीने के अंत तक राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी राजस्थान में हो सकती है, लिहाजा यहां स्थान और व्यवस्थाएं तय करने की जिम्मेदारी तय की गई। लम्बी चली बैठक में एआईसीसी सचिवों की नियुक्तियों से जुडेÞ मुद्दे के अलावा राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई। दोनों में बैठक में राहुल गांधी के संभावित राजस्थान दौरे और उनकी तैयारियों को लेकर भी मंथन हुआ। कांग्रेस राजस्थान में एक बड़ा किसान सम्मेलन कराने की तैयारी करते हुए राहुल गांधी को आमंत्रित करने के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री आवास पर लंच के बाद वेणुगोपाल होटल पहुंचे तो उनसे मिलने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक राजनीतिक विषयों पर बातचीत हुई। इस दौरान डोटासरा भी मौजूद रहे। सभी कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद केसी वेणुगोपाल देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

कमेटी का काम जारी
कांग्रेस के संगठन महासचिव और राज्यसभा सांसद के.सी.वेणुगोपाल ने बुधवार को अपने जयपुर दौरे के दौरान कहा कि प्रदेश की समस्याओं को संसद में उठाकर केन्द्र सरकार पर समस्याओं के निदान का दबाव बनाया जाएगा। वेणुगोपाल ने बुधवार को होटल मेरिएट के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा है कि संसद सत्र शुरू हो रहा है और संसद में उठाए जाने वाले प्रदेश के मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए जयपुर आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान से राज्यसभा सांसद हूं, इसलिए यहां की समस्याओं को उठाना मेरी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कई अफसरों से मुद्दों की जानकारी जुटाकर उन्हें संसद में रखूंगा, ताकि केन्द्र सरकार से उन समस्याओं का समाधान कराया जा सके। राजस्थान के सियासी मुद्दे पर बनाई कमेटी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस की बनाई गई कमेटी अपना काम कर रही है और अभी काम जारी है। उन्होंने राजस्थान दौरे के विशेष कारण के सवाल पर कहा कि राजस्थान आने का कोई राजनीतिक कारण नही है। केरल चुनाव को लेकर भी कोई विशेष चर्चा की कोई बात नहीं है।

यह भी पढ़ें:

आरयू में साहित्य और विज्ञान पर हुआ मंथन

राजस्थान विश्वविद्यालय के डेरा सदन में जनवादी लेखक संघ और जन संस्कृति मंच की ओर से तीन दिवसीय जैन साहित्य पर्व शुरू हुआ।

15/11/2019

प्रदेश में 4 जिलों के 40 गांव अभावग्रस्त घोषित

प्रदेश की गहलोत सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर राज्य के 4 जिलों के 40 गांवों को अभावग्रस्त घोषित किया है। जिला कलेक्टरों से प्राप्त रबी फसल 2019 की गिरदावरी रिपोर्ट के आधार पर इन गांवों को अभावग्रस्त घोषित किया गया है।

18/09/2019

गहलोत कैबिनेट ने सर्क्युलेशन से दो फैसलों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट ने सर्क्युलेशन से दो फैसलों को मंजूरी दी हैं। पहला निर्णय राजस्थान बायोफ्यूल सेवा राज्य एवं अधीनस्थ सेवा नियम 2019 संशोधन का किया गया है।

06/09/2019

जेईई मेन का होगा दूसरा चरण

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का दूसरा चरण अप्रैल माह में होगी। इसके लिए आवेदन 7 फरवरी से 7 मार्च के मध्य होंगे।

30/01/2020

धौलपुर के वनकर्मियों ने वन मंत्री सुखराम बिश्नोई से की डीएफओ केसी मीणा की शिकायत

करीब 15 वाहनों में सवार होकर जयपुर पहुंचे वनकर्मियों ने वन मंत्री सुखराम बिश्नोई से मुलाकात कर डीएफओ केसी मीणा की शिकायत की।

30/11/2019

ऊर्जा क्षेत्र की नवीनतम तकनीकों के आदान-प्रदान के लिए एमओयू

ऊर्जा क्षेत्र में राज्य स्तरीय नवीनतम तकनीक के आदान-प्रदान के लिए सोमवार को विद्युत भवन में ऊर्जा विभाग राजस्थान और सयुंक्त राज्य अमेरिका के ऊथा राज्य के बीच एमओयू हुआ है। इसके तहत नवीनतम राज्य स्तरीय पॉलिसी के हस्तान्तरण और अक्षय ऊर्जा के स्रोतों व तकनीकों का आदान-प्रदान होगा।

27/08/2019

'किलर प्वाइंट' बना जेडीए सर्किल, कार की टक्कर से 20 फीट दूर जाकर गिरा युवक

शहर का अतिव्यस्त चौराहा जेडीए सर्किल काल का चौराहा बन चुका है। यहां पिछले 62 घंटों में रूह कंपाने वाले दो हादसे हुए हैं।

20/07/2019