Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

लॉकडाउन की पालना करवाने के साथ धैर्य और शालीनता बनाए रखें: डीजीपी

Tuesday, April 07, 2020 16:40 PM
डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव (फाइल फोटो)

जयपुर। महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने पुलिस कर्मियों से लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाते हुए भी धैर्य और शालीनता को बनाए रखकर एक आदर्श प्रस्तुत करने का आव्हान किया है। सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राजस्थान पुलिस के हमारे सभी साथी सराहनीय कार्य कर रहे हैं। सख्ती से लॉकडाउन की पालना करवाई जा रही है और जरूरतमंदों की मदद भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की परिस्थिति के चलते अभी हमें काफी समय तक इसी प्रकार सामाजिक सद्भावना और शालीनता से कार्य करने की जरूरत है। लॉकडाउन के दौरान हमारे साथियों का कार्य एवं व्यवहार कुल मिलाकर अच्छा रहा है, लेकिन यदा-कदा कुछ शिकायतें भी प्राप्त हुई है। सिंह ने ग्राउंड पर कार्य कर रहे सभी पुलिस कर्मियों से संवेदनशीलता को बनाए रखकर गरिमा के अनुरूप आचरण करने का आव्हान किया है।

मानवता के प्रति सम्मान और सेवा भाव बनाए रखें
महानिदेशक ने अपने संदेश में पुलिसकर्मियों से कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से हमारा प्रदेश और राष्ट्र ही नहीं विश्व के अधिकांश राष्ट्र प्रभावित हैं। कोरोना संक्रमण के लिए किसी व्यक्ति, वर्ग या समुह पर दोषारोपण करना कतई उचित नहीं है। हमारी सांस्कृतिक परम्पराओं के अनुसार हमें अपने भीतर मानवता के प्रति सम्मान और सेवा भाव को बनाए रखना है। उन्होंने सामाजिक सद्भावना को बनाए रखकर, बिना किसी पूर्वाग्रह के निष्पक्ष और सेवा भाव से जरूरतमंदों और बीमार व्यक्तियों की यथासंभव स्वयं सेवा करने और अन्य को भी प्रेरित करने का आग्रह किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

टेक्नोलॉजी में नहीं चलेगा कट एंड पेस्ट का काम

उदयपुर। दुनिया में पांच दशक में टेक्नोलॉजी में काफी बदलाव आया है। मार्बल, ग्रेनाइट, क्वार्ट्ज खनन की तकनीक में यदि आप निवेश कर रहे हैं तो सोच समझकर करें क्योंकि जिसमें निवेश कर रहे हैं, वह तकनीक शाम तक बदल जाएगी।

19/12/2019

आधुनिक तकनीक अपनाकर किसान अपनी आमदनी बढ़ाएं : मिश्र

राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने कहा है कि कृषि में नवाचार करके और आधुनिक तकनीक को अपनाकर किसान अपनी आय को बढ़ा सकते हैं।

12/11/2019

कोरोना के खिलाफ जंग में मास्क अचूक हथियार, बिना मास्क घर से बाहर ना निकलें: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार पिछले दिनों से लगातार कड़े कदम उठा रही है। गहलोत सोमवार रात को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा के लिए हम सख्त कदम उठाने को मजबूर हुए हैं।

20/04/2021

कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा- ऑक्सीजन देने में कोई भेदभाव नहीं कर रही केंद्र सरकार

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कांग्रेस नेताओं के केंद्र सरकार पर ऑक्सीजन देने में भेदभाव करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा है कि कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है, जितनी आक्सीजन चाहिए, उतनी केन्द्र सरकार देने को तैयार हैं।

13/05/2021

अहमदाबाद-हिम्मतनगर आमान परिवर्तन संपन्न,उदयपुर तक बननी हैं तीन सुरंगें

उदयपुर । रेलमंत्री पीयूष गोयल ने 2020 में उदयपुर-अहमदाबाद रेल लाइन आमान परिवर्तन का काम पूरा कर ट्रेनें चलाने का वादा किया है।

28/11/2019

सरकार की गुर्जरों के साथ 14 बिंदुओं पर बनी सहमति, 2 मंत्रियों एवं गुर्जर नेताओं ने किए समझौते पर हस्ताक्षर

सरकार की कैबिनेट सब कमेटी के साथ 41 गुर्जर नेताओं की शनिवार को सचिवालय में चली 7 घंटे की वार्ता के बाद परिणाम सकारात्मक रहे और 14 बिन्दुओं पर सरकार एवं गुर्जरों के बीच सहमति बन गई। बैठक के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 4 दर्जन सदस्य एवं कैबिनेट सब कमेटी के बीच वार्ता सकारात्मक रही।

01/11/2020

कोरोना अपडेटः प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1.59 लाख के पार, रिकवरी रेट 85.50 फीसदी

प्रदेश में कोरोना से अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या नए रोगियों की संख्या से ज्यादा होने लगी है। 2 दिन से प्रदेश में ठीक हो रहे रोगियों की संख्या नए रोगियों से ज्यादा है।

12/10/2020