Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए होगी छाया-पानी की व्यवस्था, DGP का आदेश

Saturday, April 11, 2020 17:05 PM
डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव (फाइल फोटो)

जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश में लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में कोरोना वायरस की रोकथाम और लॉकडाउन की पालना के लिए प्रदेशभर में करीब एक लाख पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं। हाल में ड्यूटी कर रहे माणक चौक और रामगंज थाने के सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। ऐसे में डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने आदेश जारी किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और लॉकडाउन की पालना के लिए पिकेट्स और नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर 24 घंटे पुलिस बल द्वारा लॉकडाउन, धारा 144 सीआरपीसी की पालना एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ड्यूटी की जा रही है। अब गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में यहां पर पुलिसकर्मियों को तेज गर्मी में ड्यूटी करनी पड़ रही है। ज्यादा गर्मी से पुलिसकर्मियों को डीहाईड्रेशन की समस्या हो सकती है।

डीजीपी ने आदेश में कहा कि गर्मी को देखते हुए समस्त नाकों पर पुलिस बल के विश्राम हेतु पर्याप्त छाया की व्यवस्था सुनिश्चित करें। यह व्यवस्था अस्थायी टेन्ट/हट्स लगाकर की जा सकती है, जिसमें आवश्यकतानुसार कुर्सियां, एक टेबल और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें:

कटारिया ने सीएम से तीन मुद्दों पर मांगा जवाब

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से तीन मुद्दों पर जवाब मांगा है। कटारिया ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि कोटा, धौलपुर में सोशल मीडिया यू-ट्यूब चैनल पर न्यायालय का हवाला देकर प्रतिबंध का जो आदेश निकाला है वह अलोकतांत्रिक है।

16/05/2020

कृत्रिम हैचिंग सेन्टर से गोडावण को बचाने में होंगे कामयाब : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य पक्षी गोडावण के संरक्षण के लिए जैसलमेर में अण्डा एकत्रीकरण एवं कृत्रिम हैचिंग केन्द्र शुरू होने पर प्रसन्नता जाहिर की है।

25/06/2019

एसडीआरएफ टीम का सांभर झील में रेस्क्यू जारी

एसडीआरएफ की टीम सांभर झील में पक्षियों के रेस्क्यू के कार्य में लगी हुई है। टीम के जवान लगातार सर्च आॅपरेशन कर निरीह पक्षियों के बचाव के लिए प्रयास कर रहे हैं।

07/12/2019

कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी की जयंती मनाई

स्वतंत्रता सेनानी, समाज सेवक एवं दैनिक नवज्योति के संस्थापक संपादक कप्तान दुर्गा प्रसाद चौधरी की 113वीं जयंती पर बुधवार को दैनिक नवज्योति के जयपुर, अजमेर, कोटा एवं जोधपुर कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

18/12/2019

विशेष योग्यजन पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह, गहलोत बोले- धर्म समझकर करें दिव्यांगजनों की सेवा

अंतरराष्ट्रीय विशेष योग्यजन दिवस पर गुरुवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा विशेष योग्यजन पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि छूआछूत को खत्म करते हुए दिव्यांगजनों का सम्मान करना चाहिए।

03/12/2020

सचिन पायलट ने कांग्रेस जिलाध्यक्षों से लिया फीडबैक, लोगों का सहयोग करने के दिए निर्देश

उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कोविड-19 के सम्बन्ध में प्रदेश कांग्रेस के सभी जिलाध्यक्षों एवं प्रदेश एवं संभाग स्तर पर संचालित कंट्रोल रूम के प्रतिनिधियों से वार्ता कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए कार्यों की समीक्षा की।

16/04/2020

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, राजस्थान में 2 से 3 दिन में हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि जयपुर सहित आस-पास के जिलों में दो से तीन दिन में तेज बारिश हो सकती है।

15/05/2019