Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
राजस्थान

कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर करीब तीन लाख लोगों का किया चालान: डीजीपी

Tuesday, July 21, 2020 18:15 PM
डीजीपी भूपेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

जयपुर। राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 2 लाख 94 हजार से अधिक लोगों का चालान कर 4 करोड़ 61 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया है। पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि निषेधाज्ञा तथा क्वारेंटाइन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 515 एफआईआर दर्ज कर अब तक 7 हजार 356 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं निषेधाज्ञा एवं एमवी एक्ट के तहत 6 लाख 56 हजार 289 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 52 हजार 490 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 11 करोड़ 32 लाख रुपए से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

सिंह ने बताया कि प्रदेश में 22 हजार 777 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 218 मुकदमे दर्ज कर 300 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है एवं 227 को गिरफ्तार किया गया है। लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करते पाए गए दुकानदारों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 139 मुकदमे दर्ज कर 97 को गिरफ्तार किया गया हैं जबकि 43 मामलों में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा निर्धारित प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान में रात 10 बजे से प्रात: 5 बजे तक सभी गतिविधियां निषिद्ध है। उन्होंने आमजन से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइंस की अनुपालना करने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिग रखने एवं हाथ धोने के प्रति विशेष सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रधानाध्यापक परीक्षा की प्रोविजनल लिस्ट जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रधानाध्यापक परीक्षा 2018 (माध्यमिक शिक्षा) के अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए प्रोविजनल लिस्ट जारी कर दी है।

20/07/2019

SMS अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में ठेका कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, व्यवस्थाएं ठप

सवाईमानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में कार्यरत ठेका कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को भी सुबह से ही कार्य बहिष्कार कर दिया। कार्य बहिष्कार में एसएमएस मेडिकल कॉलेज से जुड़े अन्य अस्पताल के ठेकाकर्मी भी शामिल हैं। ठेकाकर्मियों ने नियमितीकरण, ठेका प्रथा समाप्त करने जैसी मांगों को लेकर मोर्चा खोल रखा है।

22/01/2021

नेहरू ने अब्दुल्ला से दोस्ती निभाने को लगाई थी धारा 370: वसुंधरा राजे

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जब हम एकता यात्रा के लिए कश्मीर गए तो हमें कड़ी सुरक्षा में जम्मू ले जाया गया।

28/09/2019

अब एग्जाम में सेमेस्टर, परीक्षाकाल, अंक, पैटर्न सभी बदल जाएंगे

उदयपुर। कोरोना की दूसरी लहर में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और तय किया है कि अब नई तिथियों पर होने वाली इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्र हल करने की समयावधि, सेमेस्टर, अंक व पैटर्न में भी बडेÞ बदलाव दिखेंगे।

17/04/2021

26 सप्ताह की 670 ग्राम वजनी परी को मिला जीवनदान

उदयपुर। यहां बाल चिकित्सालय के शिशु रोग विशेषज्ञों ने 75 दिन सतत मेहनत कर महज 26 सप्ताह की 670 ग्राम वजनी बच्ची को जीवनदान देने में सफलता हासिल की है।

08/01/2020

तबादले से आहत आईएएस पी. रमेश ने इस्तीफा दिया, टेण्डर प्रक्रिया को लेकर आए थे विवादों में

तबादले से आहत वरिष्ठ आईएएस राजस्थान विद्युत राज्य उत्पादन निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पी. रमेश ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य सचिव राजीव स्वरूप को सौंपा है। मुख्य सचिव ने दिन में दो बार बैठक कर उनको समझाने की कोशिश की, लेकिन समाचार लिखे जाने तक पी. रमेश ने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया था।

07/10/2020

युवाओं का नि:शुल्क टीकाकरण, मुख्यमंत्री, मंत्री एवं विधायक देंगे एक माह का मूल वेतन

प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के नि:शुल्क कोविड टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री सहित राज्य मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों, विधानसभा के पीठासीन अधिकारियों तथा सभी विधायकों ने इस पुनीत कार्य के लिए अपने मई माह का मूल वेतन राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष. कोविड वैक्सीनेशन अकाउंट में समर्पित करने का निर्णय किया है।

28/05/2021