Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
राजस्थान

दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि अधिग्रहण में होने वाले खर्च में 15 करोड़ की बचत

Tuesday, June 30, 2020 14:00 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे का काम जारी है, जिसकी लम्बाई 1260 किलोमीटर है। एक्सप्रेस वे के लिए भूमि अधिग्रहण में पूरा मुआवजा नहीं मिलने पर राजस्थान में प्रभावित किसानों का विरोध जारी है। वहीं दूसरी ओर केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि इस प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण में होने वाले खर्च में 15 हजार करोड़ की बचत हुई है। इस एक्सप्रेस-वे में वे-साइड सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, जिससे आने-जाने वालों को सुरक्षित सफर के लिए सुविधाएं मिल सके। यह 8-लेन एक्सेस कन्ट्रोल है। दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे में 23 हजार करोड़ की लागत से 374 किलोमीटर 8 लेन मार्ग राजस्थान में बनेगा। यह एक्सप्रेस-वे अलवर, भरतपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, झालावाड़ से होकर गुजरेगा। इसे निर्धारित समय मे ही पूरा किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस के 35 और भाजपा के 13 निकाय प्रमुख, जैसलमेर में निर्दलीय हरिबल्लभ बने सभापति

प्रदेश में 46 निकायों में प्रमुखों के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गए। घोषित नतीजों के अनुसार कांग्रेस के 35 और भाजपा के 13 निकाय प्रमुख निर्वाचित हुए हैं। जैसलमेर नगर परिषद में निर्दलीय प्रत्याशी हरिबल्लभ कल्ला को सभापति चुना गया है।

27/11/2019

हनुमान बेनीवाल ने घोषित की रालोपा की प्रदेश कार्यकारिणी, विधायक पुखराज गर्ग बने प्रदेश अध्यक्ष

सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को राजधानी जयपुर मे प्रेस वार्ता करके राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की।

23/12/2019

सरिस्का टाइगर रिजर्व में टाइगर को देख खुशी से झूमे पर्यटक

पर्यटकों के लिए एक अक्टूबर से पुनः सरिस्का टाइगर रिजर्व खुल गया। अब फिर से एसटी-6 टाइगर को देख पर्यटक रोमांचित हो उठे

03/10/2019

अवैध भवनों को भी लेनी होगी फायर एनओसी

प्रदेश में अब 15 मीटर से ऊंची सभी वैध ही नहीं, बल्कि अवैध इमारतों को भी फायर एनओसी लेनी होगी। बिना एनओसी वाली इमारतों को सील कर दिया जाएगा।

23/01/2020

बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन

सेंट टेरेसा सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में सीबीएसई नेशनल गर्ल्स बास्केटबॉल चैंपियनशिप प्रतियोगिता के तीसरे दिन क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मैच का आयोजन हुआ।

12/11/2019

विपक्ष ने देर रात दिया सदन में धरना

राजस्थान विधानसभा में रात नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल की ओर से पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम लेकर की गई टिप्पणी पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया और धारीवाल के त्याग पत्र की मांग की।

25/07/2019

रामदेवरा में स्वर्ण मुकुट प्रतिष्ठापत्र एवं मंगला आरती के साथ बाबा रामदेवरा मेला विधिवत शुरू

द्वारकाधीश भगवान श्रीकृष्ण के कुलयुगी अवतार बाबा रामदेव की अवतरण तिथि भादवा शुक्ला द्वितीया के उपलक्ष में बाबा की कर्मस्थली रामदेवरा में ब्रह्म मुहूर्त में संपन्न हुई मंगला आरती के अवसर पर बाबा की समाधि के मस्तक पर स्वर्ण मुकूट प्रतिष्ठापन्न के साथ ही 635वां जग विख्यात अंतर प्रांतीय बाबा रामदेवरा मेला रविवार से विधिवत् रूप प्रारंभ हो गया है।

01/09/2019