Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
राजस्थान

दैनिक नवज्योति की अपील, शहर में अकेले रह रहे वृद्धजनों का लॉकडाउन में करें सहयोग

Thursday, March 26, 2020 14:15 PM
दैनिक नवज्योति की अपील।

जयपुर। दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बंद है। लॉकडाउन के चलते लोग घरों में रहने को मजबूर है। जयपुर शहर में कई घरों में ऐसे लोग भी हैं, जो अकेले रह रहे हैं इनमें से कुछ युवा है तो वहीं कुछ वृद्ध लोग भी हैं। दैनिक नवज्योति की आम लोगों से अपील है कि आप अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों का पता करें और ध्यान रखें कि उन तक राशन पहुंच रहा है या नहीं? कहीं किसी की तबीयत खराब नहीं हो रही हो या किसी अन्य तरीके की आवश्यकता हो तो उन्हें तुरंत सहायता दी जाए।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 21 दिन के लॉकडाउन के कारण हमें घरों में ही रहना है और सुरक्षित रहना है। इसके लिए कोई भी व्यक्ति सरकार के द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दे सकता है या खुद व्यक्ति सूचना दे सकता है, ताकि प्रशासन निश्चित समय में तुरंत राहत प्रदान कर सकें।

यह भी पढ़ें:

जावर माइन्स में बनेगा नया रेलवे स्टेशन, बी-ग्रेड में होगा ऋषभदेव

उदयपुर। अहमदाबाद रेल आमान परिवर्तन कार्य पूरा करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे को 333 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। सांसद अर्जुन लाल मीणा ने बताया कि तीन सुरंगों की खुदाई व बायपास सहित बचे हुए सभी काम इस राशि में पूरे हो जाएंगे।

15/03/2020

गहलोत, सीपी जोशी, पायलट, वसुंधरा ने दीं जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

गहलोत, सीपी जोशी, पायलट, वसुंधरा ने दी जन्माष्टमी पर शुभकामनाएं

23/08/2019

अनियमितता एवं पोषाहार में गड़बड़ी की होगी जांच : भूपेश

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने विधानसभा में कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में अनियमितता एवं पोषाहार में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

13/03/2020

पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों ने ली शपथ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस मुख्यालय में महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था एमएल लाठर सहित पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।

24/01/2020

'जब प्यार किया तो डरना क्या', अब राजस्थान सरकार का कानून है 'ऑनर किलिंग' के खिलाफ

राजस्थान सरकार के ऑनर किलिंग बिल को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए राजस्थान पुलिस ने बॉलीवुड फिल्म 'मुगल-ए-आजम' का एक पोस्टर बनाया है। जिसमें लिखा है कि 'जब प्यार किया तो डरना क्या', क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है ऑनर किलिंग के खिलाफ।

09/08/2019

कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने 'फीमेल रन' पोस्टर का किया विमोचन

कलक्टर जगरुप सिंह यादव ने फीमेल रन पोस्टर का विमोचन किया। फीमेल रन 15 सितंबर को आयोजित होगी।

25/07/2019

अर्जुनराम का मुकाबला मदनगोपाल से है, मुश्किलें पैदा कर रहे हैं भाटी

राजस्थान में बीकानेर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल का सीधा मुकाबला भले ही कांग्रेस के मदनगोपाल मेघवाल से हो

15/04/2019