Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

प्रदेश युवा कांग्रेस का कोविड-19 कंट्रोल रूम शुरू, हेल्पलाइन नंबर पर आ रही कई तरह की शिकायतें

Thursday, April 22, 2021 15:05 PM
गणेश घोघरा कर रहे कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग।

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के बाद सरकार के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस और उसके अग्रिम संगठन भी लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। एनएसयूआई और सेवादल के बाद युवा कांग्रेस ने भी प्रदेश स्तर पर कंट्रोल रूम शुरू किया है और अपना हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। कंट्रोल रूम शुरू करने के पहले दिन जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों से शिकायतें पहुंची है, जिसका संबंधित अधिकारियों और युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों के द्वारा निस्तारण किया जा रहा है। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा स्वयं प्रदेश युवा कांग्रेस मुख्यालय में बैठकर कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। युवा कांग्रेस हेल्पलाइन नम्बर 7357472021 है।

गणेश घोघरा ने बताया कि प्रदेश युवा कांग्रेस के कंट्रोल रूम को कई प्रकार की शिकायतें मिल रही हैं, जिसका निस्तारण किया जा रहा है। वेंटिलेटर, ऑक्सीजन, खाद्य पदार्थ और दवाइयों से जुड़े कॉल ज्यादा आ रहे हैं, जिनका निस्तारण करने के प्रयास किए जा रहे हैं। कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण भी किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर भी सभी जिला अध्यक्षों की ओर से कंट्रोल रूम बनाए गए हैं और हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिससे संबंधित जिले के व्यक्ति की स्थानीय स्तर पर ही मदद की जा सके। प्रदेश युवा कांग्रेस के कंट्रोल रूम में प्रदेश उपाध्यक्ष संजीता सिहाग, उपाध्यक्ष राकेश मीणा और सत्यवीर अलोरिया सहित अन्य कई पदाधिकारी भी तैनात हैं, जो समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मानसून रूठा, किसान चिंतित

प्रदेशभर के कई क्षेत्रों में बारिश गायब होने से बुवाई कर चुके किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है। इस समय स्थिति ऐसी बनी हुई है कि मानसून रूठ गया हो और जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, वैसे ही किसानों की मायूसी और ज्यादा बढ़ रही हैं।

20/07/2019

अशोक गहलोत ने आजादी में प्रदेश के योगदान का वीडियो किया जारी

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व पीसीसी अध्यक्ष डॉ चंद्रभान, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

15/08/2021

जयपुर के 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं पर शनिवार तक अस्थाई प्रतिबंध

शास्त्री नगर क्षेत्र में बच्ची के साथ रेप के मामले को लेकर चल रहे विवाद को देखते हुए संभागीय आयुक्त केसी वर्मा की ओर से इंटरनेट सेवा बंद कर उसकी अवधि बढ़ा दी गई है।

05/07/2019

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर CM गहलोत ने दी शुभकामनाएं, बलिदान देने वाले कांग्रेसी नेताओं को किया याद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं एवं पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान बलिदान देने वाले कांग्रेसी नेताओं को याद किया। इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि कांग्रेस देश की आत्मा, संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए कटिबद्ध है।

28/12/2020

शाही रेलगाड़ी पर कोरोना का असर नहीं, 42 पयर्टक आए चितौड़

कोरोना वायरस के बीच शुक्रवार को शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील्स चित्तौड़ पहुंची, जिसमें विभिन्न देशों के 42 पर्यटक शामिल थे, लेकिन इस दौरान अधिकांश पर्यटकों में कोरोना को लेकर एहतियात के तौर पर सावधानी का अभाव भी देखने को मिला।

06/03/2020

निजी अस्पतालों के बाहर लगाए जाएं चिरंजीवी योजना के बोर्ड, मरीजों के लिए अलग से काउंटर: यादव

जयपुर शहर कांग्रेस के निवर्तमान महामंत्री और प्रवक्ता विमल यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मांग की है कि चिरंजीवी योजना का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए निजी अस्पतालों के बाहर भी चिरंजीवी योजना के बोर्ड लगाए जाएं।

25/06/2021

कृष्णा के नाम से बेचा नकली देशी घी

शहर में मिलावटी, नकली खाद्य सामग्री बनाने, बेचने वालों पर नकेल कसने के लिए पुलिस की सख्ती लागातार जारी है।

13/01/2020