Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
राजस्थान

वीकेंड कर्फ्यू का पहला दिन: बाजारों में दिखने लगा असर, जरूरी सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानें बंद

Saturday, April 17, 2021 11:30 AM
वीकेंड कर्फ्यू के कारण बड़ी चौपड़ पर पसरा सन्नाटा।

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ने के कारण लागू वीकेंड कर्फ्यू का असर शनिवार को राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों के बाजारों में दिखाई दे रहा है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शेष दुकानें बंद हैं एवं आम लोग बेवजह घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं। कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद प्रदेश में पहली बार वीकेंड कर्फ्यू लागू हुआ है और इससे लोग ज्यादा भयभीत नजर नहीं आ रहे हैं। यह 2 दिन का कर्फ्यू होने से लोगों में विश्वास हैं कि दो दिन बाद फिर हालात सामान्य हो जाएंगे। इसके अलावा शुक्रवार रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रदेशवासियों को संबोधित कर अपील एवं हिम्मत बंधाने का असर भी देखने को मिल रहा है कि प्रदेश में कहीं भी अफरातफरी का माहौल नजर नहीं आ रहा हैं।

शहरों में जगह-जगह पुलिस तैनात की हुई हैं लेकिन कहीं भी किसी को परेशानी नहीं हो रही हैं और ना ही पुलिस को कोई मशक्कत करनी पड़ रही है। बाजारों में दूध, फल सब्जी एवं किराना की दुकानें जगह-जगह खुली हुई हैं, इससे भी लोगों को राहत मिली हुई हैं। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर भी नहीं प्राप्त हुई हैं। वीकेंड कर्फ्यू से प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्र राजसमंद, भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा एवं चुरु जिले के सुजानगढ़ क्षेत्र को अलग रखा गया हैं और वहां मतदान के कारण हमेशा की तरह हालात लगभग सामान्य नजर आ रहे हैं। कोरोना के मद्देनजर इन क्षेत्रों में सुरक्षा एवं व्यवस्थाएं चाक चौबंद होने से किसी को कोई परेशानी होना सामने नहीं आया है।

प्रदेश में रोडवेज की बसें भी चल रही हैं। हालांकि बसों में गाइडलाइन एवं कर्फ्यू के कारण यात्री बहुत कम नजर आ रहे हैं। सड़कों पर भी जरुरी सेवा एवं काम वाले लोगों के ही आने जाने से यातायात की समस्या भी नहीं है। बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन एवं हवाई अड्डे से आने जाने वालों के लिए साधन के रूप में टैक्सी एवं ऑटो चलते भी नजर आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

RJS भर्ती परीक्षा का परिणाम: पहले 10 में से 8 स्थानों पर छात्राओं का दबदबा, मयंक रहे टॉपर

राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने मंगलवार देर रात RJS भर्ती परीक्षा-2018 का परिणाम घोषित कर दिया। छात्राओं ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। न्यायिक सेवा की वरीयता सूची में पहले 10 स्थानों में से 8 स्थानों पर महिला अभ्यर्थियों का दबदबा रहा है।

20/11/2019

शिक्षण संस्थाओं को एसओपी की करनी होगी पालना, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

आगामी 18 जनवरी से खोले जाने वाली सभी शिक्षण संस्थाओं को राज्य सरकार की ओर से जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनिवार्य रूप से पालना करनी होगी। उल्लंघन करने पर शिक्षण संस्थाओं के खिलाफ राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में गृह विभाग की ओर से बुधवार को आदेश जारी कर दिए गए है।

07/01/2021

पहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण में हाईकोर्ट ने निचली अदालत से रिकॉर्ड तलब किया

जस्टिस महेंद्र माहेश्वरी की खंडपीठ ने राज्य सरकार और पहलू के परिजनों की अपील ये आदेश दिए हैं।

21/11/2019

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पर रोक के लिए उठाए कदम : पायलट

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग कई कदम उठाएगा।

19/03/2020

पुडुचेरी के मातृमंदिर पहुंचे गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के अनूठे मंदिरों में शुमार पुडुचेरी के आॅरोविले शहर स्थित मातृ मंदिर पहुंचे।

09/01/2020

पिछली सरकार ने 5 साल में कुछ नहीं किया, हम इतनी जल्दी कैसे कर देंगे: बीडी कल्ला

संविदाकर्मियों को नियमित करने के मामले में कैबिनेट सब कमेटी के मंत्रियों को अफसरों से मशक्कत करने के साथ संविदाकर्मियों के सवालों का जवाब देना भी मुश्किल हो रहा है।

03/06/2019

बौंली में बजरी माफिया के गुंडों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला

ऐसे में बजरी रोकथाम के लिए जारी सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालना करना अब पुलिस के बस की बात नहीं है बजरी माफिया जिले की पुलिस पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है।

17/06/2019