Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of April 2021
 
राजस्थान

कोरोना अपडेट: प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 400 के पार, आज अबतक मिले 30 मरीज

Thursday, April 09, 2020 12:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजस्थान में गुरुवार को सुबह-सुबह 30 मरीज सामने आए हैं। ऐसे मे प्रदेश में मरीजों की संख्या 412 हो गई है। गुरुवार को मिले मरीजों में 7 झालावाड़ के हैं।  यह सभी पूर्व संक्रमित दंपति के साथ हाल ही में इंदौर से आए थे। संदिग्ध मानकर इनकी जांच कराई गई थी, जिसमें 3 बच्चों सहित यह 7 लोग संक्रमित मिले है।

झुंझुनू में भी अभी तक 7 मरीज आ चुके हैं। टोंक में 7 लोग संक्रमित मिले है। जैसलमेर में 5 मरीज मिले हैं। बांसवाड़ा और जोधपुर में एक-एक नया मरीज सामने आया है। बाड़मेर मे 2 नए मरीज मिले है।
 

यह भी पढ़ें:

केन्द्र सरकार से अखबारी कागज से कस्टम ड्यूटी वापस लेने की मांग

इंडियन न्यूज पेपर सोसायटी (आईएनएस) ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि बजट में सभी तरह के अखबारी कागजों पर लगाया गया दस प्रतिशत सीमा शुल्क (कस्टम ड्यूटी) तत्काल वापस लिया जाए

09/07/2019

कुछ गांवों में पथराव,आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के मुकाबले पंचायत चुनाव करवाना काफी जटिल होने के साथ ही मान मनवार जितनी पंचायत चुनाव में होती है, उतनी अन्य चुनाव में नहीं होती है।

18/01/2020

एक कक्ष में बैठते है तीन क्लास के बच्चे

सरकार भले ही लाखों रुपए खर्च कर स्कूलों के विकास का दम भर रही हो, लेकिन आज भी स्कूल ऐसे हैं, जहां पर कहीं खुले आसमान के नीचे तो या एक साथ एक कक्ष में तीन कक्षाओं के बच्चों को अध्ययन करना पड़ रहा है। सिकराय उपखंड क्षेत्र में ऐसे कई स्कूल आज भी मौजूद है।

19/11/2019

कांग्रेस विधायक एकजुट, भाजपा नहीं कर सकती तोड़फोड़ : खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट है, भाजपा चाहे कितना भी प्रयास कर ले, उनमें तोड़फोड़ नहीं कर सकती है।

10/11/2019

लॉकडाउन में नरेगा में बढ़ा महिला श्रमिकों का रुझान, पिछड़े जिलों में बढ़ी काम की डिमांड

कोरोना संक्रमण के चलते श्रमिकों के सामने पैदा हुए रोजगार के संकट में नरेगा योजना काफी फायदेमंद साबित हो रही है। श्रमिकों के बढ़ते रुझान के बीच महिला श्रमिकों की तरफ से काम की ज्यादा मांग बनी हुई है। एक तरफ राज्य सरकार नरेगा के लिए केंद्र से पुराना बकाया राशि की लगातार मांग कर रही है, वहीं नरेगा में काम की डिमांड भी खूब बढ़ रही है।

15/04/2020

गहलोत जल समस्याओं पर अमरिंदर से करेंगे अहम चर्चा

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चंडीगढ़ जाएंगे। वह इंदिरा गांधी नहरी तंत्र से जुड़े पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों में लंबित जल समस्या के समाधान के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे।

25/07/2019

AVVNL ने 2 महीने में पकड़े 35340 बिजली चोरी के मामले, लगाया 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा 2 महीने में 35 हजार से ज्यादा बिजली चोरी के मामले पकड़ कर 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना लगाया है। प्रबन्ध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि लॉकडाउन के पश्चात मात्र 2 माह में ही अजमेर डिस्कॉम द्वारा 35340 विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज किए गए, जिस पर 79.31 करोड़ रुपयों की राशि का निर्धारण किया गया।

23/07/2020