Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
राजस्थान

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू, सभी वैक्सीन लगवाएं, इसलिए 31 जिला कलेक्टरों ने पहले ही दिन ली डोज

Friday, February 05, 2021 09:20 AM
दूसरे चरण के पहले दिन जिला कलेक्टर्स ने लगवाई वैक्सीन।

जयपुर। राजस्थान में वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसमें अब हैल्थ वर्कर्स के साथ ही राजस्व विभाग के कार्मिको का भी वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। वैक्सीनेशन से व्याप्त भम्र को दूर करने के लिए गुरुवार को सबसे पहले जिलों में जिला कलेक्टरों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया, ताकि वैक्सीन को लेकर कर्मियों को बेवजह व्याप्त डर को दूर भगाया जा सके और वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत किया जा सके। प्रदेश के 31 जिला कलेक्टरों ने पहले दिन वैक्सीन की पहली डोज ली है। अलवर कलेक्टर के दिल्ली दौरे पर होने और झालावाड़ जिला कलेक्टर ने व्यस्तता के चलते वैक्सीन की डोज नहीं ली। संभवत: शुक्रवार को वे भी वैक्सीन लेने वैक्सीनेशन सेंटर जाएंगे।

दूसरे चरण में प्रदेश में 2 लाख 39 हजार का वैक्सीनेशन हुआ है। गुरुवार को राजस्व विभाग के कर्मियों के पहले दिन वैक्सीनेशन लगवाने 22577 में से रिकॉर्ड 18635 कर्मियों यानि 82.5 फीसदी ने वैक्सीन की पहली डोज ली। खास बात यह भी रही कि इनमें से देर रात तक किसी के भी बीमार होने की सूचना नहीं है। जबकि हैल्थ वर्कर्स ने अब तक 551227 में 366175 यानि 66.4 फीसदी ने ही वैक्सीन लगवाई है।  

1,31,240 वैक्सीन की और डोज पहुंची
प्रदेश में वैक्सीन की चौथी खेप के रुप में गुरुवार को 1 लाख 31 हजार 240 ‘कोविशील्ड’ की डोज हवाई मार्ग से जयपुर और पहुंची है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अहमद पटेल के खिलाफ ईडी जांच को लेकर CM गहलोत का आरोप, मोदी के इशारे पर हैरेसमेंट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के खिलाफ ईडी जांच को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। गहलोत ने अपने फेसबुक पर इस बारे में एक पोस्ट लिखा है जिसमें इशारों-इशारों में कई बातें कह डाली।

03/07/2020

CM गहलोत ने की सरकार को अस्थिर करने की गलत परम्पराओं से बचने की अपील

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी राजनीतिक दलों के विधायकों से लोकतंत्र को बचाने एवं जनता का विश्वास बरकरार रखने के लिए चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की गलत परम्पराओं से बचने की अपील की है।

09/08/2020

जयपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कसिनो की 18 मशीनों को किया जब्त, 4 गिरफ्तार

विधायकपुरी थाना पुलिस ने सट्टे को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। कसिनो में कार्रवाई कर 18 मशीनों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

10/08/2019

रात 8 बजे बाद मिली 21 दुकानों पर शराब की बिक्री, आबकारी निरीक्षकों को 17 सीसी नोटिस की अनुशंषा

जयपुर जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित समय रात 8 बजे के बाद भी खुली रहने वाली शराब की दुकानों के खिलाफ चलाए गए विशेष अभियान में 21 दुकानें निर्धारित समय के बाद भी खुली पाई गई। इनके खिलाफ लाइसेंस शर्तों के उल्लंघन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

08/11/2019

जयपुर में BJP कार्यालय के बाहर हंगामा, NSUI-भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर चले लात-घूसे, हुई पत्थरबाजी

भारत बंद के दौरान कृषि कानूनों का विरोध जताने आये भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) कार्यकर्ताओं की भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के साथ झड़प हो गई।

08/12/2020

चारागाह भूमि को कचरा निस्तारण स्थल बनाने के लिए आवंटन आदेश स्थगित, संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी

राजस्थान हाईकोर्ट ने कामां के बझेरा गांव की चारागाह भूमि को कचरा निस्तारण एवं सुविधा स्थल बनाने के लिए किए गए आवंटन आदेश को स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही मुख्य सचिव, प्रमुख राजस्व सचिव, उप राजस्व सचिव, भरतपुर के संभागीय आयुक्त,जिला कलेक्टर और नगर पालिका कामां सहित कामां विधायक जाहिदा खान से जवाब मांगा है।

01/12/2020

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने तिलस्वां मंदिर में की पूजा-अर्चना

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल बुधवार को हेलीकॉप्टर से तिलस्वां पहुंचीं। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को देखने के लिए सैंकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पूर्व राष्ट्रपति के दौरे के लिए पुलिस एंव प्रशासन की ओर से माकूल व्यवस्था की गई।

13/11/2019